बॉलीवुड

बेटे के जन्मदिन पर भावुक हुई टीना अंबानी, अनदेखी तस्वीरें साझा कर बोली- तुमसे चांद पर जाकर..

टीना मुनीम (Tina Munim) यह नाम आप सभी ने कई बार सुना होगा। टीना बीते जमाने की जानी मानी अभिनेत्री रह चुकी हैं। उन्होंने ‘देस परदेस’, ‘लूटमार’ और ‘मन पसंद’ जैसी फिल्मों से बॉलीवुड में अपने अभिनय का जलवा बिखेरा। फिर उन्होंने फरवाई 1991 में दिवंगत बिजनेस टाइकून धीरूभाई अंबानी के छोटे बेटे अनिल अंबानी संग शादी रचाई और टीना मुनीम से टीना अंबानी (Tina Ambani) बन गईं।

टीना सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है। वह यहां अपने परिवार के लोगों की तस्वीरें अक्सर साझा करती रहती हैं। हाल ही में उन्होंने अपने छोटे बेटे जय अंशुल को जन्मदिन की ढेर सारी बधाइयां दी। जय अंशुल का जन्म सितंबर 1996 में हुआ था। वे आज 7 सितंबर को अपना 27वा जन्मदिन मना रहे हैं। जय अंशुल का एक बड़ा भाई भी है जय अनमोल। उनका जन्म दिसंबर 1991 में हुआ था।

बेटे के जन्मदिन पर भावुक हुई टीना अंबानी

छोटे बेटे जय अंशुल के बर्थडे पर टीना काफी भावुक हो गई। उन्होंने बेटे की बचपन और जवानी की कुछ तस्वीरें साझा की। इसमें अंशुल अपने परिवार और मां के साथ दिखाई दे रहे हैं। इन फोटोज के साथ ही टीना ने बेटे को बधाई देते हुआ एक प्यारा सा नोट भी लिखा।

टीना ने लिखा – मेरे प्रिय अंशी। तुम एक आध्यात्मिक व जागरूक शख्स बन गए हो। तुम इंटेलिजेंट हो। अपने प्रेमपूर्ण स्वभाव से किसी के साथ भी आसानी से घुलमिल जाते हो। इस बात के लिए मुझे तुम पर गर्व है। तुम बड़ी सुंदरता के साथ बड़े हुए हो। मेरा आशीर्वाद सदैव तुम्हारे साथ है। तुम्हारे साथ सबकुछ अच्छा ही हो। तुम्हारी सभी मुरादें पूरी हो। तुमसे चांद पर जाकर वापस लौटने तक प्यार करती रहूंगी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Tina Ambani (@tinaambaniofficial)

वैसे टीना लगभग हर साल बेटे के बर्थडे पर एक प्यारा सा नोट लिखती है। जैसे बीते साल 2021 में अंशुल के 26वें बर्थडे पर टीना ने लिखा था – मेरा आंशी एक खुशहाल बच्चे से बहुत उत्तेजित और संवेदनशील युवक बन गया। तुम जो हो, जैसा सोचते हो और जिस नजरिए से दुनिया को देखते ही उस पर मुझे नाज है। तुम वह बंदे हो जो लोगों में प्यार बांटता है। शब्दों में तुम्हारी तारीफ असंभव है। मैं बिना किसी शर्त के तुम से प्यार करती हूं।

इस नोट के साथ टीना ने जय अंशुल की बचपन से लेकर जवानी तक की तस्वीरें भी साझा की थी। टीना अपने दोनों बच्चों के काफी करीब हैं।

जय अंशुल के शौक और करियर

जय अंशुल अपने पापा अनिल अंबानी और चाचा मुकेश अंबानी की तरह एक बिजनेसमैन है। उन्हें घूमने फिरने का बड़ा शौक है। वे म्यूजिक सुनना पसंद करते हैं। उन्हें महंगी लग्जरी कारों और हवाई जहाजों को इकट्ठा करने का भी शौक है। उनकी कुल संपत्ति बीस हजार करोड़ रुपए के आसपास है।

जय अंशुल के एजुकेशन की बात करें तो वे 2009 में सेवन ओक्स स्कूल, यूनाइटेड किंगडम (UK) से पढ़ें। फिर उन्होंने रिलायंस म्यूचुअल फंड (RMF) के साथ इंटर्नशिप की। 2014 में वह रिलायंस कैपिटल में शामिल हुए। यहां 23 अगस्त 2016 को उन्होंने अतिरिक्त निदेशक के रूप में रिलायंस कैपिटल के बोर्ड को ज्वॉइन किया।

फिर वे पूर्णकालिक कार्यकारी निदेशक बन गए। वहीं सितंबर 2017 में रिलायंस कैपिटल के कार्यकारी निदेशक बने। फिर अप्रैल 2018 में वह रिलायंस निप्पॉन, रिलायंस होम के बोर्ड में भी शामिल हो गए।

Back to top button