समाचार

दोषी पाए गए पटना के ‘लाठीबाज एडीएम’, टीईटी अभ्‍‍यर्थी के हाथ से तिरंगा छीनकर बरसाई थी लाठियां

पटना में राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा के अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज का मामला चर्चा में रहा है। इससे जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हुआ था जिसमें पटना के एडीएम एंड ऑर्डर के के सिंह प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों पर लाठी चलाते हुए नजर आ रहे थे।

adm of patna

इस दौरान एडीएम को इस बात का भी होश नहीं था कि जिस लाठी से वह शख्स को पीट रहे थे उस पर झंडा लगा हुआ था। वीडियो वायरल होने के बाद एडीएम पर कार्यवाही की मांग की जा रही है। इतना ही नहीं बल्कि पटना के डीएम ने उन्हें पत्र लिखकर इस मामले में 1 हफ्ते के भीतर जवाब देने के लिए कहा है। आइए जानते हैं पूरा मामला क्या था?

शख्स को पीटने के दौरान आपे से बाहर हुए एडीएम

दरअसल, 22 अगस्त को पटना में शिक्षक भर्ती के अभ्यार्थी डाकबंगला चौराहे पर बड़ी संख्या में प्रदर्शन कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने इन अभ्यर्थियों पर लाठी चार्ज कर दिया। ऐसे में कई अभ्यर्थियों को गंभीर चोटें भी आई है। इसी बीच पटना के एडीएम लॉ एंड ऑर्डर कृष्णा कन्हैया प्रसाद सिंह ने भी एक प्रदर्शनकारी को जमकर पीटा।

इस दौरान प्रदर्शनकारी नीचे गिर गया। इसके बावजूद के के सिंह उस पर लाठी से कई बार वार करते रहे। ऐसे में युवक के कान से खून भी निकलने लगा। इसी बीच उनका वीडियो बना लिया गया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद एडीएम की इस हरकत पर कार्रवाई की मांग की गई।

मामले पर तेजस्वी यादव का बयान

वही उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इस मामले पर कहा कि पटना में लाठीचार्ज प्रदर्शनकारी छात्रों को नियंत्रित करने के लिए किया गया जिसमें एडीएम को छात्र पर लाठी भांजते हुए देखा गया था। इस घटना को लेकर एक कमेटी बैठाई गई है। ऐसे में यदि एडीएम दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ कार्यवाही होगी।

adm of patna

इसके अलावा तेजस्वी यादव ने कहा कि, “विद्यार्थियों(STET) से अपील है कि धैर्य रखें। हम काम कर रहे हैं। हमारी रोज़गार और नौकरी को लेकर ही लड़ाई रही है। हमने 15 अगस्त को ऐलान किया है कि 10 लाख नौकरी देंगे और उसके अलावा भी रोज़गार के साधन उपलब्ध होंगे और 20 लाख को रोज़गार मिलेंगे।”

adm of patna

एडीएम के के सिंह पर होगी कार्यवाई?

बता दे इस मामले में पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह का भी बयान चर्चा में है। उन्होंने कहा कि जिस छात्र को हिरासत में लिया जा सकता था उस पर बल का प्रयोग क्यों किया गया? इसके साथ ही राष्ट्रीय ध्वज का भी अनादरपूर्वक उपयोग किया गया है। इस मामले में एडीएम से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

रिपोर्ट की माने तो तेजस्वी यादव ने जख्मी युवक का पता लगाया। इसके बाद उसके इलाज के लिए मेडिकल टीम भी भेजी गई थी। इस मामले की जांच की जिम्मेदारी डीडीसी और सिटी एसपी को दी गई है। टीम ने जांच में कृष्णा कन्हैया प्रसाद सिंह को जरूरत से ज्यादा आक्रामक का दोषी पाया है।

adm of patna

Back to top button