बॉलीवुड

जब संजय दत्त को देखते ही बेटी ने ‘पापा’ की जगह कह दिया था अंकल, पति के अफेयर से टूट गई थी पत्नी

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘संजू बाबा’ कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता संजय दत्त हमेशा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। जितनी उन्होंने अपनी फिल्मों के लिए सुर्खियां लूटी है, उससे कई गुना वह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर हमेशा छाए रहे हैं। संजय दत्त ने अपनी जिंदगी में तीन शादियां रचाई है जिसमें उनकी सबसे पहली शादी रिचा शर्मा से हुई थी जो न्यूयॉर्क में रहती थी।

sanjay dutt

शादी के बाद इनके घर एक बेटी का जन्म हुआ जिसका नाम त्रिशाला है। त्रिशाला ने एक बार अपने पिता संजय दत्त को अंकल कह दिया था जिससे संजू काफी नाराज हो गए थे। ऐसे में उन्होंने अपनी पत्नी को खूब खरी-खोटी सुनाई थी। आइए जानते हैं क्या था पूरा मामला?

माधुरी और पति संजय के अफेयर से टूट गई थी ऋचा

6 अगस्त 1963 को जन्मी रिचा शर्मा और संजय दत्त की शादी साल 1987 में हुई थी। इसके बाद इनके घर साल 1988 में बेटी त्रिशाला का जन्म हुआ। बेटी के जन्म के कुछ दिन बाद ही रिचा शर्मा को पता चला कि उन्हें ब्रेन ट्यूमर है। ऐसे में वह इलाज के लिए न्यूयार्क चली गई। इधर संजय दत्त मुंबई में अपनी फिल्मों की शूटिंग में व्यस्त रहे।

sanjay dutt

हालांकि वह कभी-कभी समय निकालकर अपनी पत्नी के पास जाया करते थे। लेकिन इसी बीच माधुरी दीक्षित और संजय दत्त के अफेयर ने तूल पकड़ा। बता दे माधुरी दीक्षित और संजय दत्त ने काफी लंबे समय तक एक दूसरे को डेट किया था। हालांकि यह बात अलग है कि इन दोनों का रिश्ता शादी के मुकाम तक नहीं पहुंच पाया।

sanjay dutt

कहा जाता है कि संजय दत्त माधुरी दीक्षित को इतना चाहने लगे थे कि हर वक्त उनके साथ रहते थे। कई बार तो वह माधुरी की फिल्मों की शूटिंग की जगह पर भी पहुंच जाया करते थे। जब रिचा शर्मा को माधुरी और संजय के अफेयर की खबर मालूम हुई तो वह न्यूयार्क छोड़कर भारत आ गई।

लेकिन इस दौरान संजय दत्त उन्हें मुंबई एयरपोर्ट पर रिसीव करने भी नहीं पहुंचे। कहा जाता है कि इस वाकिए के बाद संजय दत्त जब रिचा और अपनी बेटी त्रिशाला से मिलने के लिए गए तो उनकी बेटी ने उन्हें पापा की जगह ‘अंकल’ कह दिया था जिससे संजय दत्त बुरी तरह नाराज हो गए थे।

sanjay dutt

संजय की तीसरी पत्नी है मान्यता

संजय दत्त का कहना था कि रिचा शर्मा उनकी बेटी को गलत शिक्षा दे रही है। हालांकि इसके बाद साल 1996 में रिचा ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। रिचा से शादी रचाने के बाद संजय दत्त ने रिया पिल्लई से शादी रचाई थी, लेकिन उनकी यह शादी भी टूट गई।

sanjay dutt

इसके बाद उनकी जिंदगी में मान्यता दत्त आई जो वर्तमान में उनकी तीसरी पत्नी है। संजय दत्त और मान्यता के दो बच्चे हैं जिनके साथ खुशहाल जीवन जी रहे हैं। वहीं उनकी बड़ी बेटी त्रिशाला की परवरिश उनके नाना नानी ने की है। रिपोर्ट के मुताबिक त्रिशाला अब न्यूयॉर्क में रहती है।

sanjay dutt

Back to top button