बॉलीवुड

बैंक में थे महज 18 रु, पार्ले जी बिस्किट खाकर करते थे गुजारा, अब करोड़ों के मालिक हैं राजकुमार

हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अभिनेता राजकुमार राव आज (31 अगस्त) अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं. राजकुमार राव बॉलीवुड के लोकप्रिय और चर्चित कलाकार है. अपनी अदाकारी के दम पर उन्होंने लोगों के दिलों में ख़ास जगह बनाई है. राजकुमार का जन्म 31 अगस्त 1984 को गुरुग्राम में हुआ था.

rajkumar rao

राजकुमार राव आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है. बॉलीवुड में वे करीब एक दशक से काम कर रहे हैं. उन्होंने अब तक कई शानदार फिल्मों में काम किया है. उनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2018 में हुई थी. आइए आज आपको उनके जन्मदिन के ख़ास मौके पर उनसे जुड़ी ख़ास बातें बताते हैं.

आज जिस मुकाम पर राजकुमार है पहले ऐसा नहीं था. राजकुमार कड़े संघर्ष के बाद इस मुकाम तक पहुंचने में सफल रहे हैं. राजकुमार को फ़िल्मी दुनिया में काम पाने और नाम बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी है. वे अपने साक्षात्कार में इस बात का खुलासा कर चुके हैं कि मुंबई में स्ट्रगल के दिनों में एक समय ऐसा भी आया था जब उन्हें पार्ले जी बिस्किट खाकर दिन काटने पड़ते थे. उन्हें ठीक से खाना भी नसीब नहीं होता था.

rajkumar rao

डांस सिखाने के मिलते थे 300 रूपये…

एक बेहतरीन अभिनेता होने के साथ ही राजकुमार राव बहुत अच्छे डांसर भी है. बॉलीवुड में आने से पहले और घर का खर्च चलाने लिए उन्होंने डांस का ही सहारा लिया था. उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा था कि घरवालों की मदद करने के लिए मैं डांस सीखकर 300 रूपये कमाता था.

rajkumar rao

बैंक खाते में थे महज 18 रूपये, अब करोड़ों की संपत्ति के मालिक…

राजकुमार ने कभी जीवन में आर्थिक तंगी का भी खूब सामना किया. उनके पास अच्छे से जीवन जीने तक के भी पैसे नहीं हुआ करते थे. उन्होंने बताया था कि एक बार उनके बैंक खाते में सिर्फ 18 रूपये थे जबकि बॉलीवुड में काम करने के बाद परिस्थिति पूर्णतः बदल गई. राजकुमार राव आज करोड़ों रूपये की संपत्ति के मालिक हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मने तो उनकी कुल संपत्ति 44 करोड़ रूपये है.

rajkumar rao

इतनी है एक फिल्म और ब्रांड एड की इतनी है फीस…

बात राजकुमार को मिलने वाली एक फिल्म की फीस की भी कर लेते हैं. बता दें कि अभिनेता को एक फिल्म के लिए 5 से 6 करोड़ रूपये फीस का भुगतान किया जाता है. फिल्मों के साथ ही उनकी कमाई का जरिया विज्ञापन भी है. ब्रांड विज्ञापन के लिए राजकुमार 1 करोड़ रुपए तक कमाते हैं.

राजकुमार के फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2010 में आई फिल्म ‘लव सेक्स और धोखा’ से हुई थी. गैंग्स ऑफ वासेपुर: भाग 2 और तलाश: द आंसर लाइज विदिन (दोनों 2012) में वे सहायक भूमिकाओं में नजर आए. वहीं उन्हें ख़ास पहचान सुपरहिट फिल्म ‘बरेली की बर्फी’ से मिली थी. उन्होंने अपने करियर में ट्रैप्ड, शादी में ज़रूर आना, काई पो चे, न्यूटन जैसी फिल्में दी है. वहीं अभिनेता की आगामी फिल्मों में ‘स्त्री 2’ (Stree 2) और ‘मिस्टर और मिसेज माही’ (Mr aur Mrs. Mahi) शामिल है.

Back to top button