राशिफल

Rashifal 12 September: भगवान शिव जी के चमत्कार से इन 5 राशियों के बदलेंगे दिन, आयेगी खुशहाली

हम आपको सोमवार 12 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 12 September 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके परिवार की आर्थिक स्थिति में पहले से काफी सुधार होगा। काम से धन की प्राप्ति होगी। पैसों को लेकर मन में कई तरह के विचार आ सकते हैं। कागजी कार्रवाई पर भी ध्यान देना चाहिए। रचनात्मकता आपके दृष्टिकोण और रणनीति में बदलाव कर सकती है। कारोबार में जल्दबाजी में निर्णय न लें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। धनलाभ संभव है। अपनों का साथ मन को शांति देगा प्रेम प्रसंगों के चलते विवाद संभव है। आप परिवार के समर्थन और पूर्ण सहयोग का आनंद लेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि के विद्यार्थियों को पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। समाज में आपके अच्छे कार्यों की काफी सराहना होगी। कोई पुराना अटका हुआ काम पूरा होने से धन लाभ हो सकता है। आपका काम अचानक बिगड़ सकता है। किसी भी काम में जबरदस्ती न करें। नुकसान हो सकता है। विवादास्पद बातों में न उलझें। बैंकिंग के लोगों का आज का दिन संघर्षों भरा रहेगा। समय रहते उचित विद्वानों का मार्गदर्शन लें। समय अभी अनुकूल नहीं हैं। वैवाहिक जीवन में तनाव बढ़ सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके मन में कुछ उथल-पुथल हो सकती है। आज आपको किसी से बिना वजह उलझने से बचना चाहिए। अविवाहित लोगों की शादी भी तय हो सकती है। आप अपनी बुद्धि से अपना काम पूरा कर सकते हैं। आज आप खुद को साबित करेंगे और खुद को दिखाएंगे। मित्रों और परिवार से सहयोग मिलने की संभावना है। परिवार वालों के साथ समय बिताने की कोशिश करें। नए वाहन को लेकर असावधान न हों। आपके निकटतम लोग ही नहीं चाहते हैं कि आप आगे बढ़ें, अत: सतर्क रहें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप के कार्य की प्रशंसा होगी। आप बच्चों से खुश रहेंगे। इस दिन कर्ज लेने से बचें। आज आपके बॉस का अच्छा मूड पूरे ऑफिस का माहौल अच्छा बना देगा। कार्यों को करने के लिए उपयुक्त समय है। अगर बिना सोचे-समझे निवेश करने की गलती करेंगे तो आर्थिक समस्या हो सकती है। सिर्फ पैसे को आधार बनाकर अपने फैसले न करें। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। स्वयं को अकेला महसूस करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज मौद्रिक लाभ की संभावना रहेगी। अपनी क्षमताओं पर भरोसा करना सीखें ताकि आपकी कोशिशों को एक सही दिशा मिल सके। विद्यार्थियों को अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। कई दिनों से जो बात अपने मन में छिपाई हुई है, उसे किसी व्यक्ति के सामने प्रकट करना जरूरी है। चिंता में कमी होगी। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। प्रसन्नता बनी रहेगी। कार्यस्थल पर कर्मचारियों से परेशान रहेंगे। पेट संबंधित विकार उभर सकते हैं। जीवन साथी से विवाद संभव है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कन्फ्यूजन बढ़ सकता है। परिवार के साथ बढ़ती हुई नाराजगी आपको परिवार से दूर कर सकती है। बहुत धैर्य और नियमितता के साथ आपने जो मेहनत की थी, उसका नतीजा आपके ही पक्ष में होगा। नकारात्मक विचारों से बचना चाहिए। बेहतर निवेश साधनों का उपयोग करके धन समृद्धि बढ़ाने की कोशिश कामयाब रहेगी। आर्थिक लिहाज से कमाई की अपेक्षा खर्चे अधिक रहेंगे। आप खरीदारी करने और ठीक-ठाक अनुभव प्राप्त करने पर बहुत खर्च करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको