समाचार

सत्ता में आते ही बुलंद हुए तेजप्रताप के हौसले, कहा- नीतीश बनेंगे PM, लालकिले से फहराएंगे तिरंगा

पटना : हाल ही में बिहार की राजनीति में बड़ा उलटफेर हुआ था. बिहार में जनता दल यूनाइटेड और एनडीए की जोड़ी की सरकार चल रही थी हालांकि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाल ही में पाला बदल लिया था और NDA से नाता तोड़कर बिहार की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के साथ सरकार बना ली.

nitish kumar

नीतीश एक बार फिर से बिहार के मुख्यमंत्री बन गए. वहीं बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में सबसे ज्यादा 75 सीटें जीतने के बावजूद सत्ता से दूर रहने वाली राजद यानी कि राष्ट्रीय जनता दल अब सत्ता में आ गई है. सत्ता में आने के साथ ही राजद के हौसले बुलंद हो गए है.

tej pratap yadav

हाल ही में लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार सरकार में मंत्री तेज प्रताप यादव ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान दिया है. तेज प्रताप यादव ने हुंकार भरते हुए कहा है कि, हमारे चाचा (नीतीश कुमार) लाल किले पर तिरंगा फहराएंगे. एक राज्य की सत्ता हाथ में आने के बाद तेज प्रताप अपने चाचा नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाने के सपने देख रहे हैं.

tej pratap yadav

बता दें कि शनिवार को तेज प्रताप यादव राजगीर भ्रमण पर आए थे. यहां तेज ने वाइल्ड लाइफ जू सफारी का आनंद लिया. वहीं इसके बाद वे मीडिया से रूबरू हुए. शनिवार को मीडिया से बातचीत करने के दौरान तेज प्रताप ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि अब वो (नीतीश कुमार) गांधी मैदान के बाद लाल किला पर तिरंगा फहराएंगे. गौरतलब है कि लाल किला पर हर साल प्रधानमंत्री राष्ट्रीय ध्वज फहराते हैं.

सफारी निर्माण का शुभारंभ महागठबंधन की सरकार में हुआ था…

tej pratap

राजगीर भ्रमण पर पहुंचे तेज प्रताप वाइल्ड लाइफ जू सफारी के भ्रमण के दौरान काफी खुश नजर आए. उन्होंने कहा कि सफारी निर्माण का शुभारंभ महागठबंधन की सरकार में हुआ था और अब एक बार फिर से बिहार में महागठबंधन की सरकार है.

जदयू भी नीतीश को मन रही है पीएम पद का दावेदार…

Nitish Kumar

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी सहित सभी विपक्षी पार्टियों की नजरें अब साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की ओर है. इसके लिए पार्टियों को अभी से ही तैयारी करनी होगी. पीएम मोदी के सामने मजबूत दावेदार के रूप में नीतीश कुमार को उनकी पार्टी जदयू भी देख रही है. शुक्रवार को जदूय के सीनियर लीडर श्रवण कुमार ने कहा था कि बीजेपी से अलग होने के फैसले के बाद विपक्ष की पार्टियां नीतीश कुमार की ओर देख रही हैं. श्रवण ने भी यह कहा था कि लाल किले पर नीतीश झंडा फहराएंगे.

Back to top button
?>