राशिफल

Rashifal 4 September: रविवार को इन 4 राशियों को मिलेगा शुभ समाचार, जागेगा सोया हुआ भाग्य

हम आपको रविवार 4 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 4 September 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज व्यावसायिक लाभ में इजाफा होगा। कुछ अधूरे पड़े हुए कार्य पूरे कर सकते है। किसी के साथ कोई वादा किया है तो उसे जरूर पूरा करें। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनेगी। पार्टनर को खुश करने के लिये आज कोई उपहार देना उचित रहेगा। अपनी कोशिशों को बेहतर किया जा सकता है पर ऐसे में अपने पैसे का नुकसान करते चला जाना ठीक नहीं है। कार्य के साथ-साथ पारिवारिक संबंधों को भी मजबूत बनाकर रखने में आपकी प्राथमिकता रहेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपकी पारिवारिक समस्याएं दूर होंगी। अपनी कार्यप्रणाली में पहले से कहीं ज्यादा सुधार होता हुआ देखने को मिलेगा। उधार दिये हुये पैसे आज आपको वापस मिलेंगे। आज पहले से चली आ रही समस्याओं का अंत होगा। खुद को काबिल बनाने की राह में आज जो भी फैसला लेंगे वो कारगर सिद्ध होगा। आप बेचैन हो सकते हैं और घर पर अपना नियंत्रण खो सकते हैं जिससे परिवार के सदस्यों के साथ बहस होगी। नजदीकी लोगों के साथ चल रही गलतफहमी दूर होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज परिवार के सदस्य आपके नजरिए का समर्थन करते नजर आएंगे। हर कोई आपकी प्रतिभा का लोहा मानेगा। जो लोग संगीत गायन या वादन के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें किसी बड़ी जगह परफॉर्मेंस करने का मौका मिलेगा। लोगों के बीच आपकी अलग ही छवि बनेगी। नौकरी ढूंढ़ने वालों को अच्छा परिणाम मिलेगा। परिवार में खुशियाँ और सौभाग्य दस्तक देगा । प्रेम संबंधों में मर्यादित रहें। ध्यान मांगलिक कार्यों में लगेगा। रोजमर्रा की आमदनी बढ़ेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपकी संगीत में रुचि बढ़ेगी। माताजी के साथ अनबन हो सकती है या उनकी तबीयत खराब हो सकती है। आज का दिन आपके लिए परेशानी और कठिन समस्याओं वाला हो सकता हैं। काम के दौरान आप वैचारिक मतभेदों को लेकर अपने सहयोगियों के साथ संघर्ष में आ सकते हैं। किसी अप्रिय घटना के घटित होने का योग नजर आ रहा है इसलिए सोच-समझकर ही यात्रा एवं कार्य-व्यवहार करें। व्यवसायिक प्रतिस्पर्धा का असर आपके काम पर भी पड़ेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और आपका आत्मविश्वास भी काफी बढ़ जाएगा। आप एक समृद्ध और सुखी पारिवारिक जीवन जीएंगे। परिवार में उत्सव हो सकता है। आपके बच्चों का प्रदर्शन आपके मन में गर्व और खुशी की भावना पैदा करेगा। पैसों और परिवार की कुछ बातों को गुप्त ही रखें। आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं। जीवनसाथी की सलाह आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति से मुलाकात आपको तनाव मुक्त करेंगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज अगर आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की जरूरत है। बिजनेस में फायदा होगा। आज महत्वपूर्ण लोगों को नाराज ना करें। आपके दायित्वों को पूरा करने के संबंध में पिता की सलाह कुछ जादू बिखेर सकती हैं। वित्तीय मुद्दों को हल करने में कुछ समय लग सकता है। जीवन साथी का सहयोग आपको एक नई ऊर्जा देगा। वाहन द्वारा कोई चोट लगने जैसी स्थिति बन रही है। सावधानी बरतें तथा वाहन का उपयोग नहीं करें तो उचित रहेगा।

surya on makar sankranti

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी रोमांटिक लाइफ अच्छी रहेगी। नुकसान की भरपाई होगी। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा और आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक जगह पर जा सकते हैं। कुछ बड़े कार्य के प्रति सतर्क रहेंगे। बेहतर परिणाम आपको प्राप्त होंगे। जिम्मेदारियां आपके काम में रुकावटें बन सकती हैं। किसी भी विपरीत परिस्थिति का सामना करने में आप सक्षम रहेंगे। घर में किसी धार्मिक आयोजन संबंधी योजना भी बन सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप किसी को उधार पैसा न दें, वापस मिलने की संभावना कम है। जीवन के लगभग हर पहलू में बदलाव करने वाली ऊर्जाओं का असर होगा। आज के दिन मन में किसी बात का पछतावा हो सकता है, ऐसे में खुद को हतोत्साहित न करें तो वहीं दूसरी ओर आपको सलाह है की मेडिटेशन और ध्यान लगाने से मन शांत रहेगा। आपको किसी यात्रा को स्थगित करना पड़ सकता है। लापरवाही से किए गए कामों में नुकसान होने की संभावना है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी मानसिक समस्याएं दूर होंगी व धार्मिक कार्य करने का मौका मिलेगा। आज के दिन महत्वपूर्ण निर्णय पड़े तो निराश न हो बल्कि आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़े। आजीविका के लिए नए क्षेत्रों की खोज में लगना सार्थक रहेगा। परिवार के साथ तालमेल भी अच्छा रहेगा। आर्थिक मोर्चे पर समय लाभदायी रहेगा। आप अपने खाने और पीने की आदतों में कुछ बदलाव कर सकते हैं। आप अपने अधीनस्थ कर्मचारियों का सहयोग प्राप्त कर सकेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

लम्बे समय से बीमार चल रहे लोगों के लिए घरेलू उपाय रामबाण साबित हो सकता है। कोई बात आपको उदास और हताश कर सकती है। व्यापार वृद्धि के लिए किए जाने वाले प्रयासों में सफलता प्राप्‍त होगी। सायंकाल तक आप अपने धैर्य तथा प्रतिभा से शत्रु पक्ष पर विजय प्राप्त करने में सफल रहेंगे। आपकी ईमानदारी और उम्दा तरीक़े से काम पूरा करने की क्षमता आपको शोहरत दिलाएगी। अपने चारों ओर होने वाली गतिविधियों का ध्यान रखें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको अचानक से कुछ ऐसा हासिल हो सकता है, जिसकी आपको बहुत दिनों से तलाश थी। करियर के लिए आज का दिन शुभ रहेगा आपको सफलता अवश्य मिलेगी। माता-पिता के सहयोग और आशीर्वाद से दिन के उत्तरार्ध में राहत मिलेगी। ससुराल पक्ष से किसी कारण से नाराजगी हो सकती है। आप मधुर वाणी का प्रयोग करें। नवीन सौदे लाभदायक रहेंगे और मददगार लोग आपको किसी भी मुश्किल पैच को दूर करने में मदद करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका दिन ठीक-ठाक बना रहेगा। वित्तीय स्तर पर आपको थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ बहस हो सकती है। ज्यादा भागदौड़ में सावधानी बरतें, पांव में चोट लग सकती है। आज के दिन आप कोई जरूरी फैसला ले सकते हैं और यह आपको आगे जाकर लाभ देने वाला भी होगा। कुछ मामले उलझ भी सकते हैं। नींद पूरी होने के कारण आप शारीरिक रूप से बेहतर महसूस करेंगे। माता-पिता के सहयोग से जीवन में आगे बढ़ेंगे।

आपने Rashifal 4 September 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 September 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 September 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button