समाचार

बम की तरफ फटी रेडमी मोबाइल की बैटरी, मौके पर हुई महिला की मौत, कंपनी बोली- जांच कर रहे..

मोबाइल फोन आज हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन गया है। आलम ये है कि लोग 24 घंटे इस फोन को अपने पास रखते हैं। इसके बिना रह नहीं पाते हैं। रात को सोते समय भी इसे बगल में रखते हैं। लेकिन ये चीज जानलेवा भी हो सकती है। कई बार मोबाइल फोन के फटने के मामले भी सामने आते हैं। इसमें लोग ना सिर्फ चोटिल होते हैं बल्कि उनकी जान भी चली जाती है। आज हम आपको एक ऐसा ही ताजा मामला बताने जा रहे हैं।

फोन फटने से हुई महिला की मौत

एमडी टॉक वाईटी (MD Talk YT) नाम का एक यूट्यूबर है। उसने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा कर यह दावा किया कि उसकी एक आंटी की मौत रेडमी 6ए स्मार्टफोन (Redmi 6A Smartphone) के फटने से हो गई। यूट्यूबर के मुताबिक उसकी आंटी दिल्ली एनसीआर में रहती थी। जब यह हादसा हुआ तो मोबाइल उनके बगल में था। यूट्यूबर ने विस्फोटित फोन के साथ-साथ बिस्तर पर खून से लथपथ उसकी आंटी का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।

यूट्यूबर एमडी टॉक वाईटी ने अपनें ट्विटर अकाउंट पर इस कथित बैटरी विस्फोट की तस्वीरें साझा करते हुए लिखा – कल मेरी आंटी मृत हालत में मिली। वह रेडमी 6ए स्मार्टफोन यूज कर रही थी। वह सो रही थी और उन्होंने फोन तकिये के पास अपने चेहरे के नजदीक रखा था। कुछ समय के बाद फोन में विस्फोट हो गया। यह हमारे लिए बुरा समय है। यह ब्रांड की जिम्मेदारी है कि वह हमे सपोर्ट करे।

कंपनी ने दी सफाई

इस ट्वीट के वायरल होने के बाद श्याओमी कंपनी की तरफ से जवाब सामने आया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा – हम (कंपनी) प्रभावित परिवार से संपर्क करने और स्थिति की जांच करने की दिशा में कार्य कर रहे हैं। श्याओमी इंडिया के लिए ग्रहकों की सुरक्षा सबसे अहम है। हम ऐसी घटनाओं को सिरियसली लेते हैं। हमारी टीम प्रभावित परिवार से संपर्क साधने और इस घटना के कारण को जानने का प्रयास कर रही है।

इस विस्फोट का दावा करने वाला यूट्यूबर एमडी टॉक वाईटी (MD Talk YT) हरियाणा का रहने वाला है। उसने बताया कि उसकी मृत आंटी का बेटा भारतीय सेना में है। उनकी पूरी फैमिली बहुत ही सिंपल है। वह सादा जीवन जीते हैं। आंटी फोन का इस्तेमाल सिर्फ फोन कॉल करने और यूट्यूब देखने के लिए करती थी।

आप भी रखें सावधानी

इस घटना से आप भी सीख लें और सोते समय फोन अपने पास ना रखें। साथ ही डुप्लिकेट चार्जर, बैटरी का इस्तेमाल ना करें। फोन जब चार्ज हो रहा हो तब उसका इस्तेमाल ना करें। अच्छे ब्रांड का फोन ही यूज करें।

Back to top button
?>