बॉलीवुड

13 साल बड़ी रेखा से 16 साल छोटी कैटरीना तक, अक्षय के लिए पागल थी ये 7 एक्ट्रेस, खूब किया रोमांस

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अक्षय कुमार 55 साल के हो गए हैं. बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार का जन्म 9 सितंबर 1967 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था. अक्षय हिंदी सिनेमा के सबसे चर्चित, पसंदीदा और लोकप्रिय कलाकारों में से एक हैं. अक्षय ने अपने अभिनय और अपनी कॉमेडी एवं गजब के एक्शन से दर्शकों के दिलों में ख़ास पहचान बनाई है.

akshay kumar

अक्षय अपनी फिल्मों के अलावा अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी खूब चर्चा में रहे हैं. अक्षय अपनी हीरोइनों संग असल जिंदगी में इश्क लड़ाने में भी पीछे नहीं रहे. आइए आज आपको बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी’ के जन्मदिन के मौके पर उनके अफेयर्स के बारे में बताते हैं.

1. अक्षय कुमार और रेखा…

akshay kumar and rekha

अक्षय के प्यार में हिंदी सिनेमा की सदाबहार अभिनेत्री रेखा भी गिरफ्तार हो गई थीं. दोनों कलाकारों ने साथ में साल 1996 में आई फिल्म ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ में काम किया था. फिल्म में अहम रोल रवीना टंडन का भी था. फिल्म में अक्षय और रेखा के बीच गजब के इंटीमेट सीन देखने को मिले थे.

akshay kumar

फिल्म की शूटिंग के दौरान रेखा को अक्षय से प्यार हो गया था. तब रेखा 41 साल की थी जबकि अक्षय तब 28 साल के थे. लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चला था. बता दें कि उस दौरान अक्षय का अफेयर रवीना से भी चल रहा था.

2. अक्षय कुमार और रवीना टंडन…

akshay kumar

अक्षय के प्यार में रवीना टंडन इस कदर पागल हुई कि वे उन्हें अपना सब कुछ मान बैठी थीं. अक्षय से रवीना बेहद प्यार करती थीं. बताया जाता है कि अक्षय और रवीना का रिश्ता रेखा के बीच में आने के कारण ही टूटा था. तब रेखा के लिए रवीना ने मीडिया के सामने कहा था कि रेखा को अपनी हद पता होनी चाहिए.

akshay kumar

रवीना और अक्षय ने साल 1994 की सुपरहिट फिल्म ‘मोहरा’ में साथ काम किया था. यहीं से दोनों के बीच दोस्ती हुई और फिर दोनों ने एक दूजे को डेट करना शुरु कर दिया था. दोनों सगाई भी कर चुके थे लेकिन दोनों की शादी नहीं हो पाई और रिश्ता टूट गया.

3. अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी…

akshay kumar and shilpa

रवीना टंडन और शिल्पा शेट्टी ये दोनों ऐसी अभिनेत्रियां है जिनके साथ अक्षय कुमार का अफेयर खूब सुर्ख़ियों में रहा. रवीना की तरह ही शिल्पा भी अक्षय से बेहद प्यार करती थीं. लेकिन जब अक्षय का अफेयर शिल्पा से चल रहा था उसी समय अक्षय ट्विंकल के प्यार में भी कैद हो गए थे.

akshay kumar

इस वजह से अक्षय और शिल्पा का रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चल सका. बता दें कि जब ‘धड़कन’ फिल्म की शूटिंग चल रही थी जब दोनों के रिश्ते में दरार पड़ गई थी. सुपरहिट फिल्म ‘धड़कन’ दोनों के ब्रेकअप के बाद रिलीज हुई थी. शिल्पा ने कहा था कि अक्षय ने उन्हें धोखा दिया है.

4. अक्षय कुमार और पूजा बत्रा…

akshay kumar pooja batra

बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुकी अभिनेत्री पूजा बत्रा का नाम भी अक्षय कुमार संग जुड़ चुका है. पूजा जब एक प्रसिद्ध मॉडल हुआ करती थी तब उनका अफेयर अक्षय कुमार संग चला था. लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा दूर तक नहीं जा सका.

5. अक्षय कुमार और आयशा जुल्का…

akshay kumar ayesha jhulka

आयशा जुल्का 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री रही हैं. आयशा जुल्का ने बड़े पर्दे पर अक्षय कुमार संग भी काम किया है. इसी बीच दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया था. दोनों की जोड़ी हिट फिल्म ‘खिलाड़ी’ में काफी पसंद की गई थी. लेकिन कभी भी दोनों में से किसी ने भी अपने रिश्ते पर कुछ नहीं कहा.

6. अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा…

akshay kumar and priyanka chopra

akshay kumar

ट्विंकल से शादी के बाद भी अक्षय प्रियंका चोपड़ा से दिल लगा बैठे थे. प्रियंका के फिल्मी करियर की शुरुआत के दौरान अक्षय संग उनकी जोड़ी खूब जमी थी. दोनों के अफेयर की खबर ट्विंकल को भी लग गई थी. ऐसे में ट्विंकल सेट पर प्रियंका को सबक सिखाने चली आई थी. प्रियंका तो सेट पर नहीं मिली लेकिन फोन पर ट्विंकल ने प्रियंका को खूब सुनाई थी और उन्हें अक्षय से दूर रहने के लिए कहा था.

7. अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ…

akshay kumar and katrina kaif

55 साल के अक्षय और 39 साल की कैटरीना की जोड़ी को फैंस खूब पसंद करते हैं. दोनों साथ में नमस्ते लंदन, सिंह इज किंग, हमको दीवाना कर गए, वेलकम, सूर्यवंशी जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं. लेकिन दोनों के अफेयर को हमेशा अफवाह ही बताया गया.

Back to top button