बॉलीवुड

कभी घर से भागकर सीमा सचदेव ने सोहेल खान से की थी शादी, अब 24 साल बाद हो रहा है तलाक

सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान इन दिनों अपनी बीवी सीमा सजदेह से तलाक लेने की खबरों को लेकर चर्चा में हैं। सोहेल और सीमा ने 1998 में शादी रचाई थी। ये एक लव मैरिज थी। सीमा फैशन डिजानइनर बनने का सपना लेकर मुंबई आई थी। यहां उनकी मुलाकात सोहेल खान से हुई। दोनों में प्यार हो गया। दोनों शादी भी करना चाहते थे। लेकिन सीमा के घरवाले इस शादी के खिलाफ थे।

शादी के 24 साल बाद तलाक ले रहे सोहेल

seema khan and sohail khan

ऐसे में सीमा ने घर वालों से बगावत कर सोहेल संग भागकर शादी कर ली। इस काम में सोहेल के परिवार ने भी पूरा साथ दिया। शादी के बाद दोनों के दो बच्चे निर्वान और योहान हुए। इनकी लाइफ में कई सलों तक चीजें अच्छी चली। लेकिन बीते कुछ सालों से दूरियाँ आ गई। दोनों अब अलग-अलग अपार्टमेंट में भी रहने लगे हैं। दोनों ने अब तलाक लेने का निर्णय ले लिया। शादी के 24 साल बाद यह कपल अब अलग होगा।

अपने तलाक को लेकर सीमा सजदेह ने हाल ही में एक मीडिया हाउस को इंटरव्यू दिया। उन्होंने इस दौरान अपने तलाक लेने के फैसले पर खुलकर बात की। उन्होंने बताया कि “अब उन्हें किसी चीज से कोई फर्क नहीं पड़ता है। सीमा कहती हैं कि अब मैं अपनी लाइफ को सकारात्मक पहलू से देख रही हूं। मैंने अपनी जिंदगी की सभी नकारात्मकता पीछे छोड़ दी है। अब मैं लाइफ के ऐसे मुकाम पर आ पहुंची हूं जहां मुझे किसी की भी परवाह नहीं है। सिर्फ मेरी फैमिली और मेरे फ्रेंड्स ये जानते हैं कि मैं कौन हूं।”

जीवन में अब आगे बढ़ना चाहती है सीमा

सीमा आगे कहती हैं कि “अब मैं अपने जीवन में आगे बढ़ना चाहती हूं। इसलीए मैंने यह फैसला लिया है। मेरे इस निर्णय की जानकारी मेरे दोनों बच्चों को भी है।” बता दें कि कुछ दिनों पहले सीमा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने नाम में से खान सरनेम हटा दिया है। अब उन्होंने अपना शादी के पहले वाला नाम सीमा किरण सजदेह लिखा है। साथ ही अपने इंस्टाबायो में लिखा है – इस पल मैं अपनी लाइफ बिना किसी फिल्टर के पूरी तरह से जी रही हूं।

sohail khan and seema khan

seema khan

गौरतलब है कि सोहेल और सीमा ने 1998 में घर से भागकर आर्य समाज से शादी की थी। इसके बाद उन्होंने निकाह भी किया था। दिलचस्प बात ये थी कि सोहेल उस दिन सीमा को लेकर भागे थे जिस दिन उनकी फिल्म प्यार किया तो डरना क्या रिलीज हुई थी। सीमा के पहले खान परिवार की एक और बहू मलाइका अरोड़ा भी तलाक लेकर अलग हो चुके है। मलाइका ने 1998 में अरबाज खान से शादी की थी। वहीं 2017 में दोनों का तलाक हो गया। इनका एक बेटा अरहान है जो तलाक के बाद मां के साथ रह रहा है।

Back to top button
?>