बॉलीवुड

पत्नी को तलाक देकर खून के आंसू रोए ये एक्टर, किसी को देने पड़े 380 करोड़, किसी ने चुकाए 50 करोड़

बॉलीवुड में आए दिन सेलेब्स के बीच रिश्ते बनते और बिगड़ते रहते हैं. मशहूर गायक और रैपर हनी सिंह ने अपनी पत्नी से आधिकारिक तौर पर तलाक ले लिया. बदले में उनकी पत्नी शालिनी तलवार ने उनसे 10 करोड़ रुपये गुजारा भत्ता मांगा था लेकिन हनी ने उन्हें 1 करोड़ रुपये का चेक थमाया. वैसे कई एक्टर्स ने तलाक के बदले में अपनी पत्नियों को भारी भरकम रकम दी है. आइए बॉलीवुड के कुछ महंगे तलाक के बारे में आपको बताते हैं.

ऋतिक रोशन-सुजैन खान…

hrithik roshan and sussanne

साल 2000 में सुपरस्टार ऋतिक रोशन ने सुजैन खान से शादी की थी. हालांकि 14 सालों के बाद दोनों अलग हो गए थे. साला 2000 में हुई शादी साल 2014 में तलाक के साथ खत्म हो गई थी. गुजारा भत्ता के रूप में ऋतिक से सुजैन ने 400 करोड़ रुपये की मांग की थी. बदले में ऋतिक ने सुजैन को 380 करोड़ रुपये दिए थे. ऋतिक और सुजैन का तलाक न केवल बॉलीवुड इंडस्ट्री और देश बल्कि दुनिया के सबसे महंगे तलाक में से एक है.

मलाइका अरोड़ा-अरबाज खान…

malaika arora and arbaaz khan

मलाइका और अरबाज खान ने एक दूजे को पांच साल तक डेट किया था. फिर साल 1998 में मुस्लिम और क्रिश्चियन तरीके से शादी कर ली थी. लेकिन साल 2017 में दोनों ने अपनी 19 साल पुरानी शादी तोड़ ली थी. बताया जाता है कि मलाइका ने गुजारा भत्ता के रूप में अरबाज खान से 15 करोड़ रुपये मांगे थे और मलाइका की इस मांग को अरबाज ने पूरा कर दिया था.

आमिर खान-रीना दत्ता…

aamir khan and reena dutta

बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता आमिर खाना ने दो शादी की है. उनकी दोनों ही शादी असफल रही. आमिर की पहली शादी बॉलीवुड में बतौर हीरो काम करने से पहले ही साल 1986 में रीना दत्ता से हो गई थी. लेकिन शादी के 16 साल बाद साल 2002 में आमिर और रीना दत्ता को तलाक लेना पड़ा था. बदले में आमिर ने पत्नी को 50 करोड़ रुपये की रकम दी थी.

सैफ अली खान-अमृता सिंह…

saif ali and amrita singh

साल 1991 में महज 20 साल की उम्र में सैफ अली खान ने 32 साल की अमृता सिंह से प्रेम विवाह किया था. वहीं दोनों साल 2004 में तलाक लेकर अलग हो गए थे. तलाक के बाद सैफ ने अमृता को 2.5 करोड़ रुपये दिए थे. जबकि अब वे हर माह 1 लाख रुपये अमृता को देते हैं.

धनुष-ऐश्वर्या…

dhanush

दक्षिण भारतीय सिनेमा के लोकप्रिय अभिनेता धनुष ने सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या से साल 2004 में शादी की थी जबकि इसी साल की शुरुआत में दोनों ने तलाक ले लिया था. लेकिन यह जानकारी नहीं मिली कि धनुष ने ऐश्वर्या को गुजारा भत्ता दिया भी है या नहीं और दिया भी है तो कितना दिया.

करिश्मा कपूर-संजय कपूर…

karisma and sanjay kapoor

मशहूर अभिनेत्री करिश्मा कपूर की शादी साल 2003 में बिजनेसमैन संजय कपूर से हुई थी. वहीं साल 2016 में दोनों का तलाक हो गया था. तलाक के बाद संजय ने करिश्मा को 14 करोड़ रुपये दिए थे जबकि अब हर माह संजय करिश्मा को 10 लाख रुपये देते हैं.

Back to top button