राशिफल

Rashifal 10 September: शनिवार को परेशान रहेंगे 7 राशियों के जातक, कार्यस्थल पर हानि के योग हैं

हम आपको शनिवार 10 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 10 September 2022

shani dev

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि के युवा वर्ग को अपनों से बड़ों का आदर-सत्कार करना होगा। सेहत में मौसम बदलाव के कारण स्वास्थ्य में कुछ गिरावट हो सकती है। आलस्य, थकान के कारण अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी भी मिलने के योग हैं। खोए हुए अवसर का पछतावा हो सकता है। नए अवसर को नजरअंदाज न करें। जरूरी कामों की जिम्मेदारी उठानी होगी। खर्चे पर नियंत्रण रखें‌‌। एकाग्र होकर अपने कार्य क्षेत्र में लगे सफलता मिलने का योग बन रहा है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके घर पर कोई धार्मिक समारोह मनाया जा सकता है। आपकी परेशानी के के मामले में सामंजस्य बनाएंगे तो नए विचार प्राप्त हो सकते हैं। आप सकारात्मक बने रहकर कठिन परिस्थिति में भी अपना विश्वास नहीं खोने देंगे। अगर आप कही निवेश करने वाले हैं तो निवेश करने से पहले सभी पहलुओं पर एक बार विचार कर लें। कुछ मामूली मुद्दों पर घरेलू मोर्चे पर तनातनी हो सकती है। व्यापारियों को लाभ के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप गरीबों को भिक्षा दे सकते हैं और धार्मिक गतिविधियों पर खर्च कर सकते हैं। कार्यालय में आपके सहकर्मीं आपका विशेष रूप से समर्थन और सहायता करेंगे। आपके वरिष्ठ अधिकारी आपकी क्षमता से प्रभावित हो जाएंगे। रहस्यपूर्ण मामालों की ओर आपका रुझान बढ़ सकता है। आपकी वाणी किसी को मोहित करेगी और वह आप के लिए लाभदायी रहेगा। आप अपने काम में अधिक उलझे रहेंगे, इस कारण रिलेशनशिप या वैवाहिक जीवन पर ध्यान नहीं दे पाएंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज बौद्धिक चर्चाओं से दूर रहें। विद्यार्थियों के लिए समय कठिन है। दूसरों से अपेक्षा न करें। आप आज खुशहाल और परिपूर्ण वैवाहिक जीवन का आनंद ले पाएंगे। आप को किसी के साथ आध्यात्मिक संबंध का अनुभव हो सकता है। कार्य में विलंब होगा। आवश्यक वस्तु समय पर नहीं मिलेगी। रिश्तों के उतार-चढ़ाव को सँभालने की जरूरत पड़ेगी। पार्टनर्स में नोकझोंक चलती रहेगी, लेकिन रिलेशनशिप में मधुरता बनी रहेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको स्वास्थ्य की अधिक देखभाल करने की आवश्यकता पड़ सकती है। आज के दिन कुछ आर्थिक तनाव या फिर पारिवारिक समस्या परेशानी का कारण बन सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ मतभेद होने की संभावना है। अहं का टकराव वैवाहिक संबंधों में तनाव का कारण बन सकता है। कोई काम अधूरा होने के कारण आपका डर बढ़ सकता है। लव लाइफ में लापरवाही से रिश्ते बिगड़ सकते हैं। सरकारी विभाग में कार्यरत लोग सहयोगियों से भी अच्छा व्यवहार करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके सामने काम का बोझ ज्यादा रहेगा। महिला मित्रों से लाभ होना संभव है। प्रेम संबंध और मजबूत होंगे और वैवाहिक जीवन खूबसूरत हो जाएगा। आज आप को परिवार के सदस्यों से पूरा समर्थन प्राप्त होगा। मित्र भी आप के पक्ष में रहेंगे। आप भविष्य के लिये अपना बैंक बैलेंस मजबूत करने का प्लान बनायेंगे। नयी जिम्मेदारी का भार भी आपके कंधों पर डाला जा सकता है। ऑफिशियल कार्यों को बेहतर बनाने के लिए खुद को समय समय पर अपग्रेड करते चले।

