बॉलीवुड

किसी ने की से’क्स की डिमांड, किसी ने कहा मसाज दूं? बॉलीवुड को लेकर छलका राधिका आप्टे का दर्द

अपनी शानदार एक्टिंग के लिए मशहूर अभिनेत्री राधिका आप्टे ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया है। हालांकि इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल करने के लिए राधिका आप्टे ने कई मुश्किलों का सामना किया। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने इंडस्ट्री में कई घिनौनी हरकतों का सामना किया। आज राधिका आप्टे अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है।

radhika apte

ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी बातें जिन्हें कम ही लोग जानते हैं। इसके अलावा राधिका के साथ इंडस्ट्री में हुई हरकतों के बारे में जिनसे वह काफी टूट चुकी थी। उन्होंने खुद बड़े ही बेबाक तरीके से इनका खुलासा किया था। तो आइए जानते हैं राधिका ने क्या कहा था?

radhika apte

छोटे किरदार से बनाई बड़ी पहचान
7 सितंबर 1985 को वेल्लूर में जन्मी राधिका आप्टे ने साल 2005 में रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘वाह! लाइफ हो तो ऐसी’ के जरिए अपने करियर की शुरुआत की। हालांकि इस फिल्म में राधिका बहुत ही छोटे से किरदार में नजर आई थी। इसके बाद उन्होंने कुछ और फिल्मों में छोटे अहम किरदार निभाए। इसके बाद वह ‘मांझी द माउंटेन’, ‘बदलापुर’, ‘शोर इन द सिटी’ और ‘पैडमैन’ जैसी फिल्मों में नजर आई जिसमें उनकी एक्टिंग को खूब सराहा गया।

एक इंटरव्यू के दौरान राधिका आप्टे ने अपने साथ हुए रवैये के बारे में बात करते हुए कहा था कि, “एक बार उन्हें एक फोन आया वह शख्स कहने लगा कि बॉलीवुड में कुछ लोग फिल्में बना रहे हैं और तुम भी फिल्मों के सिलसिले में जाकर उनसे मिल सकती हो। मगर तुमको उनके साथ सोना पड़ेगा। मैं उस शख्स की बात सुन हंस पड़ी मैंने उसे कहा कि तू उन लोगों को जाकर कह दे की भाड़ में जाओ मुझे ऐसे लोगों के साथ काम नहीं करना है।”

को-एक्टर ने की थी बदसलूकी
राधिका आप्टे ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा था कि, “मैं एक बार फिल्म की शूटिंग कर रही थी। एक्टर उनके पास आया और उनके पैर पर गुदगुदी करने लगा। मेरे पैरों पर गुदगुदी करने लगा। मुझे उस पर बहुत तेज गुस्सा आया और मैंने उसे थप्पड़ जड़ दिया। मैं न तो उस एक्टर से कभी मिली थी न ही जानती थी। ऐसे में उसकी इस हरकत ने मुझे गुस्सा दिलवा दिया।”

radhika apte

बड़े एक्टर ने की थी कमरे में आने की कोशिश
राधिका आप्टे ने एक किस्सा बयां करते हुए बताया था कि, “इंडस्ट्री में भी हर जगह पावर गेम है। इसी के चलते यौन उत्पीड़न और महिलाओं को सेक्सुअल हैरेस किया जाता है। ये हर जगह होता है। हो सकता है कि उनके घर में भी होता है। महिलाओं के साथ ही नहीं मर्दों के साथ भी होता है। हम सभी को आगे आकर इसके खिलाफ आवाज उठानी होगी तभी बदलाव संभव है। हमें जागरुकता करनी होगी। जैसे एक बार मुझे विदेशी फिल्म का ऑफर आया।

उस समय मेरे बैक में बहुत दर्द था। मैं उस समय एलिवेटर पर थीं और एक शख्स मेरे बगल में आया। मुझे कहता कि आपको दर्द है तो तुम मुझे कभी भी अपने कमरे में बुला सकती हो मैं तुम्हें मसाज दे दूंगा। वह शख्स मुझसे काफी बड़ा था। मैं हैरान रह गई और मैंने कहा कि गुडनाइट और मैं अपने कमरे में चली गईं। बस यही मैं कहना चाहती हूं कि ऐसा अनुभव कभी भी कहीं भी हो सकता है।”

radhika apte

राधिका की शादी की नहीं है एक भी तस्वीर
बात की जाए राधिका आप्टे की निजी जिंदगी के बारे में तो उन्होंने साल 2012 में ब्रिटिश म्यूजिशियन बेनेडिक्ट टेलर के साथ शादी रचाई है। राधिका आप्टे और बेनेडिक्ट टेलर की शादी की हैरान कर देने वाली बात यह है कि इन दोनों की शादी की एक भी फोटो नहीं है। जी हां.. एक इंटरव्यू के दौरान राधिका आप्टे ने बताया था कि उन्होंने शादी के बाद खुशी में इतना नशा कर लिया था कि दोनों शादी की तस्वीर तक लेना भूल गए थे।

radhika apte

Back to top button