विशेष

किन पेट्स को पालेंगे तो होगी धन वर्षा! आईये जानें..

कुछ लोगों को पेट पालना बेहद पसंद होता है कुछ को नहीं. कहते हैं की पेट का घर पर होना शुभ होता है. पेट से घर में ख़ुशी का माहौल रहता है और व्यक्ति मानसिक तनाव से भी दूर रहता है. पर क्या आपको पता है कि जानवरों को पालकर घर में पैसों की तंगी को भी दूर किया जा सकता हैं. जी हां, पूजा-दान करने की बजाय घर में जानवर पालने मात्र से ही आर्थिक तंगी दूर की जा सकती है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस जानवर को पालना शुभ माना जाता है.

  • कुत्ता

अक्सर लोग कुत्ते को देखकर उसे दूर भगाने लगते हैं. लेकिन उन्हें ये नहीं पता होता कि धन प्राप्ति का सबसे अच्छा स्त्रोत कुत्ता ही होता है. घर की आय बढ़ाने के लिए किसी कुत्ते को पाल उसकी सेवा करें. टाइम पर उन्हें भोजन दें. धन दौलत में वृद्धि होगी. आर्थिक तंगी मिटेगी.

  • मेंढक

मेंढक को पालना भी शुभ माना जाता है. लेकिन कम ही लोग मेंढक पालते हैं. असली मेंढक की जगह आप पीतल का मेंढक भी घर लाकर रख सकते हैं. मेंढक का घर पर होना बीमारियों से निज़ात दिलाता है. ऑफिस जाने वाले लोग निकलने से पहले अगर मेंढक को देख लें तो उनके लिए यह अच्छा माना जाता है.

  • तोता

तोता एक ऐसा पक्षी है जो सुंदर दिखने के साथ बेहद चालाक भी होता है. घर में अगर कोई परेशानी आने वाली है तो उसका अंदाज़ा इसे पहले ही लग जाता है. इसलिए घर में तोते का होना शुभ माना जाता है.

  • घोड़ा

वास्तु के अनुसार घोड़े को ऐश्वर्य का प्रतीक माना जाता है. यदि आप घर में घोड़ा पाले या उसकी प्रतिमा रखें तो यह शुभ होगा. घोड़े को पालना धन की प्राप्ति और यश दिलाता है.

  • कछुआ

कछुआ पालना बेहद शुभ माना जाता है. कछुआ माँ लक्षी का वाहन है. इसे पालने पर घर में धन की वर्षा होती है. असली कछुए की बजाय आप इसकी प्रतिमा भी रख सकते हैं. कछुआ को दशावतारों में से एक माना जाता है, इसलिए इसे माँ लक्ष्मी का प्रतिनिधि भी कहा जाता है.

  • मछली

घर में सुनहरे रंग की मछली पालना भी शुभ माना जाता है. सुनहरे रंग की मछली पालने से घर में सुख-शांति बनी रहती है.

  • खरगोश

खरगोश दिखने में जितने प्यारे और चंचल होते हैं असल में उतने ही शुभ होते हैं. खरगोश को घर में पालने से सुख-समृधि बनी रहती है. उनका चंचल स्वभाव घर के माहौल को खुशनुमा बनाये रखता है.

Back to top button