राशिफल

Rashifal 2 September: मां दुर्गा के आशीर्वाद से आज 3 राशियो की होगी बड़ी तरक्की, पढ़ें राशिफल

हम आपको शुक्रवार 2 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 2 September 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज प्रबल धन लाभ का योग है। पारिवारिक क्लेश आप के लिए सबसे परेशानी खड़ी कर सकता है। दूसरों की जरूरतों को पूरा करने पर आपको ध्यान देना होगा‌। आज सामने आने वाले अवसरों पर निगाह रखें। इससे आपकी पैसों की स्थिति में सुधार हो सकता है‌। आपके मन की स्थिति ऐसी रह सकती है जब आपका जीवनसाथी जब सारे मनमुटाव भुलाकर आपके साथ आपके पास फिर से आएगा। पैसों के मामले में आज का दिन आपके लिए औसत रहने वाला है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वाले अपने मन से हर तरह की घबराहट को हटा दें। जितना संभव हो सके अपनी प्राथमिकताओं पर काम करने की कोशिश करें। सामाजिक दायरे में आप बहुत सक्रिय और सफल भी हो सकते हैं। किसी भी कठिन परिस्थिति में कई लोग आपका साथ देने के लिए तैयार रहेंगे‌। आपके व्यापार में वृद्धि होगी। यदि आप एक नया घर खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो अपनी योजनाओं को बंद करें। निवेश का कोई अच्छा मौका आपको मिल सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज दोस्तों के साथ ज्यादा समय बीतेगा। व्यर्थ की गतिविधियों और क्रियाकलापों में खर्च करने से घर का बजट बिगड़ सकता है, इस बात का ध्यान रखें। आज ऐसी यात्रा हो सकती है, जिसका फायदा आपको आने वाले दिनों में मिलेगा‌। साहित्य, संगीत, टीवी, सिनेमा आदि से जुड़े जातकों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। व्यापारियों के लिए कुछ प्रतिष्ठित सौदे हो सकते हैं। लव लाइफ बेहतर रहेगी। छोटे व्यापारियों को अच्छा फायदा हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

जो लोग बेरोजगार बैठे है आज उन्हें रोजगार मिलने की संभावना है। शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। आर्थिक स्‍थिति में सुधार आएगा। धैर्य से काम लें और आने वाली कठिनाइयों का सामना करें। अपने हौसलों को बुलंद रखें। किसी विवाद से दूर रहने का समय है। रियल एस्टेट से जुड़ा काम करने वाले लोगों को उम्मीद के अनुसार परिणाम मिलने की प्रबल संभावना है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किसी की सहायता से आपको अच्छा आर्थिक लाभ होगा। नियम और कानूनों की अनदेखी हो सकती है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिल सकता है। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। लंबे समय से प्रतीक्षारत कार्य पूरा होगा। प्रेमियों को प्रेम-संबंधों में आई गलतफहमी का सामना सामान्य से अधिक साहस और कुशलता के साथ करना होगा। अगर आप शादीशुदा हैं तो जीवनसाथी के साथ कहासुनी हो सकती है। खर्चों और आमदनी के बीच में संतुलन बनाए रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किसी मामले में नई शुरुआत होगी। छात्रों को अपने मनोकूल कार्य करने से बचना होगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। सोच-समझकर निर्णय लें। कार्यक्षेत्र में सुधार होने की उम्‍मीद है। सहयोगियों से रिश्‍ते मधुर रहेंगे। आपको खुशी की अनुभूति होगी। कामकाज में मन कम ही लगेगा। धन के आगमन होने की संभावना रहेगी। दफ्तर में आपको कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ समय अच्छा बीतेगा। स्वास्थ्य में गिरकर या वाहन से चोट लगने की आशंका दिख रही है इसलिए अतिरिक्त सावधानी बरतें। छोटे भाई से विवाद की स्थिति बन सकती है ऐसे में आपको धैर्य से काम लेना है। परिवार का माहौल आपका बेहतर बना रहेगा। सेहत आपका बेहतर बना रहेगा। वाहन चलाते वक्त थोड़ा सा सावधान रहेंगे। नौकरी में कोई नया प्रस्ताव मिल सकता है। घर का वातावरण शांत रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वाले अतीत में बनाई गई योजनाओं को अमल में लाने के लिए प्रयत्नशील रहेंगे। जो कारोबारी प्रॉपर्टी खरीदने और बेचने का कार्य करते हैं, उन्हें बड़ी डील हाथ लग सकती है। विद्यार्थी वर्ग अपनी पढ़ाई को लेकर लापरवाही न करें। माता-पिता की ओर से बेहतर सहयोग प्राप्त होगा। जीवनसाथी की भावनाओं को समझेंगे। पार्टनर से सलाह किए बिना कोई फैसला न लें। लंबे समय से अटके रोजगार से संबंधित कार्य पूरे होंगे।

laxmi maa

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप किसी व्यक्ति का अपमान न करें और बोली में मिठास लाएं। अनाज से संबंधित कारोबार करने वालों को आर्थिक नुकसान होने की आशंका बनी हुई है। युवा वर्ग करियर को लेकर चिंतित नजर आएंगे। अत्यधिक विचार मन में उलझन पैदा कर सकते हैं। आपका अच्छा व्यवहार आपको दूसरों को प्रभावित करने में मदद करेगा। कारोबार में समय व परिस्थिति में सुधार होगा। कम समय में काम को पूरा करेंगे। शुभ समाचार मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कोई भी फैसला लेने से पहले अपने दिल की बजाय दिमाग की सुने तो, आपके लिए लाभदायक रहेगा। वाहन व भूमि खरीदने का सुखद संयोग भी बन सकता है। सांसारिक सुख भोग व घर-गृहस्थी के उपयोग की प्रिय वस्तु खरीदी जा सकती है। आर्थिक स्थिति उत्तम बनी हुई है। आपका पैसा अचानक रुक भी सकता है। विचार और आपकी भावनाओं में टकराव हो सकता है। निवेश करने या किसी को आर्थिक मदद देने के पहले सलाह कर लें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

संतान से संतुष्टि तथा संतान से सहयोग प्राप्त होने की संभावना बन सकती हैं। जीवनसाथी के साथ उत्तम समय व्यतीत करेंगे। सामाजिक क्षेत्र में मेल जोल बढ़ाने में कामयाब होंगे। रोजगार में बदलाव की योजना बना रहे हैं तो समय अनुकूल है। किसी तरह के वाद विवाद में उलझने की कोशिश न की जाए क्योंकि कई तरह की समस्याएं सामने आ सकती हैं। आप दोस्तों के किसी भी तरह के मामलों में पड़कर समय खराब न करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी मुलाकात कुछ दिलचस्प और बड़ी सोच वाले लोगों के साथ हो सकती हैं। भाई-बहनों के साथ संबंधों में मजबूती आएगी। सायंकाल के समय सामाजिक संबंध लाभदायक रहेगा। साथ ही नई योजना की तरफ ध्यान देंगे, जिससे अचानक लाभ हो सकता है। आप सकारात्मक ऊर्जा से भरे होंगे। किसी मामले में आप बड़ी रिस्क ले सकते हैं। किसी पर आंख बंद करके भरोसा नहीं करें। कुछ जिम्मेदारियां और जरूरी काम आपको निपटाने पड़ सकते हैं।

आपने Rashifal 2 September 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 September 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 September 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>