बॉलीवुड

जब बेटी की खातिर करीना से मिलने को मजबूर हुई सैफ की पहली पत्नी अमृता सिंह, कही थी यह बात

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री अमृता सिंह का रिश्ता हमेशा से चर्चा में रहा. दोनों कलाकार शादी के बाद 13 साल तक साथ रहे थे लेकिन इसके बाद दोनों ने अपनी-अपनी राहें अलग कर ली थी. बता दें कि साल 2004 में सैफ और अमृता तलाक लेकर अलग हो गए थे.

amrita singh and saif ali khan

तलाक के बाद सैफ ने दूसरी शादी करीना कपूर से की थी. करीना कपूर सैफ और अमृता की बेटी एवं अभिनेत्री सारा अली खान की सौतेली मां बन चुकी थी. लेकिन जब सारा बहुत छोटी थी तब एक बार उनकी मुलकात करीना से हुई थी. तब करीना के भी फ़िल्मी करियर की शुरुआत ही हुई थी.

गौरतलब है कि यह उस समय की बात है जब सैफ और अमृता का तलाक नहीं हुआ था. दोनों साथ में थे और अच्छा खुशहाल जीवन जी रहे थे. बात है साल 2001 की जब करीना से सारा की मुलाकात खुद सारा की मां अमृता सिंह ने करवाई थी. दरअसल उस समय करीना की फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ आई थी.

amrita singh

करीना की यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. इस फिल्म में करीना ने ‘पू’ नाम का किरदार निभाया था जिसे काफी पसंद किया गया था. लड़कियों के बीच उनका यह किरदार खूब लोकप्रिय हुआ था. उनके स्टाइल को भी लड़कियों ने खूब कॉपी किया था. सारा अली खान भी इससे प्रभावित हुई थी.

sara and kareena

जो किस्सा हम आपको सुनाने जा रहे हैं उसके बारे में खुद करीना ने बात की थी. जब करीना की सैफ अली खान से शादी हो गई थी इसके बाद उन्होंने एक साक्षात्कार में इस बात का जिक्र किया था कि 2001 में उनकी मुलाकात अमृता से हुई थी. जब सारा करीब पांच से छह साल की थी.

sara ali khan

बता दें कि छोटी सी सारा तब करीना को काफी पसंद करती थीं और उनकी फैन थीं. मुलाकात के दौरान अमृता ने करीना से कहा था कि, ‘सारा आपकी बड़ी फैन हैं, सारा को आपके साथ फोटो चाहिए’. इसके बाद नहीं सी सारा के साथ करीना ने तस्वीर खिंचवाई थी. जबकि आगे जाकर करीना ही सारा की सौतेली मां बन गई थी.

saif ali khan and kareena kapoor

साल 2001 में सारा करीना लिए उनकी की नन्ही फैन थी जबकि साल 2012 में करीना कपूर सारा की सौतेली मां बन चुकी थी. गौरतलब है कि अमृता से तलाक के बाद साल 2008 में सैफ की नजदीकियां करीना कपूर से बढ़ी थी. दोनों ने चार से पांच साल के अफेयर के बाद साल 2012 में शादी कर ली थी. शादी में सारा भी शामिल हुई थी.

साल 1991 में हुई थी सैफ-अमृता की शादी…

saif ali khan and amrita singh

सैफ अली खान और अमृता सिंह की शादी साल 1991 में हुई थी. शादी के समय अमृता बड़ी एक्ट्रेस थी और उनकी उम्र 32 साल थी. वहीं सैफ का तो बॉलीवुड डेब्यू भी नहीं हुआ था. शादी के समय सैफ की उम्र महज 20 साल थी. वे अमृता से 12 साल छोटे थे. लेकिन 13 सालों के बाद दोनों कलाकारों ने तलाक ले लिया था. तलाक के बाद अमृता ने दूसरी शादी नहीं की.

Back to top button