राशिफल

Rashifal 30 August: मंगलवार को चमकेगी 7 राशि वालों की किस्मत, इच्छित सफलता मिलने के हैं योग

हम आपको मंगलवार 30 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 30 August 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके ज्ञान का स्तर ऊंचा रहेगा। आपकी दूसरों को राज़ी करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल करने में कारगर साबित होगी। नौकरीपेशा जातकों को दफ्तर में उच्च अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा। निजी जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ मतभेद गहरे हो सकते हैं। पैसे से जुड़े फैसले किसी भी तरह के असंतोष के तहत बिलकुल न करें। आपका प्रदर्शन सराहनीय रहेगा और आज तेजी से आपके सभी काम पूरे होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके विरोधी परास्त होंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। दफ्तर में महिला सहकर्मियों के साथ आपको टकराव और अहंकार से बचने की सलाह दी जाती है। आज आपको बहुत ही संतुलित व्यवहार करने की जरूरत है नहीं तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी काम को पूरा करने के लिए आपको कोई नया आईडिया सूझेगा। अपने कार्यों के बीच सामंजस्य बनाए रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

परिवार मामलो में सुख की प्राप्ति होगी। पैसों को लेकर बन रही समस्या दूर होगी। जिस काम को पूरा करना चाहेंगे, उसे समय से पूरा करने में कामयाब होंगे। आज रिश्तों में सुधार लाने के लिए दिन अच्छा है। शाम तक घरेलू सामान खरीदने के लिए मार्केट जायेंगे। आपके कुछ दुश्मन आपको व्यावसायिक क्षेत्र में परेशानी दे सकते हैं। आपको अपने व्यवसाय के सिलसिले में दूर के स्थान पर जाना पड़ सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वालों की इनकम बढ़ सकती है। दुर्घटना से संभलकर रहें। किसी भी काम में जल्दबाजी करने से आपको बचना चाहिए। इस राशि के जो लोग अविवाहित हैं, आज उनके लिए विवाह के अच्छे रिश्ते आयेंगे। मनोरंजन से जुड़े फालतू खर्च होगा। कोई रुका कार्य पूर्ण होगा। प्यार भरा वैवाहिक जीवन आपको प्रसन्न रखेगा। ऑफिस के कामों में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। व्यवसाय करने वालों के लिए समय अच्छा रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कोई नया काम सिखने का अवसर मिलेगा। लवमेट के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। इच्छित सफलता के लिए योजना में बदलाव करना पड़ सकता है। आपको परिवार वालों का सहयोग मिलेगा। आपको अपने खर्चें को नियंत्रण में रखना चाहिए। आपके ज्ञान में बढ़ोतरी होगी। कार्यस्थल पर सहयोगी के साथ अपने व्यवहार को अच्छा बनाकर रखें। एक बड़ा सौदा अंतिम रूप ले सकता है। आप अपने निकट और प्रिय लोगों के साथ बाहर घुमने जा सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज अचानक आपके मन में बदलाव आ सकते हैं जो कि आपके लिए फायदेमंद रहेंगे। आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी और उसका फायदा भी आपको मिलने लगेगा। बिजनेस में अच्छे लाभ की उम्मीद भी है। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय अच्छा है। पुरानी टेंशन खत्म हो सकती है। मनोबल कमजोर हो सकता है। मन में असुरक्षा की भावना भी आ सकती है। ऑफिस में काम को लेकर बॉस आपकी प्रशंसा करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको किसी सम्मानित व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा। अगर कोई नया कर शुरू करने ज रहे हैं तो आज का दिन बहुत शुभ है। आज किसी करीबी रिश्तेदार या दोस्त की सहायता से कोई जरूरी काम पूरा हो जाएगा। आप परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा की ओर रुख कर सकते हैं। नए लोगों के संपर्क में आ सकते है। मिश्रित परिणाम आपको प्राप्त होंगे। जीवन जीने का नजरिया आपका बदलेगा। कुछ बड़ी परिस्थितियों को समझेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप अपने पारिवारिक और सामाजिक दायित्वों को निभाने में व्यस्त रहेंगे। मुश्किल मामलों से बचने के लिए आपको अपने संपर्क उपयोग करने की जरूरत है। आपको अपने करीबी व्यक्तियों का सहयोग मिलने जा रहा है, विद्यार्थियों को भी आशा के अनुरूप ही सफलता भी मिलेगी। जीवनसाथी की भावनाओं को समझें और उनका सम्मान करें। चुनौतियों का सामना करेंगे। अधिक दबाव आपका जरूर होगा। वरिष्ठ से आपकी बेहतर मुलाकात होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज ना चाहते हुए भी आपका पैसा खर्चा हो सकता है। कठिन काम समय रहते निपटा पाएंगे। अपने बलबूते पर काम करें। दूसरों के भरोसे न रहें। कार्यस्थल पर व्यवहारकुशलता से अधिकारियों के संबंध मजबूत होंगे। अनायास धन प्राप्ति की संभावना बन रही है। पारिवारिक वातावरण अनुकूल रहेगा। किसी से कहासुनी हो सकती है। सामाजिक रूप से आप लोकप्रियता हासिल करेंगे और कई नए दोस्ताना रिश्ते बनाएंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

परिवार के लोग आपको किसी कठिन स्थिति में डाल सकते हैं। व्यापारिक नई योजनाओं का प्रारम्भ होगा। बड़े राजनतिज्ञ लोगों से भेंट होगी। कलात्मक कार्य में रुचि बढ़ेगी। अधिक लोभ-लालच न करें अन्यथा बने काम हाथ से निकल सकते हैं। दोस्त के साथ मूवी देखने की प्लानिंग करेंगे। लवमेट के लिए आज का दिन बढ़िया है। कोर्ट व कचहरी के रुके कार्य मनोनुकूल रहेंगे। लोगों का दिल जीतने में भी कामयाब रहेंगे, जिसका आपको लाभ होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आर्थिक निवेश के लिए लाभदायक दिन रहेगा। अटका हुआ धन आज आपको मिल सकता है। आज का काफी समय धार्मिक कार्यों में व्यतीत करेंगे और बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे।आज का दिन आपके मान सम्मान में वृद्धि का दिन रहेगा। आप कार्य क्षेत्र में लगातार तरक्की हासिल करेंगे, आप किसी नए प्रोजेक्ट के संबंध में मित्रों की सहायता ले सकते हैं, जो आपके लिए काफी फायदेमंद रहने वाली है। किसी महिला मित्र के सहयोग से धन लाभ मिलता दिख रहा है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

भूमि व भवन संबंधी बाधा दूर होगी। आज आपके लिए चारों ओर का वातावरण खुशनुमा बना रहेगा और आज आप यदि किसी नए कार्य को करेंगे, तो उसमें आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। आज आप अपने कार्यस्थल में भी कुछ परिवर्तन कर सकते हैं, जिससे आपको लाभ होगा, अपने करियर को लेकर चिंतिंत रहेंगे, लेकिन पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वाह बखूबी कर सकेंगे। उत्साहित होकर कुछ बड़े कार्य को सही समय पर होते देखने को मिल सकते हैं।

आपने Rashifal 30 August 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 30 August 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 30 August 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>