राशिफल

Rashifal 5 September: भोलेनाथ की कृपा से आज इन 6 राशि वालों के जीवन में आयेगी सुख-समृद्धि

हम आपको सोमवार 5 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 5 September 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। आज विवाद के चलते मानिसक कष्ट बढ़ेगा। आज जीवनसाथी को लेकर लापरवाही भरा रुख न रखें। आप लंबे समय से चली आ रही कानूनी अड़चनों को दूर करेंगे। काम का तनाव आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है। स्वास्थ्य को लेकर भाग-दौड़ हो सकती है। कार्यभार की अधिकता रहेगी। आजीविका के साधनों से लाभ रहेगा। संतान से सुख प्राप्ती के योग हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके रुके हुए कार्य शुरू हो जाएंगे। कामकाजी लोगों को हाल की उपलब्धियों के लिए सहकर्मियों से सराहना और मदद मिलेगी। आपको अपने हेल्थ और ट्रीटमेंट पर भी पैसा खर्च करना पड़ सकता है। ऑफिस में लोगों को अपने बॉस की असहमति का सामना करना पड़ सकता है। आपकी बोली की वजह से परिवार और पड़ोसियों से बहस हो सकती है। आप में से कुछ लोग बदनामी और अपमान का शिकार हो सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपकी जिम्मेदारी बढ़ेगी। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। काम के लिए बहुत ज्यादा भागदौड़ रहेगी। कारोबारी लोग महत्वपूर्ण लाभ अर्जित करेंगे। गुस्से में आकर फैसले लेना आपके लिए घातक होगा। आप शांत रहें। आप अपने भाइयों और बहनों के साथ बहस में कर सकते हैं। आपकी जिन लोगों से किसी बात पर अनबन हुई थी उनसे आपके रिश्ते अच्छे हो जायेंगे। आपको अपने सीनियर्स का पूरा सहयोग मिलेगा। अटके कार्यों में गति आएगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके सामने कुछ बातें या ऐसी स्थितियां बन सकती हैं जो अपेक्षा से अलग हो सकती हैं। जल्दबाजी में ऐसा कोई फैसला न लें जिसे लेकर भविष्य में आपको पछताना पड़े। आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन आपके लिए ठीक ठाक रहने के आसार है। पारिवारिक जीवन में स्थितियां अनुकूल रहेगी। आज करियर में आपको कोई बड़ी सफलता हासिल होगी। मौनी अमावस्या के दिन घर में शांति का माहौल बनाए रखें। लड़ाई-झगड़ों में पड़ने से बचें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। किसी अपने ही व्यक्ति का व्यवहार ठीक नहीं रहेगा। व्यापार करने वाले जातकों को आज अच्छा आर्थिक फायदा हो सकता है। आपके हाथ कोई बड़ा ऑर्डर लगने की प्रबल संभावना है। पैसों की स्थिति में सुधार संभव है। रुके हुए धन की प्राप्ति होने से आज आपकी बहुत बड़ी चिंता दूर होगी। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और प्रगति निश्चित है। बड़ों के मार्गदर्शन से लाभ होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपके जीवन में जो बदलाव हो रहा है, उसे आपको स्वीकार करना होगा। आलस से दूरी बनाए रखें। जरुरी कामों को समय पर पूर्ण करें तो लाभ अच्‍छा प्राप्‍त हो सकता है। नए लोगों से संपर्क होगा। खान पान का शौक बढ़ेगा। प्रेम के मामले में समय अच्छा नहीं है। आपके साथी पर शक करने की आपकी आदत आपके रिश्ते को खत्म कर सकती है। अपने काम पर ध्यान दें। कारोबार में अच्छा लाभ होगा। धन में बढ़ोतरी होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका पारिवारिक-जीवन थोड़ा समस्याग्रस्त हो सकता है। कारोबारियों को ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नयी योजना लानी चाहिए। विद्यार्थी वर्ग आलस्य को किनारे करते हुए समय का पूरा सदुपयोग करें। आप दुखी हो सकते हैं और अपने बच्चों के कारण चिंतित रह सकते हैं। परिश्रम के अनुपात में कम सफलता मिलेगी।आयुर्वेद और योग का सहारा लेना लाभप्रद होगा। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में बेहतर तालमेल बना रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज किसी भी नई परियोजना पर काम करने से पहले आपको अच्छी तरह सोच समझ लेना होगा। आज किसी से बात करते समय अपनी भाषा का ख्याल रखें। अपनी राय दूसरों के सामने रखें, लेकिन दूसरों की राय को भी महत्व जरूर दें। सोच-विचार कर ही कोई बात कहें। किसी से ज्यादा सलाह-मशविरा करने से कोई फायदा नहीं होगा। गुप्त शत्रु आपके लिए परेशानी का कारण बन सकते हैं। टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को संपर्क बढ़ाने की जरूरत होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

मनोरंजन पर अधिक पैसा खर्च हो सकता है। आज लाभ के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। छात्र आज पढ़ाई के लिये पूरे मन से मेहनत करेंगे। आज पैसों के लेन-देन में आपको थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए। भाग्य साथ देगा। आज गहरे विचारों से किसी समस्या का हल निकलेगा। अत्यधिक व्यस्तता के कारण मानसिक थकान महसूस होगी। कार्यस्थल में उच्चाधिकारी आपके कार्य पर नजर रखेंगे। शिक्षा क्षेत्र में करियर के अच्छे अवसर मिलेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप जितनी अधिक मेहनत करेंगे, आपको उतनी ही अधिक सफलता मिलेगी। सांसारिक सुख भोग और नौकर-चाकरों से असहयोग से परेशानी रहेगी। परिवार की तरफ से भी वांछित समाचार मिलने के संकेत नहीं है। कुछ शत्रु आज आप पर हावी हो सकते हैं। ये सभी आपको चिंतित कर सकते है। आपको सचेत रहना चाहिए और खुद को शांत बनाए रखना चाहिए। राजनीति और सामाजिक कार्य करने वालों को आज सतर्क रहना होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको कार्यक्षेत्र में अच्छा फल मिलेगा। पहले से बनाई हुई योजनाओं के पूरा होने के योग बन रहे हैं। आप कोई नए व्यापार शुरू करने की सलाह लेंगे। परिवार में सबके साथ आपके रिश्ते अच्छे बने रहेंगे। व्यापार करने वालों के लिए समय कठिन है कुछ नए व्यवहारिक समझौते करने के लिए अपनी काबिलियत दिखानी होगी। निवेश काफी फायदेमंद साबित होगा। स्टूडेंट्स अपना प्रोजेक्ट पूरा करने के लिये किसी मित्र से सहयोग लेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आर्थिक तौर पर मजबूती रहेगी। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। आप धार्मिक एवं सामाजिक कार्यों में सहयोग करेंगे, यदि आप व्यापार कर रहे हैं तो आपके व्यापार में आज कुछ नए परिवर्तन होंगे जिससे आगे चलकर आपको लाभ होगा। आज भाग्य आपका अच्छा साथ देगा और आर्थिक रूप से किए गए प्रयासों से अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है। आपको बड़े कर्ज लेने से बचने की जरूरत है।

आपने Rashifal 5 September 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 5 September 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 5 September 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button