बॉलीवुड

‘तुम मुझसे ज्यादा सफल नहीं हो पाए..’ अनुपम खेर ने छोटे भाई को कुछ इस तरह दी जन्मदिन की बधाई

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है। अनुपम खेर 67 साल की उम्र में भी फिल्मी दुनिया में एक्टिव है और उनके पास काम की कोई कमी नहीं है। हाल ही में वह फिल्म ‘कार्तिकेय-2’ में नजर आए जो बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई। ऐसे में अनुपम खेर के नाम से तो हर कोई वाकिफ है।  लेकिन उनके छोटे भाई राजू खेर भी कई फिल्मे, टीवी सीरियल्स, वेब सीरीज में काम कर चुके हैं लेकिन उन्हें कम ही लोग जानते हैं। इसी बीच अनुपम खेर ने अपने छोटे भाई राजू खेर के जन्मदिन पर एक स्पेशल वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने अपने भाई से जुड़ी कई बातें बताई।

raju kher

इन फिल्मों में अपना हुनर दिखा चुके हैं राजू खेर
बता दें, अनुपम खेर के छोटे भाई और एक्टर राजू खेर ने अपने करियर में ‘ओम जय जगदीश’, ‘गुलाम’, ‘डेल्ही बेली’, ‘शूटआउट वडाला’, ‘कृष-3’, ‘ब्लैक होम’, ‘मैं तेरा हीरो’, ‘बर्दाश्त’, ‘शिनाख्त’ जैसी फिल्मों में काम किया है। अनुपम खेर और राजू खेर की शक्ल काफी हद तक मिलती-जुलती है। कई लोग उन्हें एक साथ देखकर धोखा खा जाते हैं।

राजू खेर ने फिल्मी दुनिया के साथ साथ टीवी सीरियल्स में भी काम किया है। उन्होंने ‘डोली अरमानों की’, ‘जाने भी दो यारों’, ‘तेरे घर के सामने’, ‘अभी तो मैं जवान हूं’, ‘कहां से कहां तक’, ‘कर्म’, ‘कुलदीपक’, ‘ये कहां आ गए हम’ जैसे टीवी सीरियल में काम किया है।  इसके अलावा उन्होंने साल 1999 में धारावाहिक ‘संस्कार’ से डायरेक्शन की दुनिया में भी कदम रखा। ऐसे में वह बतौर डायरेक्टर और एक्टर कई फिल्मों और टीवी सीरियल्स में काम कर चुके हैं।

raju kher

छोटे भाई के बर्थडे पर भावुक हुए अनुपम
बता दे राजू खेर आज अपना 65वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है।  ऐसे खास मौके पर अनुपम खेर ने छोटे भाई के लिए एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि, “मेरे भाई राजू जन्मदिन मुबारक हो। ईश्वर तुम्हें दुनिया की सारी खुशियां दे। ईश्वर तुम्हें लंबा और स्वस्थ जीवन दे। तुम दुनिया के सबसे अच्छे भाई हो। यह वीडियो दुनिया को बताने के लिए है कि मेरी जिंदगी में तुम हो तो मैं कितना भाग्यशाली हूं। जीते रहो और खुश रहो।”

raju kher

इसके अलावा वह वीडियो में कहते हुए नजर आ रहे हैं कि, “तुम मुझसे छोटे हो लेकिन बड़े भाई की तरह मुझे सपोर्ट करते हो। तुम उतने सक्सेसफुल नहीं हो जितना मैं हूं, दुनिया के नजरिये से, लेकिन तुमने मेरी सक्सेस को अपनी सक्सेस बनाया हुआ है। जो तुम्हारा सबसे अच्छा गुण है। मुझे नहीं लगता कि अगर मैं तुम्हारी जगह होता तो मैं भी ऐसा ही फील कर पाता। तुम निस्वार्थ हो, हैरतंगेज हो और तुम्हारा सेंस ऑफ ह्यूमर जबरदस्त है।

raju kher

तुमको बचपन में मेरी वजह से बहुत सजा मिली क्योंकि मैं शरारतें करता था और तुम पकड़े जाते थे। मेरी जो खुशी है, वो हम साझा करते हैं। हमारा रिश्ता बहुत खूबसूरत है। ईश्वर करे कि हम हमेशा ऐसे ही रहें। ईश्वर करे कि हर भाई का तुम्हारे जैसा भाई हो। पूरी दुनिया के लिए मेरी यही कामना है। तुम बहुत अच्छे हो। ईश्वर तुम्हारी रक्षा करे।”

raju kher

बता दें राजू खेर जल्द ही दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘ऊंचाई’ में नजर आएंगे। वहीं अनुपम खेर के पास भी कई प्रोजेक्ट है।

Back to top button