बॉलीवुडसमाचार

ब्रह्मास्त्र’ को देख लोगों ने पीटा माथा, टॉर्चर कर रही है कहानी, फिल्म होगी डिजास्टर?

Brahmastra: 400 करोड़ में बनी फिल्म की कहानी कमजोर, तरन आदर्श समेत यूजर्स से मिले ऐसे Review

Brahmastra Review बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ आखिरकार 9 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। ये फिल्म का पहला पार्ट है जिसे देखने के बाद लोगों के तरह-तरह के रिएक्शन आ रहे हैं। बता दें केवल आलिया और रणबीर के फैंस ही इनकी तारीफ कर रहे हैं बल्कि ज्यादातर यूजर्स तो 410 करोड रुपए में बनी इस फिल्म को डिजास्टर बता रहे हैं। इसी बीच फिल्म को बॉयकट करने की मांग भी कम नहीं हो रही है। खैर ये काम तो रिलीज से पहले ही निरंतर चला आ रहा है। तो आइए जानते हैं Brahmastra Review?

brahmastra

कैसी है फिल्म की कहानी? Brahmastra Review
यदि बात की जाए फिल्म की कहानी के बारे में तो एक लड़का शिव यानी कि रणबीर कपूर होते हैं जिनके अंदर सुपर हीरो वाली शक्तियां होती है लेकिन उन्हें पता नहीं होता है। हालांकि दशहरा और दिवाली के बीच उनके साथ कुछ घटनाएं घटी जिससे उन्हें ये अंदाजा होता है कि उनके पास कुछ अद्भुत शक्तियां हैं जो उन्हें योद्धा बना सकती है। फिल्म में दिखाया गया है कि ‘ब्रह्मास्त्र’ तीन हिस्सों में बंटा हुआ है जिसे एक जगह पर लाकर जोड़ना है। बस इसी को लेकर कहानी आगे बढ़ती है।

brahmastra

वही नागार्जुन और शाहरुख खान के रोल छोटे हैं लेकिन दमदार है। मौनी रॉय का किरदार अंत में थोड़ा अच्छा लगता है। इसके अलावा अब तक एक भारतीय फिल्म में वीएफएक्स का सबसे अच्छा इस्तेमाल किया है। वहीं, कैमरावर्क भी आश्चर्यजनक रहा है। साथ ही फिल्म के गाने भी बहुत अच्छे से फिल्माएं गए हैं। बता दें, 9 सितम्बर को रिलीज हुई इस फिल्म को 3D, IMAX 3D और 4 DX 3D फॉर्मेट में हिंदी समेत तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम भाषा में भी रिलीज किया गया है।

brahmastra alia and ranbir

तरण आदर्श के मुताबिक डिजास्टर है फिल्म
ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के ट्वीट के मुताबिक, उन्होंने इस फिल्म को महज 2 स्टार दिए हैं और निराशाजनक भी बताया है। तरण आदर्श के अनुसार फिल्म का वीएफएक्स काफी अच्छा है लेकिन कंटेंट कोई खास नहीं है। उन्होंने फिल्म को किंग साइज निराशा दी है। तरण आदर्श ने अपने ट्वीट में लिखा कि, “यह बॉक्स ऑफिस के लिए गेम चेंजर हो सकती थी। लेकिन मौका हाथ से निकल गया।”

इसी बीच एक यूजर ने दुबई बेस्ड फिल्म क्रिटिक उमेर संधू का रिव्यू शेयर किया जिन्होंने लिखा कि “ब्रह्मास्त्र का पहला रिव्यू दुबई में सेंसर बोर्ड सदस्य उमेर संधू से। वे कहते हैं- यह टॉर्चर है।”

ranbir alia

इसके अलावा एक ने लिखा कि, “तो बड़े पीआर हाइप भी बॉलीवुड की सबसे बड़ी डिजास्टर ‘ब्रह्मास्त्र’ को नहीं बचा सके। फेक एडवांस बुकिंग, फ्रॉड बुकिंग, पेड रिव्यूज और लो आईक्यू वाले लोग जो पीआर ड्रामा के लिए गिर रहे हैं, वे वीकेंड के बड़े आंकड़े डाल सकते हैं। लेकिन यह लंबी नहीं टिकेगी।”

ranbir alia

एक अन्य यूजर ने लिखा कि, “रियल ब्रह्मास्त्र रिव्यू। कोई कहानी नहीं। वीएफएक्स कूल नहीं। आलिया को खुद भी अपने किरदार का नाम याद नहीं। स्लो। करन जौहर, अयान मुखर्जी, रणबीर कपूर ने 11 साल डिजास्टर ब्रह्मास्त्र को बनाने में लगा दिए।”

brahmastra

यदि कम शब्दों में पूरी बात कही जाए तो यही है कि, करन जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनी ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा’ दर्शकों का मन नहीं जीत पाई।

Back to top button