बॉलीवुड

‘इस तरह किया जाता था एक्ट्रेसेस का इस्तेमाल..’ पुराने दिनों को याद कर छलका मंदाकिनी का दर्द

राज कपूर की फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ में बोल्ड सीन से रातों-रात सुर्खियों में आने वाली मशहूर एक्ट्रेस मंदाकिनी को भला कौन नहीं जानता। मंदाकिनी ने अपने करियर की शुरुआत में लाखों लोगों के दिलों पर राज किया है। उनकी खूबसूरती के साथ-साथ उनकी बेहतरीन एक्टिंग ने भी उन्हें हिंदी सिनेमा में बड़ी पहचान दिलाई। हालांकि करियर के पीक पर उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को टाटा बाय-बाय बोल दिया था और शादीशुदा जिंदगी में व्यस्त हो गई थी।

mandakini

लेकिन अब मंदाकिनी के बच्चे बड़े हो चुके हैं और एक बार फिर उन्होंने कमबैक किया है। ऐसे में वह अपने म्यूजिक वीडियो ‘मां ओ मां’ को लेकर चर्चा में है। इसी वीडियो के प्रमोशन के दौरान मंदाकिनी ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए बताया कि पहले फीमेल एक्टर को केवल एक से डेढ़ लाख रुपए ही मिलते थे। आइए जानते हैं मंदाकिनी ने क्या कहा ?

mandakini

एक्ट्रेसेस के मुकाबले एक्टर को ज्यादा मिलते थे पैसे

गौरतलब है कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक समय पर हीरोइन के मुकाबले हीरो को ज्यादा तवज्जो दी जाती थी। यही वजह है कि वेतन में भी इन्हें काफी अंतर देखने को मिलता था। हीरो के मुकाबले में हमेशा हीरोइन का वेतन कम ही होता था। हालांकि अब दौर बदल चुका है। अब कई फिल्मों में तो एक्टर की जगह एक्ट्रेसेस को ज्यादा वेतन मिलता है।

mandakini

इसी बीच मंदाकिनी ने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि, ”हमारे दिनों में हीरोइन्स बहुत ज्यादा डिमांड में नहीं थीं। उन्हें सिर्फ कुछ गानों और रोमांटिक सीन्स के लिए यूज किया जाता था। जब हम फिल्मों में काम किया करते थे। हमें पूरी फिल्म के लिए सिर्फ एक से डेढ़ लाख ही फीस मिला करती थी।”

कमबैक को लेकर क्या बोली मंदाकिनी?

बता दें, मंदाकिनी ने अपने करियर में करीब 48 फिल्मों में काम किया। लेकिन इसी बीच साल 1996 में उन्होंने फिल्मी दुनिया से किनारा कर लिया। इस दौरान उन्होंने डॉक्टर कग्यूर टी रिनपोचे ठाकुर के साथ शादी रचा ली और अपनी शादीशुदा जिंदगी में व्यस्त हो गई। बता दे, मंदाकिनी दो बच्चों की मां है। उनके बच्चों का नाम रोबिल और इनाया ठाकुर है। मंदाकिनी के बच्चे बड़े हो चुके हैं। ऐसे में मंदाकिनी ने एक बार फिर कम बैक करने का फैसला कर लिया है।

mandakini

इस पर बातचीत करते हुए मंदाकिनी ने बताया कि, “ये मेरे दिमाग में था कि मेरे बच्चे अब बड़े हो गए हैं तो मैं फिल्मों में वापसी कर सकती हूं। मैं इस बारे में तब से सोच रही थी, जब से मैं साजन से मिली थी। हम एक दूसरे को अपनी शुरुआती दिनों से जानते हैं। जब हम पहली बार मुंबई आए थे। उन्होंने तुरंत मुझे इस गाने का आइडिया दिया था।”

बेटे के म्यूजिक वीडियो से मंदाकिनी ने की वापसी

बता दें, मंदाकिनी को आखरी बार साल 1996 में रिलीज हुई फिल्म ‘जोरदार’ में देखा गया था। अब उन्हें म्यूजिक वीडियो ‘मां ओ मां’ देखा जाएगा। इस गाने को खुद उन्हीं के बेटे रोबिल ने लांच किया है। ऐसे में मंदाकिनी एक बार फिर चर्चा में आ गई है जिससे उनके फैंस भी काफी खुश है। बता दें, मंदाकिनी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है और उनकी फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त है।

mandakini

Back to top button
?>