विशेष

पहली मुलाकात में BJP नेत्री को दिल दे बैठे जडेजा, 3 माह बाद की सगाई, ऐसे शुरू हुई प्रेम कहानी

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रवींद्र जडेजा दुनियाभर में लोकप्रिय हैं. एक दशक से भी ज्यादा समय से रवींद्र जडेजाा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सक्रिय है. रवींद्र जडेजा गेंद और बल्ले दोनों से ही कमाल करते हैं. वहीं उनकी फील्डिंग का भी कोई जवाब नहीं है. जडेजा वर्तमान समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फील्डर्स में भी गिने जाते हैं.

ravindra jadeja

रवींद्र जडेजा का जन्म 6 दिसंबर 1988 को गुजरात के नवागाम में हुआ था. जडेजा 33 साल के हो चुके हैं. क्रिकेट की दुनिया में वे अपना एक अलग और ख़ास मुकाम बना चुके हैं. उनके खेल से तो हर कोई परिचित है लकिन आज हम आपको उनकी निजी जिंदगी के बारे में बताने जा रहे हैं. तो चलिए शुरू करते हैं.

Ravindra Jadeja

रवींद्र जडेजा शादीशुदा हैं. जडेजा की पत्नी का नाम रिवाबा सोलंकी हैं. जडेजा और रिवाबा सोलंकी दोनों ही हिंदू राजपूत हैं. रिवाबा भारतीय जनता पार्टी की धाकड़ नेत्री हैं. वे साल 2019 में भाजपा में शामिल हुई थी. दोनों की मुलाकात करवाने में जडेजा की बहन नैना का हाथ रहा. रवींद्र की बहन ने ही रवींद्र और रिवाबा को मिलवाया था. दोनों पहली बार एक पार्टी के दौरान मिले थे.

ravindra jadeja

बताया जाता है कि पहली ही मुलाकात के दौरान जडेजा रिवाबा पर अपना दिल हार बैठे थे. कहा जाता है कि पहली मुलाकात के दौरान ही दोनों ने एक दूजे के फोन नंबर ले लिए थे. इसके बाद दोनों का रिश्ता बढ़ता ही चला गया. दोनों के बीच बातचीत होने लगी. दोनों एक दूसरे से अच्छी तरह घुल मिल चुके थे.

ravindra jadeja

बता दें कि पहली मुलाकात के तीन महीन बाद ही जडेजा और रिवाबा के रिश्ते ने नया मोड़ ले लिया था. दरअसल पहली मुलाकात के तीन माह बाद दोनों ने सगाई कर ली थी. वहीं दोनों ने शादी में भी ज्यादा देर नहीं लगाई. साल 2016 में रवींद्र और रिवाबा हमेशा-हमेशा के लिए एक दूजे के हो गए थे. दोनों की शादी बेहद धूमधाम से हुई थी.

ravindra jadeja and riwaba solanki

ravindra jadeja and riwaba solanki

जडेजा की शादी में चली थी गोलियां, पुलिस तक पहुंचा मामला…

गौरतलब है कि जडेजा और रिवाबा की शादी में खूब गोलियां चली थी. हालांकि आपको बता दें कि जडेजा राजपूत परिवार से आते हैं और ऐसे में हर्सोल्लास के मौके पर गोलियां चलाना आम बात होती है. लेकिन यह मामला पुलिस तक पहुंचा था और पुलिस में शिकायत भी दर्ज हुई थी.

ravindra jadeja and riwaba solanki

 

ravindra jadeja and riwaba solanki

रिवाबा की तस्वीरें देखने के बाद यह कहना बिलकुल भी गलत नहीं होगा कि रीवाबा काफी खूबसूरत हैं. वे खूबसूरती के ममले में कई बॉलीवुड हसीनाओं को भी टक्कर देती हैं. बात दें कि रीवाबा मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुकी है.

rivaba solanki

jadeja

एक बेटी के माता-पिता हैं रवींद्र-रिवाबा…

शादी के एक साल बाद ही रवींद्र और रिवाबा माता-पिता बन गए थे. कपल की एक बेटी है जिसका नाम निध्याना जडेजा है. अक्सर रीवाबा और जडेजा अपनी बेटी के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीरें साझा करते रहते हैं. निध्याना करीब पांच साल की है.

ravindra jadeja daughter nidhyana

Back to top button