बॉलीवुड

सिर्फ इन 5 दिग्गजों के सामने सलमान झुकाते हैं अपना सर, किसी को मानते है पिता किसी को बड़ा भाई

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को लाखों करोड़ों चाहने वाले हैं. सलमान खान को देश दुनिया में काफी पसंद किया जाता है. सलमान खान की कई स्टार्स के साथ दुश्मनी है तो वहीं कई सेलेब्स संग उनके दोस्ताना रिश्ते हैं. फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे भी स्टार्स है जिनका सलमान काफी सम्मान रखते हैं.

salman khan

‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन से लेकर दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र तक को सलमान काफी पसंद करते हैं और उनका अपने पिता सलीम खान की तरह सम्मान करते हैं. तो आइए आज आपको पांच ऐसे ही बॉलीवुड कलाकारों के बारे में बताते है जिनके आगे सलमान का सिर झुकता है.

अमिताभ बच्चन…

‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन को हर कोई काफी पसंद करता है और हर कोई उन्हें काफी सम्मान देता है. बिग बी यानी कि अमिताभ बच्चन हिंदी सिनेमा के सबसे महान अभिनेता हैं. सलमान खान अमिताभ के साथ ख़ास रिश्ता साझा करते हैं.

salman khan and amitabh bachchan

दोनों की जोड़ी बड़े पर्दे पर भी नजर आई है. बीवी नंबर 1, गॉड तुसी ग्रेट हो, बागबान, हैलो ब्रदर और बाबुल जैसी फिल्मों में दोनों साथ काम कर चुके हैं. कई फिल्मों में बिग बी सलमान के पिता की भूमिका में भी नजर आ चुके हैं.

धर्मेंद्र…

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र अब भी अक्सर चर्चा में बने रहते हैं. अपने करियर के शुरुआती दिनों से ही सलमान धर्मेंद्र के काफी करीब रहे हैं. अब भी दोनों के बीच ख़ास रिश्ता है. सलमान धर्मेंद्र को काफी सम्मान देते हैं.

salman khan and dharmendra

कई बार धर्मेंद्र सलमान के शो ‘बिग बॉस’ में भी नजर आ चुके हैं. बताया जाता है कि बचपन से ही सलमान धरम जी को पसंद करते हैं. दोनों ने साथ में ‘प्यार किया तो डरना क्या’ और ‘यमला पगला दीवाना’ फिर से में काम किया है.

सनी देओल…

sunny deol

धर्मेंद्र के साथ ही सलमान का धर्मेंद्र के बड़े बेटे और मशहूर अभिनेता सनी देओल से भी अच्छा खासा रिश्ता है. दोनों की दोस्ती सालों पुरानी है. वैसे आपको यह भी बता दें कि देओल और खान परिवार का रिश्ता गहरा और पुराना है. सलमान सनी को बड़े भाई के रूप में देखते हैं. दोनों कलाकार साथ में जीत, हीरोज, यमला पगला दीवाना फिर से और हनुमान दा दमदार में नजर आ चुके हैं.

मिथुन चक्रवर्ती…

लोकप्रिय अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती और सलमान खान की मजबूत बॉन्डिंग कई बार देखने को मिली है. बात दें कि हिंदी सिनेमा के ‘डिस्को किंग’ मिथुन को सलमान अपना आइडियल बता चुके हैं. वहीं सलमान को मिथुन दा बेटे की तरह प्यार देते हैं. मिथुन और सलमान साथ में युवराज, हीरोज, लकी, वीर और किक जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं.

रजनीकांत…

salman and rajinikanth

दिग्गज अभिनेता रजनीकांत ने दक्षिण भारतीय सिनेमा के साथ ही हिंदी सिनेमा में भी अपनी पहचान बनाई है. फ़िल्मी दुनिया में रजनीकांत का काफी सम्मान किया जाता है वहीं सलमान खान भी रजनीकांत को काफी सम्मान देते हैं. सलमान कह चुके हैं कि वे रजनीकांत के पैरों के बराबर भी एक्टिंग नहीं करते हैं. वहीं सलमान रजनीकांत संग काम भी करना चाहते हैं.

Back to top button