राशिफल

Rashifal 29 August: आज इन 5 राशियों के जातक रहें संभलकर, परिवार में बढ़ सकती हैं परेशानियां

हम आपको सोमवार 29 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 29 August 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका रुका हुआ पैसा आपको प्राप्त हो सकता है। आपको अपनी माता जी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा क्योंकि उसमें कुछ गिरावट आ सकती है। ससुराल पक्ष से भी आज आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। परिवार के सदस्यों के साथ छोटी यात्राओं या भ्रमण की योजना बन सकती है। आपके द्वारा किए गए सभी कार्य सफल होंगे। कोई पुराना दोस्त भी मिल सकता है। जीवनसाथी की भावनाओं का आदर करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

नया निवेश करने के लिहाज से दिन अच्छा नहीं है। आज आपको अपने किसी मित्र की चिंता सता सकती है। आज आपको अपने व्यवसाय के लिए नए कार्य को करने के लिए भागदौड़ करनी पड़ सकती है। भावनात्मक तौर पर कमजोरी या खालीपन भी महसूस हो सकता है। काम में नयापन आयेगा। आज बच्चों के साथ किसी काम से की गई यात्रा सुखद रहेगी। आप अपने जीवनसाथी के लिए समय निकालने में नाकामयाब रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप जो भी कार्य मन लगाकर करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी। अपने राजनीतिक संबंधों का आज लाभ मिलेगा। नौकरी में ऐच्छिक स्थानांतरण न होने से मन खिन्न रहेगा। पदोन्नति होने की संभावना है। सामाजिक कार्यों में खर्च होगा। किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। स्वादिष्ट भोजन का आनंद प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र तथा परिवार के लिए नई योजना बनाएंंगे। संतान पक्ष की ओर से हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज नया वाहन खरीदने का योग बन सकता है। अपने परिजनों से समान व्यवहार करें। अपनी बुद्धिमानी से कई व्यापारिक रुके कार्य पूर्ण होंगे। लंबे समय के बाद प्रिय व्यक्ति से भेंट होगी। संपत्ति के लेन-देन में सावधानी रखें। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। आज मशीनरी पर ज्यादा खर्चा होने की संभावनाएं है। किसी व्यर्थ के झमेले में न पड़ें। कोई बड़ा निवेश किया हुआ है, तो आपको उससे फायदा हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको अपने दैनिक जीवन में नया परिवर्तन देखने को मिलेंगे। यदि कोई कानूनी मामला लंबित है, तो उसमें सफलता के संकेत मिल रहे हैं। परिवार और दोस्त खुशी के समय और यादगार अवसरों को मनाने के लिए इकट्ठा होंगे। उत्साह स्तर तेजी से बढ़ता हुआ देखने को मिल सकता है। जीवन जरूरी कुछ बड़े कार्य होते हुए देखने को मिल सकते हैं। बच्चे परीक्षा में सफल होंगे, जो पूरे परिवार के लिए खुशी की बात है। काम पर कर्मचारियों की जिम्मेदारी बढ़ेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अपने आत्मविश्वास और मेहनत के बल पर आप अच्छा आर्थिक लाभ कमा सकते हैं। आप ज्यादा समय परिवार वालों के साथ बितायेंगे। जीवनसाथी के साथ कहीं हिल स्टेशन पर घूमने की प्लांनिग कर सकते हैं। किसी स्थिति को लेकर ज्यादा सोचने की वजाय उस पर एक्शन लेना बेहतर होगा। अगर आप व्याकुल और अकेला महसूस कर रहे हैं तो दूसरों की मदद लें या बातचीत करें। पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज खेल-कूद में रुचि बढ़ेगी। अचानक आपको आर्थिक मुनाफा मिलने के योग बन रहे हैं। ऑफिस में मेहनत ज्यादा रहेगी। कोई महत्वपूर्ण सफलता भी मिलने के आसार नहीं है। पुराने रोग उभर कर आएंगे। आज आपको रुटीन कामों में किसी की मदद नहीं मिल पाएगी। किसी भी मामले पर जल्दबाजी मेंफैसला लेने से आप परेशान हो सकते हैं। घर परिवार के लोगों के बीच प्रेम बना रहेगा। आप मानसिक रूप से काफी खुश रहेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपके विचार किसी को विशेष रूप से प्रभावित कर सकते हैं। आपको नौकरी के लिए अच्छी खबर मिल सकती है। आपका करियर नये रूप में उभरेगा। आज आपके साथ सब कुछ ठीक रहेगा। दान और अन्य सार्वजनिक कल्याणकारी गतिविधियां भी आपको आकर्षित करेंगी। दंपतियों के बीच प्रेम बढ़ेगा। इस राशि के लेखकों के लिए दिन बहुत बढ़िया है। कोई नई स्टोरी लिखने के लिये मन में नया टॉपिक आयेगा। आनंद यात्रा पर जाने के अवसर हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप चौकन्ने रहें नहीं तो बाद में आप ठगा हुआ महसूस करेंगे। आज आप धन संबंधित बातों को लेकर चिंतित रहेंगे। नौकरी में भी आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों की नाराजगी से दो-चार होना पड़ सकता है। आपके दांपत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। आप अपनेे जीवन में नई उंचाईयों को हासिल करने में कामयाब रहेंगे। संतान की ओर से बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। कार्य संबंधी यात्रा लाभकारी होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

नौकरी और शिक्षा के क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल रहेंगे। आज कुछ घरेलू समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं, व्यापार और नौकरी में भी भागदौड़ लगी रहेगी। आप कोई प्रॉपर्टी खरीदने की योजना भी बना सकते हैं। आपको अपने खानपान में संतुलन बनाए रखने की आवश्कयता है। आप और आपका जीवनसाथी मिलकर वैवाहिक जीवन की बेहतरीन यादें रचेंगे। पैसों की लेन-देन संभल कर करें अन्यथा आपको नुकसान हो सकता हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके लिए बेहतर होगा कि आप बेकार की बातों से दूर रहें और अपने काम पर ध्यान दें। यह समय आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है इसलिए इसे व्यर्थ न जाने दें। परिवार में किसी नये मेहमान का आगमन होने के संकेत हैं जिससे परिवार में खुशहाली का माहौल रहेगा। अगर आप व्यापार करते हैं तो आज आपको कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ सकते हैं। आपको अपने जीवन में सच्चे प्यार की कमी महसूस होगी। चिंता न करें, समय के साथ सब कुछ बदल जाता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज अगर आप मन लगाकर प्रयास करेंगे, आपको निश्चित तौर पर सफलता मिलेगी। उच्च अधिकारियों के सहयोग से आज आपका कोई कठिन काम तय समय पर पूरा हो सकता है। व्यापार से जुड़े जातकों को बड़े मुनाफे के लिए और कड़ा परिश्रम करने की सलाह दी जाती है। नौकरीपेशा जातकों को कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने की आवश्यकता पड़ सकती है। ऑफिस के काम में आपके सामने कई चुनौतियां आने की संभावना है।

आपने Rashifal 29 August 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 29 August 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 29 August 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>