Viralदिलचस्प

रात 2 बजे बच्चे का जन्म, सुबह 6 बजे छुट्टी फिर 10 बजे काम करने चली गई मां, जानें कैसे हुआ ये सब

एक महिला उस समय असहनीय दर्द का सामना करती है जब वो अपने बच्चे को जन्म देती है. शादी के बाद हर महिला के जीवन में मां बनने का अनुभव सबसे ख़ास होता है. शादी के बाद हर शादीशुदा औरत का सपना मां बनने का होता है लेकिन जब वो अपने बच्चे को जन्म देती है तो वो दर्द असहनीय होता है.

मां बनने से कुछ सप्ताह पहले ही एक महिला काफी सतर्कता के साथ रहने लगती है. उसे ज्यादा चलने या सीढ़ियां चढ़ने की मनाही होती है. भारी भरकम वजन भी उठाने नहीं दिया जाता है. वहीं यह सिलसिला मां बनने के कुछ सप्ताह तक भी जारी रहता है. लेकिन एक महिला अपने ऑफिस से निकली. बच्चे को जन्म दिया और फिर जल्द ही वो वापस काम पर चली गई. है न हैरानी वाली बात.

आप यह सुनकर और पढ़कर हैरान हो गए होंगे. लेकिन यह बिलकुल सच बात है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर वो महिला कौन है. तो आइए आपको विस्तार से बताते है कि यह महिला कौन है ? ऐसा कैसे हुआ ? कब हुआ ? आइए आपको इन सभी सवालों के जवाब विस्तार से देते हैं.

बात हो रही है एक 23 साल की महिला ब्रिट की. जिसके हौसले और जज्बे की लोग तारीफ़ कर रहे हैं. हाल ही में ब्रिट मां बनी है. मां बनकर ब्रिट बेहद खुश है. वे मां बनने के कुछ घंटों बाद ही अपने ऑफिस पहुंच गई थी और काम करने लगी. अपने इस अनुभव के बारे में दुनिया को खुद ब्रिट ने बताया है.

brit

बता दें कि आम तौर पर महिलाएं 9 माह में बच्चे को जन्म देती है. लेकिन कई बच्चों का जन्म साढ़े सात या सात माह में भी होता है. ब्रिट भी साढ़े सात महीने में ही गर्भवती हो गई. इस अवस्था को Cryptic pregnancy कहा जाता है जिसमें नौ माह से पहले ही बच्चे का जन्म हो जाता है. क्रिप्टिक प्रेग्‍नेंसी में महिला गर्भवती तो होती है लेकिन उसे इस बात का आभास नहीं होता है कि वो गर्भवती है.

23 साल की ब्रिट को यह ज़रा भी अंदाजा नहीं था कि वो कई महीनों से गर्भवती है. हाल ही में उसने अचानक से रात के दो बजने से ठीक पहले अपने बच्चे को जन्म दिया. जबकि उसे सुबह 6 बजे अस्पताल से छुट्टी मिल गई और फिर वे कुछ घंटों के बाद अपने काम पर भी चली गई.

अपने इस अनुभव को लोगों के साथ ब्रिट ने टिकटॉक पर साझा किया है. उसने एक वीडियो बनाकर विस्तार से इस मामले पर चर्चा की. उसके वीडियो को टिकटॉक पर लाखों की संख्या में लोगों ने पसंद किया है. वैसे इस तरह का यह पहला मामला नहीं है. ब्रिट से पहले मेक्सिको की एक महिला भी इस तरह की प्रेग्नेंसी से गुजर चुकी है.

ब्रिट ने वीडियो में अपने बच्चे की तस्वीरें भी साझा की. ब्रिट ने अपने मैनेजर से यह बात छिपाई कि वो मां बन चुकी है. उसने मैनेजर से यह कह दिया है कि वो कुछ दिनों तक ऑफिस नहीं आ पाएगी. क्योंकि अचानक हुए बच्चे के जन्म से वो हैरान है. लेकिन सोशल मीडिया पर ज्यादातर लोग ब्रिट के सपोर्ट में खड़े नजर आए.

Back to top button