अध्यात्म

शादी के सपने बार-बार दिखे तो मिलता है ये खास लाभ, जाने शादी से जुड़े सपनों के राज

सपने हर किसी को आते हैं। सपनों की दुनिया भी बड़ी निराली होती है। यहां कब क्या दिख जाए कुछ कह नहीं सकते हैं। जब भी हमे कोई सपना आता है तो हम उसका मतलब खोजने लगते हैं। आखिर यह सपना हमे क्यों आया? क्या इसका हमारी रियल लाइफ से कोई संबंध है? स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) की माने तो हर सपने का एक खास अर्थ होता है। ऐसे में आज हम शादी से जुड़े सपनों पर चर्चा करेंगे।

अब वैसे तो शादी का सपना हर युवा शख्स देखता है। लेकिन वह ये सपने दिन में सँजोता है। हालांकि रात को शादी से जुड़े सपनों के अलग मायने होते हैं। फिर यदि ये सपना कुंवारे इंसान की बजाय शादीशुदा शख्स देखे तो इसके कुछ और मतलब भी निकलते हैं। यदि आपके घर शादी ब्याह की दिन में बातें चलती हैं और रात को आप शादी से जुड़ा कोई सपना देखते हैं तो ये सामान्य बात होती है। हालांकि बिना शादी की दिन में चर्चा के इसका सपना आए तो इसके कुछ खास मतलब होते हैं।

शादी के सपनों का अर्थ

1. स्वप्न शास्त्र की माने तो यदि किसी कुँवारे शख्स को शादी के सपने आए तो इसका मतलब है वह एक खास यात्रा पर जाने वाला है। यहां वह किसी विशेष चीज के लिए वादा करेंगे। इस यात्रा का संबंध आपके करियर या रिश्ते से हो सकता है।

2. यदि आप एक शादीशुदा शख्स हैं और अपने पार्टनर संग शादी का सपना देखते हैं तो ये एक अच्छा संकेत है। इसका मतलब है कि आपका अपने पार्टनर संग रिश्ता स्ट्रॉंग बनने वाला है। यह सपना आपके रिश्ते में मजबूती लाएगी। आपके बीच प्रेम बढ़ेगा।

3. यदि आपकी सगाई हो चुकी है और आप शादी से जुड़ा कोई सपना देखते हैं तो ये भी शुभ संकेत होता है। इसका मतलब है कि आपकी शादीशुदा लाइफ बहुत अच्छी बीतने वाली है। आप ने अपनी शादी के लिए जो पार्टनर चुना है वह बेस्ट है।

4. सपने में शादी से जुड़ी चीजें जैसे मेहंदी, चूड़ी और बिंदी या फिर शादी की रस्में इत्यादि देखना अशुभ संकेत माना जाता है। इसका मतलब है कि आपके साथ कोई बुरी घटना होने वाली है। आपको जल्द कोई अशुभ समाचार मिल सकता है।

5. सपने में लाल जोड़े में दुल्हन को देखना शुभ होता है। इसका मतलब है कि आपके जीवन में खुशियां आने वाली है। आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाला है। आपकी किस्मत के तारे बुलंद होने वाले हैं।

6. सपने में सोने के गहनों से लदी दुल्हन देखना भी अच्छा संकेत होता है। इसका मतलब है आप खूब पैसा कमाने वाले हैं। आपको कोई बड़ा धन लाभ होने वाला है।

Back to top button