shani dev pravesh in swarashi

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको आगे बढ़ने के कुछ नए मौके मिल सकते हैं। करियर में आये बदलाव से आप प्रसन्न नहीं होंगे। फंड, निवेश और वित्त के मामलों में सावधान रहें। व्यर्थ वस्तुओं पर अनावश्यक खर्च के संकेत है। आप को कार्यस्थल पर अधिक जिम्मेदारी ग्रहण करनी होगी। आपकी क़ाबलियत और गुणों के कारण लोग आपको पहचानेंगे। किसी महत्वपूर्ण खबर से ख़ुशी मिलेगी। कार्य की व्यस्तता में अच्छी डाइट और व्यायाम करना न भूले। परिवार का वातावरण आनंदपूर्ण और सकारात्मक रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके घर किसी खास मेहमान का आगमन हो सकता है। यात्राओं से मनोवांछित और सुखद परिणाम प्राप्त होंगे। आप को छोटी यात्राओं से भी वित्तीय लाभ मिल सकता है। आर्थिक परेशानी में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। वेतन में लगातार बढ़ोतरी हो जाने वाली है। प्रमोशन आप लोगों को हासिल होगा। कुछ बड़े अटके काम सही वक्त पर होंगे। सामाजिक तथा आर्थिक क्षेत्र में लाभ होगा। धार्मिक स्थल की यात्रा होने के भी संकेत है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप जरूरतमंद लोगों की मदद करें। निवेश तथा नौकरी के अनुकूल परिणाम होंगे। भाई-बहन के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। साथ ही पारिवारिक जरूरतों का भी ध्यान रखेंगे। जीवनसाथी की सलाह व्यवसाय में सहायक होगी। व्यापार में निवेश से लाभ होगा। संतान की उपलब्धियों से प्रसन्नता और बढ़ेगी। कामकाज से संबंधित अच्छे और व्यावहारिक आइडिया आपके दिमाग में आएंगे। बिजनेस में आज संभलकर काम करें। बुरी संगत छोड़ दें, अन्यथा नुकसान होगा

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका कोई उलझा हुआ मामला सुलझ जायेगा। प्रेमी से मुलाकात आपके लिए लाभदायक रहेगी। सामाजिक प्रतिष्ठा में हानि के योग बन रहे हैं। छात्रों को अपने भविष्य के प्रति जागरूक होने की जरूरत है। जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद की आशंका बन रही है। शत्रु चिंतित करेंगे। धन लाभ एवं अनेक कार्य पूर्ण होने का समय चल रहा है। अधिकारी वर्ग के साथ चर्चा और वाद-विवाद टालें। घर परिवार में धार्मिक आयोजन हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज जिम्मेदारियों को लेकर आपको सावधान रहना होगा। राजनीति से संबंधित व्यक्तियों को समाज सेवा का अवसर प्राप्त होगा और जनसमर्थन से ख्याति का विस्तार होगा। छात्रों को अपनी योग्यता परखने के लिए उत्तम समय है। आपको नियमित कामकाज से कुछ समय के लिए छुटकारा मिल सकता है। समय-समय पर आपको अपने जीवन में नए परिवर्तन देखने को मिलते रहेंगे। जिंदगी से जुड़ी निजी बातें आज सामने आ सकती हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज काम के प्रति आपकी लगन बढ़ेगी। किसी व्यक्ति की मदद के लिए आगे आएंगे। नौकरी में उत्साह की कमी रहेगी। मन धर्म-कर्म के कार्य में रुचि लेगा। छात्रों को मनचाहे क्षेत्र में शिक्षा प्राप्त करने का मौका मिलेगा। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ गलतफहमी घरेलू माहौल को कड़वा बना सकती है। काम से जी चुराएंगे, तो साथ वालों से अनबन हो सकती है। मित्रों से मतभेद हो सकते हैं। कार्य स्थल पर जन हानि के योग हैं। कर्ज लेने की स्थिति निर्मित हो सकती है।

आपने Rashifal 10 September 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 10 September 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 10 September 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button