बॉलीवुड

2 ब्रेकअप, 1 तलाक के बाद नीलम कोठारी को मिला सच्चा प्यार, दर्दभरी रही एक्ट्रेस की Love Life

बॉलीवुड इंडस्ट्री की चुनिंदा कलाकारों में से एक नीलम कोठारी 90s के दौर के एक मशहूर अदाकारा रही है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया। वह गोविंदा से लेकर जैकी श्रॉफ तक जैसे बड़े अभिनेताओं के साथ स्क्रीन शेयर कर चुकी है।

neelam kothari

जहां नीलम फिल्मी दुनिया में तो बड़ी कामयाब एक्ट्रेस बनकर उभरी लेकिन निजी जिंदगी में वह हमेशा सच्चे प्यार के लिए तरसी। उन्होंने दो ब्रेकअप का दर्द झेला और एक टूटी शादी का। आज हम आपको बताने जा रहे नीलम कोठारी की लव लाइफ के बारे में…

गोविंदा के प्यार में दीवानी थीं नीलम

9 नवंबर 1969 को हांगकांग में जन्मी नीलम कोठारी अपनी दादी से मिलने के लिए मुंबई आई हुई थी। इसी दौरान मशहूर डायरेक्टर रमेश बहल की नजर उन पर पड़ी और फिर उन्होंने नीलम को अपनी फिल्मों के जरिए लॉन्च करने का फैसला लिया। नीलम ने साल 1984 में रिलीज हुई फिल्म ‘जवानी’ से डेब्यू किया। हालांकि उन्हें सबसे ज्यादा पहचान फिल्म ‘लव-86’ से मिली।

neelam kothari

इस फिल्म में वह मशहूर एक्टर गोविंदा के साथ नजर आई और उनकी जोड़ी हिट हुई। ऑनस्क्रीन हिट होने के साथ-साथ यह दोनों निजी लाइफ में भी एक दूसरे के प्यार में पड़ गए थे। हालांकि गोविंदा ने अपनी मां के कहने पर सुनीता से शादी रचा ली थी और इसके बाद नीलम के साथ उनकी जोड़ी टूट गई।

neelam kothari

बॉबी को किया 4 साल तक डेट लेकिन..

इसके बाद नीलम कोठारी की जिंदगी में मशहूर अभिनेता बॉबी देओल ने दस्तक दी। कहा जाता है कि, इन दोनों ने एक दूसरे को काफी लंबे समय तक डेट किया था। वहीं बॉबी देओल नीलम से शादी करना चाहते थे लेकिन फिर उनके पिता धर्मेंद्र इस रिश्ते से राजी नहीं थे। ऐसे में 4 साल तक डेट करने के बाद यह दोनों एक दूसरे से अलग हो गए।

neelam kothari

इस दौरान नीलम कोठारी दो ब्रेकअप का दर्द झेल चुकी थी। इसके बाद उन्होंने कुछ फिल्मों में काम किया और इसी बीच बैंकॉक के बिजनेसमैन ऋषि सेठिया के साथ शादी रचा ली। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। ऐसे में महज 2 साल के अंदर ही इन दोनों का रिश्ता टूट गया।

neelam kothari

इस शादीशुदा एक्टर को बनाया अपना हमसफ़र

इसके बाद नीलम ने साल 2001 में फिल्म इंडस्ट्री से किनारा कर लिया। इसी बीच साल 2011 में उन्होंने मशहूर एक्टर समीर सोनी के साथ शादी रचा ली। समीर पहले से ही शादीशुदा थे लेकिन उनका भी तलाक हो चुका था। समीर और नीलम की एक गोद ली हुई बेटी है जिसका नाम अहाना है।

neelam kothari

वह काफी बड़ी हो चुकी है। नीलम सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है। ऐसे में वह आए दिन अपनी बेटी की भी तस्वीरें साझा करती रहती है। बता दें, नीलम कोठारी ने अपने करियर में ‘सिंदूर’, ‘इल्जाम’, ‘घराना’, ‘खुदगर्ज’, ‘हत्या’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।

Back to top button