बॉलीवुड

सौतेली बेटी सारा अली खान संग ऐसा व्यवहार करती है करीना कपूर, खुद सारा ने किया बड़ा खुलासा

करीना कपूर को छोटी मां नहीं बोलती है सारा अली खान, पिता सैफ ने कर रखा है मना

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान ने दो शादियां की है. उनकी पहली पत्नी जहां उम्र में उनसे 12 साल बड़ी थी तो वहीं दूसरी पत्नी 10 साल छोटी है. गौरतलब है कि सैफ अली खान ने पहली शादी 80 और 90 के दशक की जानी मानी अभिनेत्री अमृता सिंह से की थी.

amrita singh and saif ali khan

अमृता सिंह और सैफ अली खान ने साल 1991 में ब्याह रचाया था. शादी के समय सैफ अली खान सिर्फ 20 साल के थे जबकि अमृता की उम्र 32 साल थी. मुस्लिम धर्म से संबंध रखने वाले सैफ ने सिख धर्म की अमृता से प्रेम विवाह किया था. शादी के बाद दोनों दो बच्चों के माता-पिता बने.

saif ali khan and amrita singh

कपल के बेटे का नाम इब्राहिम अली खान है जबकि बेटी का नाम सारा अली खान है. सारा बॉलीवुड अभिनेत्री हैं. हालांकि आपको बात दें कि सारा और इब्राहिम के माता-पिता ने शादी के 13 सालों के बाद तलाक ले लिया था. साल 2004 में अमृता और सैफ अली तलाक लेकर अलग हो गए थे.

amrita singh and saif ali khan

बता दें कि तलाक के बाद अमृता ने अकेले दम पर अपने दोनों बच्चों सारा और इब्राहिम की परवरिश की थी लेकिन सारा और इब्राहिम दोनों के ही अपने पिता सैफ अली खान से भी अच्छे रिश्ते है. अक्सर दोनों भाई-बहन अपने पिता सैफ से भी मिलते रहते हैं.

amrita singh and saif ali khan

इतना ही नहीं सैफ और सारा के अपनी सौतेली मां करीना कपूर से भी अच्छे रिश्ते है. एक बार करण जौहर के शो में करीना संग अपने रिश्ते को लेकर सारा ने बात की थी. करण से सारा ने करीना को छोटी मां बुलाने के बारे में पूछा तो जवाब में सारा ने कहा था कि, करीना कपूर ने उनसे कहा था कि उनके पास पहले से एक बहुत प्यारी मां हैं. इस वजह से सारा उनसे दोस्ती करके करीना को अपना बेहतरीन दोस्त बना लें.

सैफ भी नहीं चाहते थे उनके बच्चे करीना को छोटी मां बोले…

kareena kapoor khan and sara ali khan

वहीं सैफ भी नहीं चाहते थे कि उनके बच्चे करीना को छोटी मां कहे. सारा अली खान ने करण के सामने खुलासा करते हुए बताया था कि पापा (सैफ) करीना कपूर खान असहज नहीं करना चाहते थे.

ऐसे शुरू हुई सैफ-करीना की प्रेम कहानी…

 

अमृता से तलाक लेने के कुछ सालों के बाद सैफ अली खान की नजदीकियां करीना कपूर से बढ़ी थी. बता दें कि साल 2008 में आई फिल्म ‘टशन’ में सैफ और करीना ने काम किया था. फिल्म में सुपरस्टार अक्षय कुमार भी अहम रोल में थे. शूटिंग के दौरान करीना और सैफ को एक दूजे से प्यार हो गया था.

2012 में कर ली शादी, अब है दो बेटों के माता-पिता…

saif ali khan and kareena kapoor with sons

‘टशन’ के सेट के साथ करीना और सैफ का रिश्ता बढ़ता ही चला गया. दोनों के बीच कुछ सालों तक डेटिंग चलती रही. इसके बाद दोनों ने साल 2012 में शादी कर ली थी. अब दोनों दो बेटों के माता-पिता है. बड़े बेटे तैमूर अली खान का जन्म साल 2016 में हुआ था जबकि छोटे बेटे जहांगीर अली खान का जन्म फरवरी 2021 में हुआ था.

Back to top button