बॉलीवुड

अगर एक्ट्रेस वर्जिन नहीं है तो उसका करियर खत्म, मेकर्स को सिर्फ कुंवारी लड़की चाहिए: महिमा चौधरी

एक समय हिंदी सिनेमा की बड़ी अभिनेत्री रही महिमा चौधरी लंबे समय से फ़िल्मी पर्दे से दूर है. बीते दिनों वे उस समय सुर्ख़ियों में आई थी जब उन्हें स्तन कैंसर हो गया था हालांकि उन्होंने इस जानलेवा बीमारी को शिकस्त दे दी थी. अब वे इस बीमारी से पूर्णतः स्वस्थ है.

mahima chaudhary

महिमा चौधरी किसी पहचान की मोहताज नहीं है. बॉलीवुड में कदम रखने के साथ ही उन्होने फैंस के दिल जीत लिए थे. हालांकि इसके बावजूद अभिनेत्री का करियर बॉलीवुड में बतौर मुख्य अभिनेत्री ज्यादा लंबा और ख़ास नहीं रहा. महिमा की चर्चा हम आपसे फिलहाल उनके एक साक्षात्कार के कारण कर रहे हैं.

हाल ही में वे एक साक्षात्कार में शामिल हुई. जहां उन्होंने फ़िल्म इंडस्ट्री के काल राज से पर्दा उठाया. उन्होंने साफ़-साफ़ कहा कि अगर आप वर्जिन नहीं है तो आपका करियर खत्म. उन्होंने बताया कि पहले बॉलीवुड मेल डॉमिनेंट हुआ करता था. अब समय के साथ बॉलीवुड और उसके काम करने के तरीकों में बदलाव आ चुका है.

mahima chaudhry

अभिनेत्री ने कहा कि, ‘मुझे लगता है, बॉलीवुड पहले की तुलना में अब काफी बदल चुका है. आज बॉलीवुड में वीमेन सेंट्रिक फिल्में काफी बनने लगी हैं. फीमेल ऐक्ट्रेस को अब पहले की तुलना में बड़े रोल ऑफर होने लगे हैं. जिसके लिए उन्हें बड़े से बड़ी रकम ऑफर भी की जाती है. पहले की तुलना में अब उनकी पर्सनल लाइफ उनके करियर को प्रभावित नहीं करती’.

mahima chaudhry

एक्ट्रेस ने आगे कहा कि, ‘पहले के बॉलीवुड में अगर कोई ऐक्ट्रेस अपने पर्सनल लाइफ में किसी को डेट कर रही है तो उसके लिए लोग कहते थे ओह! शिट ये तो डेट कर रही है! उन्हें ऐसी ऐक्ट्रेस चाहिए होती थी जो वर्जिन हो और किस भी न किया हो. अगर आप शादी कर लेते हों, तो समझ लीजिए कि आपको काम मिलना बंद हो जाएगा, और अगर आपके बच्चे हैं तो आपका करियर हमेशा के लिए खत्म’.

mahima chaudhry

बता दें कि महिमा की पहली फिल्म ‘परदेस’ थी. सुभाष घई द्वारा निर्देशित इस फिल्म में महिमा के साथ अहम रोल में शाहरुख़ खान, अमरीश पुरी, अपूर्व अग्निहोत्री आदि नजर आए थे. यह फिल्म साल 1997 में रिलीज हुई थी. फिल्म ने खूब सफलता हासिल की थी और फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी.

mahima chaudhry

महिमा अपनी पहली ही फिल्म से छा गई थी. उनकी अदाकारी के साथ ही उनकी खूबसूरती और उनकी मुस्कान को भी खूब पसंद किया गया. इसके बाद उन्होंने कुछ एक और हिट फिल्मों में काम किया लेकिन 49 वर्षीय अभिनेत्री की एक हादसे के बाद जिंदगी बदल गई थी. एक हादसे में उनका चेहरा बुरी तरह ख़राब हो गया था.

mahima chaudhry

बात महिमा के वर्कफ़्रंट की करें तो वे जल्द ही बड़े पर्दे पर अभिनय करती हुई देखने को मिलगी. वे अभिनेत्री कंगना रनौत की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘इमरजेंसी’ में नजर आएंगी. इसमें महिमा लेखिका पुपुल जयकार, कंगना पूर्व पीएम इंदिरा गांधी, श्रेयस तलपड़े भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और अनुपम खेर जय प्रकाश नारायण के रोल में देखने को मिलेंगे.

kangana ranaut emergency starcast

Back to top button