बॉलीवुड

अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गईं सोनाली फोगाट, बेटी पर भी मौत का साया? की सुरक्षा की मांग

‘बिग बॉस 14’ के जरिए घर-घर में मशहूर हुए अभिनेत्री और भारतीय जनता पार्टी की नेता सोनाली फोगाट की मौत का मामला दिन में दिन उलझता जा रहा है। गौरतलब है कि सोनाली फोगाट की मौत नॉर्मल नहीं बल्कि उनका मर्डर हुआ है। इसके पीछे पुलिस को कई सुराग भी मिले हैं। इतना ही नहीं बल्कि सोनाली फोगाट की पोस्टमार्टम में भी चोट के निशान मिले हैं।

ऐसे में उनके परिवार वाले और उनकी 15 साल की बेटी ने सोनाली फोगाट के लिए न्याय की मांग की है। सोनाली फोगाट से पहले उनके पति संजय फोगाट की भी मौत हो चुकी है। ऐसे में उनकी बेटी अब अनाथ हो गई है। बता दे सोनाली फोगाट अपने पीछे करोड़ों की संपत्ति छोड़ गई है जिसकी मालकिन उनकी इकलौती बेटी यशोधरा होगी। तो आइए जानते हैं सोनाली फोगाट कितने करोड़ की मालकिन थी?

sonali phogat

सोनाली की तरह उनके पति का भी हुआ था मर्डर?
बता दे सोनाली फोगाट फतेहाबाद की रहने वाली थी। उन्होंने हिसार के रहने वाले संजय फोगाट से शादी की थी। इसके बाद उनके घर बेटी का जन्म हुआ जिसका नाम यशोधरा रखा गया। लेकिन साल 2016 में उनके पति संजय फोगाट की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो संजय फोगाट की मौत भी एक मर्डर थी। उनका शव फॉर्म हाउस पर खेत में पाया गया था।

पति की मौत के बाद सोनाली ने अकेले ही अपने बेटी की परवरिश की। इस दौरान उन्होंने कई टीवी शो में काम किया। इसके अलावा वह टिक टॉक पर भी काफी मशहूर थी। इसी बीच वह भाजपा से भी जुड़ी। इसके बाद उन्होंने बिग बॉस 14 में हिस्सा लिया जिसके जरिए वह काफी चर्चा में रही।

sonali phogat

बता दे उनकी बेटी यशोधरा ग्यारहवीं के स्टूडेंट है और वह हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रही थी। लेकिन सोनाली की मौत के बाद यशोधरा को घर पर ही रखा जाएगा। मां और पिता के जाने के बाद यशोधरा अब अकेली हो गई है। ऐसे में उनके ताऊ कुलदीप फौगाट ने एसपी से मिलकर यशोधरा की सुरक्षा के लिए गनमैन दिए जाने की मांग की है।

sonali phogat

इतने करोड़ की मालकिन थीं सोनाली
मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सोनाली करीब 110 करोड़ की संपत्ति की मालकिन थी। अब उनके पति और उनके जाने के बाद यशोधरा इसकी एकलौती वारिस होगी। रिपोर्ट की माने तो सोनाली के पास 13 एकड़ जमीन है जिसमें 6 एकड़ जमीन में उनका फार्म हाउस और रिसॉर्ट बना हुआ है। इसके अलावा उनके पास सिरसा रोड व राजगढ़ रोड बाईपास के बीच गांव में 7 से 8 करोड की जमीन है जबकि उनके रिसॉर्ट की कीमत 96 करोड़ से भी अधिक बताई जा रही है।

इसके अलावा उनके पास करीब 3 करोड़ का घर वर दुकानें हैं। इतना ही नहीं बल्कि सोनाली के पास कई लग्जरी गाड़ियां थी जिसमें स्कॉर्पियो भी शामिल है। इसके अलावा उनके पास गुरुग्राम में दो फ्लैट है जिनकी कीमत भी करोड़ों में आंकी गई है। ऐसे में कुल मिलाकर सोनाली के पास 110 करोड़ की संपत्ति है जिसकी मालकिन अब उनकी बेटी यशोधरा होगी।

इसी बीच कहा जा रहा है कि सोनाली फोगाट की हत्या का षड्यंत्र रचने वाले यशोधरा की भी जान ले सकते हैं। यही वजह है कि उनके ताऊ कुलदीप फौगाट ने उनकी सुरक्षा की मांग की है। अब यशोधरा हॉस्टल में नहीं बल्कि घर पर ही रहेगी। रिपोर्ट की मानें तो दादी या नानी उनकी देखरेख करेगी।

Back to top button