बॉलीवुड

भयानक एक्सीडेंट ने बिगाड़ दी थी महिमा चौधरी की शक्ल, चेहरे में धंस गए थे कांच के 67 टुकड़े

फिल्म ‘परदेस’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली मशहूर एक्ट्रेस महिमा चौधरी आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। महिमा चौधरी ने एक समय पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में राज किया है और वह बेहतरीन अदाकारा की लिस्ट में शामिल है। हालांकि पिछले कुछ दिनों से महिमा चौधरी बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर थी। बता दे महिमा चौधरी ने अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। वह एक्सीडेंट से लेकर कैंसर तक का दर्द झेल चुकी है। आइए जानते हैं महिमा चौधरी के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें..

mahima chaudhary

ये है महिमा का असल नाम
सबसे पहले तो हम आपको यह बताना चाहेंगे कि महिमा चौधरी का असल नाम रितु चौधरी है। जी हां.. लेकिन सुभाष घई ने जब उन्हें अपनी फिल्म ‘परदेस’ के जरिए लांच किया तो उनका नाम रितु से महिमा कर दिया जिसके बाद वह इंडस्ट्री में महिमा चौधरी के नाम से मशहूर हुई और फैंस भी उन्हें इसी नाम से जानते हैं।

mahima chaudhary

परदेस से शुरुआत करने वाली महिमा को इसी फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का अवार्ड मिला। इतना ही नहीं बल्कि इस फिल्म में काम करने के बाद जैसे रातों-रात महिमा चौधरी की किस्मत खुल गई और उनके हिस्से में ‘धड़कन’, ‘कुरुक्षेत्र’, ‘दिल है तुम्हारा’, ‘दाग द फायर’ जैसी कई फिल्में आई।

mahima chaudhary

भयानक एक्सीडेंट ने बिगाड़ दिया था एक्ट्रेस का चेहरा
इंडस्ट्री में जाना माना नाम बनने के बाद महिमा चौधरी के साथ एक भयानक एक्सीडेंट हुआ जिसमें वह पूरी तरह जख्मी हो गई थी। इस दौरान महिमा के चेहरे से करीब 67 कांच धंसे हुए थे जिन्हें निकालने में होने काफी दर्द सहना पड़ा। रिपोर्ट के मुताबिक महिमा चौधरी प्रकाश झा के साथ अजय देवगन और काजोल की साल 1999 में रिलीज हुई फिल्म ‘दिल क्या करें’ में काम कर रही थी।

mahima chaudhary

इसी दौरान महिमा फिल्म की शूटिंग के लिए जा रही थी लेकिन तभी उनका एक्सीडेंट हो गया। इस दौरान एक्सीडेंट इतना भयानक था कि, कार के शीशे टूटकर महिमा के चेहरे में धंस गए थे। ऐसे में वह बुरी तरह तड़प रही थी। महिमा ने बताया था कि कार एक्सीडेंट के दौरान उन्हें कोई नहीं उठा रहा था।

ऐसे में उन्होंने अकेले ही हिम्मत जुटाई और वह अस्पताल पहुंची।हालांकि इसके बाद उनकी मां और अजय देवगन वहां आए। रिपोर्ट के मुताबिक ऑपरेशन के दौरान महिमा के चेहरे से करीब 67 कांच के टुकड़े निकाले थे जिसके बाद उनका चेहरा खराब हो गया था। इसी के बाद महिमा ने कुछ दिनों के लिए फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली।

कैंसर से लड़ी लंबी लड़ाई
बता दे महिमा ने साल 2006 में बॉबी मुखर्जी के साथ शादी रचाई थी। इसके बाद उनके घर एक बेटी का जन्म हुआ जिसका नाम एरियाना रखा लेकिन जल्दी ही इनके रिश्ते टूट भी गए। साल 2013 में यह दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। महिमा की बेटी पॉपुलर स्टार किड्स में से एक है। लोग उनकी क्यूटनेस पर मरते हैं।

mahima chaudhary

अब हाल ही में महिमा कैंसर की बीमारी से लड़कर बाहर आई है। हाल ही में महिमा ने खुलासा किया था कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर था जिसके बाद उनकी लाइफ पूरी तरह बदल गई।

इतना ही नहीं बल्कि उनकी हालत ऐसी हो गई थी कि महिमा को कोई एक नजर में पहचान ही नहीं पा था कि यह वही खूबसूरत एक्ट्रेस है। इस बात की जानकारी महिमा ने सबसे पहले मशहूर अभिनेता अनुपम खेर को दी थी। इसके अलावा उन्होंने एक वीडियो साझा करते हुए इसके बारे में सब कुछ बयां किया था। कैंसर के दौरान महिमा के पूरे बाल उड़ गए थे।

mahima chaudhary

हालाँकि महिमा पूरी तरह स्वस्थ हो चुकी है और जल्द ही कंगना रनौत के साथ फिल्म ‘इमरजेंसी’ में दिखाई देंगी। रिपोर्ट की मानें तो इस फिल्म में महिमा पुपुल जयाकर के किरदार में नजर आएंगी।

Back to top button
?>