सफलता के नए मार्ग प्राप्त होंगे। पैसों से संबंधित निर्णय गलत साबित हो सकता है। जितना आप गरीब और जरूरतमंद लोगों की मदद करेंगे अपने जीवन में उतनी ही तेजी से प्रगति करते हुए नई मिसाल स्थापित करेंगे। व्यापार-व्यवसाय से संबंधित नकारात्मक विचार मन में चलते रहेंगे। जबकि वास्तव में ऐसा कुछ बुरा होने वाला नहीं है। नकारात्मकता को छोड़कर कामकाज को गहराई से समझने का प्रयास करें। परिवार में खुशियां दस्तक देंगी एवं जश्न का माहौल रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके सामने जो चुनौतीपूर्ण स्थिति आएगी, वह रोचक हो सकती है। माता के साथ अधिक निकटता अनुभव करेंगे। जानकार व्यक्ति की सलाह को नजरअंदाज न करें। ये लोग आपकी गलतियों को रोकने में मदद कर सकते हैं। काम से जुड़ी बातों को लेकर चिंता न करें। विदेश गमन के लिए सुनहरे अवसर आएँगे। विदेश बसने वाले स्नेही या मित्र का समाचार मिलेगा। प्रतिस्पर्धा से लाभ होगा। आपके प्रतिद्वंदी भी आपकी तारीफ करेंगे। अपने दैनिक रूटीन को लेकर सजग रहेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको अपने आत्म सम्मान को लेकर के चिंतित होने की जरूरत नहीं है। शाम के समय घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। आपका दिमाग भी रिलेक्स होगा। माता-पिता की सलाह आशीर्वाद उपयोगी सिद्ध होगी। आज आप कोई ऐसी नई बात सीख सकते हैं, जो आने वाले दिनों में आपको बड़ा लाभ दिलायेगी। समाज व परिवार दोनों क्षेत्रों के कामकाज पूरे हो सकते हैं। टैक्स से जुड़े हुए कामकाज पूरा करने पर भी आपका ध्यान रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप नई गाड़ी या कोई नया उपकरण खरीदने की योजना बना सकते हैं। आज आपको अधीनस्‍थ कर्मचारियों की वजह से किसी प्रकार का तनाव मिल सकता है। रुपये पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें, धन फंस सकता है। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। सेहत में गिरावट आ सकती है। आर्थिक कशमकश व खींचतान बनी रहेगी। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा न करें। दोस्तों से विवाद की संभावना बन रही है। ऑफिस में भी बॉस से अनबन हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वाले आज आत्मविश्वास से काम करें। पारिवारिक सुख और संतोष रहेगा। आज आप नई शुरुआत करने में सफल हो सकते हैं। रुका हुआ पैसा मिलने की संभावना है। अपने विचार किसी पर भी जबरदस्ती डालेंगे तो आपके संबंध बिगड़ सकते हैं। व्यावसायिक योजनाओं को गति मिलेगी। राज्य मान प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी। शीघ्रता व भावुकता में लिया गया निर्णय आगे चलकर पश्चाताप का कारण बन सकता है। विवाद की स्थिति भी बन सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप घर के कार्यों में व्यस्त रहेंगे। धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी। कार्यक्षेत्र में आपके पक्ष में कुछ परिवर्तन हो सकते हैं इससे आपके साथियों को आपसे जलन हो सकती है। किन्तु आप अपने अच्छे व्यवहार से माहौल को सामान्य बनाने में कामयाब रहेंगे। संतान की ओर से कोई शुरू समाचार मिल सकता हैं। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता का योग है। न चाहते हुए भी किसी को पैसे देने पड़ेंगे। कानूनी मामलों में लापरवाही भारी पड़ सकती है। स्त्री पक्ष का बहुत सहयोग रहेगा।

आपने Rashifal 12 September 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 September 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 September 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button