बॉलीवुड

सलमान खान के परिवार में नहीं टिक पा रही कोई भी लड़की, सलमान कुंवारे, सभी भाईयों का हुआ तलाक

एक के बाद एक क्यों खान परिवार से दूर हो रही बहूएं, सलमान खान हैं वजह?

 

हिंदी सिनेमा का खान परिवार सबसे चर्चित परिवारों में से एक है. खान परिवार का लगभग हर सदस्य अक्सर चर्चा में बने रहता है. हम बात कर रहे है आपसे अभिनेता सलमान खान के परिवार के बारे में. इस परिवार की बॉलीवुड में शुरुआत सलीम खान से होती है.

khan family

सलीम खान गुजरे दौर के मशहूर पटकथा लेखक रहे हैं. सलीम ने दो शादी की थी. उनकी पहली शादी सलमा खान से हुई. सलमा और सलीम के चार बच्चे हुए. तीन बेटे सलमान खान, अरबाज खान और सोहेल खान. जबकि एक बेटी अलवीरा खान अग्निहोत्री.

salim khan and wife salma khan

वहीं बाद में सलीम ने दूसरी शादी गुजरे दौर की जानी मानी अभिनेत्री हेलन से की थी. हेलन और सलीम की कोई संतान नहीं हुई. हालांकि ऐसे में दोनों ने एक बेटी गोद ले ली. नाम रखा अर्पिता खान जो कि अब अर्पिता खान शर्मा कहलाती है. अर्पिता ने बॉलीवुड अभिनेता आयुष शर्मा से शादी की थी. अब आते है मुद्दे की बात पर.

alwira khan arpita khan ayush sharma

सलीम खान ने दो शादी की और वे दोनों ही पत्नियों संग खुशहाल जीवन जी रहे हैं. शुरू में कुछ दिक्क्तें हुई लेकिन बाद में सब ठीक हो गया. जबकि उनके बड़े बेटे सलमान खान के कई अफेयर रहे. लेकिन शादी किसी से भी नहीं हो पाई. आज 56 साल की उम्र में भी सलमान कुंवारे हैं.

salman khan

सलमान सभी भाई बहनों में सबसे बड़े है. लेकिन छोटे सभी भाई बहनों की शादी हो गई लेकिन उनकी नहीं हुई. अरबाज खान की शादी साल 1998 में अभिनेत्री मलाइका अरोरा से हुई थी. लेकिन दोनों ने साल 2017 में तलाक ले लिया था.

malaika arora and arbaaz khan

वहीं सोहेल खान की शादी भी साल 1998 में हुई थी. उनकी पत्नी बनी थी सीमा सचदेव. हालांकि हाल ही में सोहेल और सीमा भी तलाक लेकर अलग हो गए. अब बॉलीवुड का खान परिवार बिना बहू के है. खान परिवार में बहूएं नहीं टिक रही है. पहले अरबाज और फिर अब सोहेल का तलाक हुआ. जबकि सलमान की तो शादी ही नहीं हुई.

दो-दो शादी करने वाले सलीम के तीन बेटे हैं. लेकिन घर में एक भी बहू नहीं है. सवाल यह उठता है कि इसका दोष किसे दिया जाए ? तो जवाब आपको यह मिलता है कि किसी को भी नहीं दिया जा सकता है. यह घर-परिवार की आपसी और भीतर की बातें है. यह मुद्दा जरूर चर्चा में है कि खान परिवार में बहूएं नहीं बची लेकिन इसमें हम और आप कुछ नहीं कर सकते है. अब देखना होगा कि खान परिवार में नई बहू कब आती है.

Back to top button