विशेष

19 साल की नाचती हुई लड़की को दिल दे बैठे सूर्या, 4 साल के अफेयर के बाद की शादी, ऐसी है लव स्टोरी

धीरे-धीरे सूर्यकुमार यादव क्रिकेट जगत में बड़ा नाम बनते जा रहे हैं. जैसे-जैसे भारतीय टीम के साथ सूर्यकुमार यादव समय बिताते जा रहे हैं वैसे-वैसे उनका नाम भी बढ़ता जा रहा है. इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम UAE में है. जहां टीम एशिया कप 2022 खेल रही है. सूर्यकुमार यादव भी मैदान पर कमाल करते हुए दिख रहे हैं.

भारत अब तक एशिया कप में दो मैच खेल चुका है. पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ था जिसमें भारत को जीत मिली थी. इस मैच में सूर्यकुमार ने महज 18 रन बनाए थे लेकिन इसके बाद हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ हुए मैच में सूर्यकुमार के बल्ले ने आग उगल दी. हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ महज 26 गेंदों में सूर्यकुमार ने ताबड़तोड़ 68 रनों की पारी खेली.

सूर्यकुमार को भारत का एबी डिविलियर्स भी कहा जाता है. डीविलियर्स की तरह ही वे भी हर दिशा में शॉट खेलते हैं. उनकी बल्लेबाजी के बड़े-बड़े दिग्गज भी मुरीद हो चुके हैं. वैसे उनके खेल को तो दुनिया देख चुकी है और देखती रहेगी लेकिन आज हम आपको सूर्यकुमार की निजी जिंदगी के बारे में बताने जा रहे हैं.

suryakumar yadav devisha shetty

सूर्यकुमार यादव का जन्म सुतंबर 14 सितंबर 1990 को राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में हुआ था. 31 वर्षीय सूर्यकुमार शादीशुदा है. यह बात बहुत कम लोगों को पता है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने से कई सालों पहले वे शादी कर चुके हैं. बता दें कि सूर्यकुमार की शादी साल 2016 में हुई थी. उनकी पत्नी का नाम देविशा शेट्टी हैं.

suryakumar yadav devisha shetty

सूर्यकुमार यादव और देविशा शेट्टी पहली बार साल 2012 में मिले थे. दिल्ली में जन्मे सूर्य को दक्षिण भारतीय लड़की देविशा पसंद आ गई. देविशा सूर्यकुमार से उम्र में करीब तेन साल छोटी हैं. देविशा का जन्म 17 नवंबर 1993 को हुआ था.

suryakumar yadav devisha shetty

सूर्य और देविशा की पहली मुलाकात मुंबई के पोद्दार डिग्री कॉलेज में हुई थी. तब 22 साल के सूर्य का दिल डांस करती हुई 19 साल की देविशा पर आ गया था. दोनों के बीच दोस्ती हुई और फिर प्यार. कपल ने एक दूजे को करीब चार साल तक डेट किया.

suryakumar yadav devisha shetty

suryakumar yadav devisha shetty

दोनों के बीच का प्रेम प्रसंग साल 2012 से लेकर साल 2016 तक चला. कपल ने साल 2016 में दक्षिण भारतीय परंपरा से शादी करके अपने रिश्ते को नया नाम दे दिया. बता दें कि सूर्या की पत्नी गैर सरकारी संगठन ‘द लाइटहाउस प्रोजेक्ट’ के लिए बतौर वोलेंटियर काम कर चुकी हैं.

suryakumar yadav devisha shetty

पत्नी सहित सूर्या का पूरा परिवार है दुबई में…

भारतीय टीम और सूर्यकुमार को चीयर करने के लिए इन दिनों उनकी पत्नी, माता-पिता और बहन दुबई में मौजूद हैं. अपने परिवार संग सूर्य दुबई में क्वालिटी टाइम भी स्पेंड कर रहे हैं.

suryakumar yadav devisha shetty

suryakumar yadav devisha shetty

suryakumar yadav devisha shetty

Back to top button