बॉलीवुड

रवीना टंडन ने भी कहा- हमारा कोहिनूर हीरा वापस करो, शेयर किया ऐसा Video, देखकर नहीं रुकेगी हंसी

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ सेकंड (Queen Elizabeth Second) के निधन पर पूरी दुनिया में शोक की लहर दौड़ पड़ी थी. दुनियाभर के दिग्गजों ने एलिजाबेथ के निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित की थी. 96 साल की उम्र में एलिजाबेथ का 8 सितंबर को बॅल्मॉरल कासल, यूनाइटेड किंगडम में निधन हो गया था.

Queen Elizabeth

महारानी के निधन के साथ ही उनसे जुड़ी कई जानकारी सामने आ रही है. उनसे जुड़े कई किस्सों की भी खूब चर्चा हो रही है. ब्रिटेन की महारानी अपनी हर एक चीज को लेकर लोगों के बीच चर्चा में रहती थी. उनके निधन के बाद भी उनकी खूब चर्चा हो रही है.

Queen Elizabeth

महारानी हमेशा अपनी लग्जरी लाइफ को लेकर सुर्खियां बटोरती रही. बताया जाता है कि वो जो कपड़े एक बार पहन लेती थी उन्हें दोबारा रिपीट नहीं करती थी. दुनिया के सबसे महंगे घर ‘बकिंघम पैलेस’ में एलिजाबेथ रहती थी. वे बेशुमार दौलत की मालकिन थी. वहीं उनके सिर पर सजने वाले ताज में बेशकीमती हीरा कोहिनूर जड़ा हुआ है.

Queen Elizabeth

महारानी के ताज के कोहिनूर हीरे के तार भारत से जुड़े हुए है. कोहिनूर भारत का हीरा है इस बात से पूरी दुनिया परिचित है. हालांकि जब भारत पर अंग्रेजों का राज था तब इसे अंग्रेज ब्रिटेन ले गए थे. इसे लेकर चर्चा काफी तेज हो रही है. भारतीय मांग कर रहे है कि बेशकीमती कोहिनूर हीरे को भारत वापस लाया जाए. हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री रवीना टंडन ने भी अब इस मुद्दे को लेकर पत्नी बात रखी.

Queen Elizabeth

रवीना टंडन ने अंग्रेजों को जमकर खरी खोटी सुनाई है और उनकी पोल खोलककर रख दी. सोशल मीडिया पर कॉमेडियन और राजनीतिक कमेंटेटर जॉन ओलिवर (John Oliver) का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें वे कोहिनूर हीरे सहित अन्य मुद्दों पर बात करते हुए नजर आ रहे हैं.

Queen Elizabeth

जॉन ओलिवर के वीडियो को बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन ने अपने ट्विटर हैंडल से साझा किया है. इसके साथ अभिनेत्री ने ट्वीट में लिखा है कि, ”बिल्कुल शानदार! उनकी पंचलाइन “पूरे ब्रिटिश संग्रहालय को एक सक्रिय अपराध स्थल घोषित किया जाना चाहिए!”. यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

करीब 2 मिनट के इस वीडियो में जॉन ओलिवर कह रहे है कि, ‘भारतीय मांग कर रहे हैं कि कोहिनूर हीरा उन्हें वापस किया जाना चाहिए, कोहिनूर भारत से लाया गया था, जो अब महारानी के ताज की शोभा बढ़ा रहा है. रॉयल ट्रस्ट कलेक्शन के अनुसार, क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय ने 1953 में अपने राज्याभिषेक के दौरान अपने राजमुकुट में इस हीरे को लगाया था’.


जॉन ने आगे कहा कि, ‘मैं समझ सकता हूं कि आप हीरा चाहते हैं, लेकिन ब्रिटिश उस हीरे को देना नहीं चाहते. ओलिवर ने कहा था कि ब्रिटिशों पर कई पूर्व उपनिवेशों ने कलाकृतियों की चोरी होने का आरोप लगाया है. सिर्फ कोहिनूर हीरा ही नहीं और अगर हम सभी को ऐसे लौटाने लगे तो ब्रिटिश संग्राहलय तो खाली हो जाएगा, जो ‘क्राइम का गवाह’ है’.

7 साल पुराना है वीडियो…

बता दें कि यह वीडियो आज के समय का नहीं है बल्कि यह वायरल वीडियो सात साला पुराना है. बात है साल 2015 की जब पीएम मोदी ब्रिटेन यात्रा पर थे.

Back to top button