बॉलीवुड

सिर्फ चेहरा नहीं इन अंगों पर भी मेकअप करवाती है हीरोइनें, देखें अंदर की कुछ अनदेखी तस्वीरें

बॉलीवुड इंडस्ट्री ग्लैमर से भरी पड़ी है। यहां जब भी कोई हसीना ऑनस्क्रीन आती है तो हम उसे एकटक देखते ही रहते हैं। उसकी खूबसूरती हमे मोहित कर देती है। मन में विचार आने लगते हैं कि आखिर ये अभिनेत्रियाँ कौन से साबुन से नहाती हैं जो इतनी सुंदर लगती हैं। इनके शरीर का हर अंग आकर्षक दिखता है। दरअसल 99 फीसदी मामलों में ये सब मेकअप का कमाल होता है।

फिल्मों में मेकअप एक अहम चीज होती है। इसके दम पर किरदार को हाइलाइट किया जाता है। इस मेकअप की बदौलत बदसूरत को सुंदर और सुंदर को बदसूरत बनाया जा सकता है। इतना ही नहीं मेकअप से आपकी नाक पतली या मोटी की जा सकती है। पेट पर एब्स बनाए जा सकते हैं। यहां तक कि आपके क्लीवेज (ब्रेस्ट लाइन) को हाइलाइट भी किया जा सकता है।

सिर्फ फेस नहीं, इन अंगों पर भी मेकअप करवाती हैं हीरोइनें

कुल मिलाकर ये मेकअप ऑनस्क्रीन किरदार में जान फूँक देता है। बॉलीवुड में मेकअप का एक डार्क सीक्रेट भी है। यहां मेकअप सिर्फ चेहरे और गर्दन तक ही सीमित नहीं होता है। बल्कि इसे बॉडी के लगभग हर पार्ट में किया जाता है। फिर वह लेग्स, कमर और पीठ हो या ब्रेस्ट वाला एरिया हो।

दरअसल सीन की डिमांड के अनुसार हीरोइन के जिस बॉडी पार्ट को सबसे ज्यादा फोकस में रखा जाता है वहाँ मेकअप भी ज्यादा किया जाता है। ऐसे में यदि कोई हीरोइन बोल्ड सीन दे रही है तो उसके निजी अंगों पर भी जोरदार मेकअप कर उसे आकर्षक बनाया जाता है।

मेकअप है इनकी बॉडी की सुंदरता का राज

शूटिंग स्टार्ट होने से पहले अभिनेत्रियाँ मेकअप रूम में घंटों बैठ जाती हैं। कई बार मेकअप के जारी इन्हें यंग या बूढ़ा भी दिखाया जाता है। मेकअप का जादू आप इस बात से समझ सकते हैं कि कई बार जब हीरोइनें बाजार में बिना मेकअप के निकलती हैं तो लोग उन्हें पहचान भी नहीं पाते हैं।

बॉलीवुड में मेकअप करने वाले आर्टिस्ट भी बड़े प्रोफेशनल रहते हैं। वह एक बार मेकअप करने का हजार से लाख रुपए तक चार्ज करते हैं। कई हीरोइनें तो ऐसी भी हैं जिन्होंने अपना खुद का निजी मेकअप मैन रखा हुआ है। वह जब भी किसी पार्टी या फ़ंक्शन में जाती हैं तो इसी से अपना मेकअप करवाती हैं। वहीं कुछ फिल्मों में भी अपना निजी मेकअप मैन ही चुनती हैं।

वैसे आप लोगों को बॉलीवुड के मेकअप की ये अंदर की तस्वीरें और स्टोरी कैसी लगी हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Back to top button