बॉलीवुड

जानिये अब कहां है फैजल खान? भाई आमिर खान पर लगा चुके हैं ‘1 साल तक घर में कैद’ करने का आरोप

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता आमिर खान आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। आमिर खान ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। वह वर्तमान में एक बड़े अभिनेता की लिस्ट में शामिल है। लेकिन आमिर खान के भाई और एक्टर फैजल खान गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं।

faisal khan

बता दे फैजल खान और आमिर खान ने लगभग एक साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। लेकिन आमिर खान इंडस्ट्री का चमकीला सितारा बनकर उभरे तो वही फैजल खान ने बॉलीवुड से किनारा कर लिया और गुमनामी की जिंदगी जीने लगे। इसी बीच फैजल खान ने खुलासा किया था कि आमिर खान की वजह से उनको करियर डूब गया क्योंकि आमिर खान ने उन्हें पागल करने के कई तरह के इंजेक्शन लगाए थे। आइए जानते हैं फैजल खान के बारे में…

faisal khan

फिल्म ‘मेला’ में साथ नजर आए आमिर और फैजल

बता दें, आमिर खान और फैजल खान ने एक साथ फिल्म ‘मेला’ में काम किया था जिसमें आमिर और फैजल दोनों की ही एक्टिंग को पसंद किया गया। लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई। जहां आमिर खान को तो कई फिल्मों में काम करने का मौका मिला तो वही फैजल खान को कुछ खास फ़िल्में हाथ नहीं लगी। इसके बाद फैजल खान ने टीवी की दुनिया में काम किया। इसके अलावा उन्होंने साउथ फिल्मों में भी काम किया है।

faisal khan

बता दें, फैजल खान ने अपने करियर की शुरुआत साल 1969 में रिलीज हुई ‘प्यार का मौसम’ से किया था। इसके बाद उन्होंने ‘जो जीता वही सिकंदर’, ‘मेला’, ‘दुश्मनी’, ‘बॉर्डर हिंदुस्तान का’, ‘चांद बुझ गया’, ‘कयामत से कयामत तक’ और ‘फैक्ट्री’ जैसी कई फिल्मों में काम किया।

faisal khan

इसके बाद वह कुछ और फिल्मों में नजर आए लेकिन वह बुरी तरह फ्लॉप हुई। इसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से ब्रेक ले लिया। बता दें कि फैजल खान एक्टर होने के साथ-साथ सिंगर और डायरेक्टर भी है। उन्होंने फिल्म ‘फैक्ट्री’ को डायरेक्ट किया है। इसके अलावा उन्होंने फिल्मों में गाने भी गाए हैं।

फैजल ने आमिर खान पर लगाए थे गंभीर आरोप

एक इंटरव्यू के दौरान फैजल खान से बॉलीवुड से ब्रेक लेने का कारण पूछा था जिसके जवाब में उन्होंने कहा था कि, “लगातार फ्लॉप होती फिल्मों से तंग आकर वह घर से भाग गए थे। कामयाबीन नहीं मिली तो वह मेंटली डिस्टर्ब हो गए थे।”

faisal khan

उन्होंने कहा था कि, “आमिर ने उन्हें घर में बंद करके रखा था। उन्हें मेंटली डिस्टर्ब बताकर जबरदस्ती दवाइयां दी जाती थीं। मैं जब ऐसे दौर से गुजर रहा था, तब एक दिन आमिर ने मुझे फोन किया और कहा कि वह मेरे हस्ताक्षरकर्ता अधिकार चाहते हैं, क्योंकि मैं पागल हूं और अपना ख्याल नहीं रख सकता। इसलिए ही मैंने घर छोड़ने का फैसला लिया था।” बता दें इन दिनों फैसल खान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है और अक्सर अपनी तस्वीरें साझा करते रहते हैं।

Back to top button