समाचार

MP: प्यार के लिए मुस्लिम लड़की ने छोड़ दिया घर, हिंदू धर्म अपनाकर राहुल से की शादी, देखे तस्वीरें

मंदसौर (मध्यप्रदेश) : प्यार कब, कहां, कैसे, किससे हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता. प्यार मानव जीवन में एक विशेष स्थान रखता है. प्यार जाति, धर्म, ऊंच-नीच, रंग आदि नहीं देखता है. प्यार के लिए न ही कोई उम्र का बंधन होता है. हाल ही में प्रेम प्रसंग का एक मामला मध्ययप्रदेश के मंदसौर में सामने आया है.

मध्यप्रदेश के मंदसौर का एक प्रेम प्रसंग चर्चा में है. एक मुस्लिम लड़की ने हिंदू युवक के प्यार में अपना घर परिवार और अपना धर्म छोड़ दिया. मुस्लिम लड़की अपने प्रेम के लिए हिंदू बन गई और उससे मंदिर में शादी रचा ली. मुस्लिम लड़की का नाम इकरा बी है और हिंदू लड़के का नाम राहुल वर्मा.

hindu boy and muslim girl marriage mandsaur

राहुल वर्मा और इकरा बी एक दूजे से तीन साल से प्यार कर रहे थे. दोनों को एक दूसरे से बहुत प्यार था और दोनों अपने रिश्ते को आगे बढ़ाना चाहते थे. राहुल एवं इकरा ने शादी करने का मन बना लिया था लेकिन शादी आसान नहीं थी. क्योंकि दोनों के धर्म अला-अलग थे. इस वजह से शादी में अड़चन आई.

hindu boy and muslim girl marriage mandsaur

शादी के लिए राहुल के परिवार वाले तो मान गए हालांकि इकरा के परिवार ने उसका साथ नहीं दिया. लेकिन इकरा तो राहुल के प्यार में पागल थी. उसने प्यार के लिए परिवार से बगावत कर ली और अपना घर छोड़कर भाग आई. इकरा ने राहुल से मंदिर में हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी रचा ली. साथ ही हिंदू धर्म अपना लिया. अब इकरा वर्मा का नाम इशिका हो गया है.

राहुल वर्मा मंदसौर का रहने वाला है. वो कई सालों से जोधपुर में रह रहा हैं. जोधपुर में राहुल डांस क्लास चलाता है और पढ़ाई भी कर रहा है. जोधपुर में रहने के दौरान पड़ोस की ही इकरा बी पर राहुल का दिल आ गया. इकरा बी को भी राहुल से प्यार हो गया.

hindu boy and muslim girl marriage mandsaur

समय के साथ राहुल और इकरा बी का प्यार परवाना चढ़ने लगा. दोनों को एहसास हुआ कि दोनों एक दूसरे के लिए ही बने हुए है. लेकिन धर्म अलग होने के कारण दोनों का एक होना मुश्किल था. ऐसे में मुस्लिम इकरा बी ने हिंदू राहुल वर्मा से हिंदू धर्म अपनाकर ब्याह रचा लिया.

राहुल के प्यार में इकरा ने परिवार से बगावत कर ली. वो जोधपुर से मंदसौर आ गई. इसके बाद राहुल के परिवार वालों ने वैदिक रीतिरिवाज से उसका धर्म परिवर्तन करवाया. अनंत चतुर्दशी के विशेष पर्व पर शुक्रवार रात को दोनों की शादी मंदसौर के कालाखेत स्थित गायत्री मंदिर में पुजारियों की मौजूदगी में संपन्न हुई. इससे पहले दोनों ने राजस्थान में कोर्ट मैरिज की थी. शादी के बाद दोनों ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमने अपनी मर्जी से शादी की है.

hindu boy and muslim girl marriage mandsaur

दोनों का विवाह करवाने वाले पंडित नरेश कुमार त्रिवेदी ने कहा कि सारे कानूनी कागजात देखने के बाद यह शादी कराई गई. उन्होंने बताया कि, ”ये हमारे पास आए थे और इन्होंने बताया कि ये राहुल वर्मा हैं. युवती के साथ इन्होंने विवाह का संकल्प किया है. कोर्ट से इन्होंने विवाह से संबंधित पत्र भी बनवा लिया है. ये वैदिक पद्धति से विवाह करना चाहते थे. हमने इनके सारे डॉक्यूमेंट देखे. कन्या बालिग थी, लेकिन वह मुस्लिम धर्म की थी. पहले हमने इनका दशविधि स्नान करवाया.

hindu boy and muslim girl marriage mandsaur

संकल्प कराया और इन्हें सनातन धर्म में प्रवेश कराकर इनका इशिका नाम किया. नामकरण के पश्चात इन्होंने कहा मैं अपनी स्वेच्छा से हिंदू धर्म ग्रहण करना चाहती हूं. उसके बाद इनका हिंदू धर्म करवाया. इनको बताया हमारा हिंदू धर्म क्या है, सनातन धर्म क्या है. इनको अच्छा लगा. इन्होंने विवाह का संकल्प पत्र भरा. उसके बाद जो प्रक्रिया है उसे पूरा किया और वैदिक पद्धति से इनका विवाह कराया गया”.

Back to top button