विशेष

शतक ठोंकने के बाद फिर छलका विराट कोहली का दर्द, कहा- ऐश करों मित्रों, पर दिल न दुखाओ

अपने अंतर्राष्ट्रीय टी-20 करियर में पहला और सभी फॉर्मेट में मिलाकर 71वां शतक जड़ने के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली की हर ओर चर्चा हो रही है. विराट कोहली ने नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर का 70वां शतक जड़ा था.

virat kohli

इसके बाद से ही पूरी दुनिया को विराट के 71वें शतक का इंतजार था लेकिन इंतजार लगातार लंबा होते जा रहा था. विराट ने इस दौरान कई अर्द्धशतक लगाए हालांकि वे तीन अंकों के आंकड़े को नहीं छू पा रहे थे. लेकिन 8 सितंबर को दुबई में भारत और अफगानिस्तान की क्रिकेट टीमों ने एशिया कप 2022 में अपना आख़िरी मैच खेला और इस दौरान विराट ने ताबड़तोड़ शतक जड़ दिया.

virat kohli

विराट कोहली ने अफगानिस्तान के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. विराट ने 61 गेंदों में 200 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 122 रनों की पारी खेली. विराट ने यह शतक जड़ते हुए 2 साल 9 माह से ज्यादा समय का इंतजार खत्म कर दिया. विराट ने शतक लगाने के बाद अपना शतक अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी वामिका कोहली को दिया था.

virat kohli

विराट कोहली ने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी पोस्ट साझा की थी. जिस पर फैंस ने खूब प्यार बरसाया था जबकि अब विराट कोहली ने अपने बचपन की एक तस्वीर साझा की है. बचपन की तस्वीर में विराट बिंदास अंदाज में नजर आ रहे हैं. हाल ही में उन्होंने अपनी इंस्टा स्टोरी में एक फोटो साझा की है.

virat kohli

विराट ने अपने बचपन की बेहद प्यारी तस्वीर पोस्ट की. इस तस्वीर में विराट ने हाथ में खाने की प्लेट पकड़ रखी है और एक हाथ से वे खाना खाते हुए नजर आ रहे हैं. यह फोटो उनके फैंस को खूब पसंद आ रही है. इस पर लिखा हुआ है कि, ”खाओ पियो ऐश करो मित्रों…दिल पर किसी का दुखाओ ना”.

virat kohli

विराट ने धोनी पर दिया था बड़ा बयान…

विराट कोहली ने इससे पहले एशिया कप के सुपर 4 में पाकिस्तान से मिली हर के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि, ”एक बात मैं आपको बताना चाहूंगा कि जब मैने टेस्ट कप्तानी छोड़ी तो सिर्फ एक व्यक्ति का मुझे मैसेज आया और वह थे महेंद्र सिंह धोनी. कई लोगों के पास मेरे नंबर हैं और कई लोग टीवी पर राय देते हैं. लेकिन जिन लोगों के पास मेरा नंबर है उनमें से किसी और ने मुझे मैसेज नहीं किया”.

virat kohli ms dhoni

पूर्व कप्तान ने आगे कहा था कि, ”जब किसी के लिए सम्मान और लगाव हो तो वह ऐसा ही होता है. मैंने उनके साथ खुद को असुरक्षित महसूस नहीं किया और वह भी मेरे साथ ऐसा महसूस नहीं करते थे. मैं इतना ही कहूंगा कि अगर मुझे किसी को कुछ कहना है तो मैं व्यक्तिगत तौर पर उससे संपर्क करूंगा. मेरे मुताबिक पूरी दुनिया के सामने राय देना सही नहीं अगर आप मेरी मदद करना चाहते हैं तो मुझे व्यक्तिगत रूप से बता सकते हैं”.

virat kohli

विराट ने हाल ही के दिनों में अपने बयानों और सोशल मीडिया पोस्ट से फैंस का ध्यान अपनी ओर खींचा है. उन्होंने एक इंस्टा पोस्ट में कहा था कि, ”उन लोगों को नोटिस करें जो आपकी खुशी में खुश में हों और दुख में दुखी हों. ये वो लोग होते हैं जो आपके दिल में जगह रखते हैं”.

Back to top button