अध्यात्म

सितम्बर में पैदा होने वाले बच्चों में होती हैं ये 10 खूबियां, जानिए आपके बच्चे में क्या हैं गुण

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हम जिस समय पैदा होते हैं उस दिन के ग्रह नक्षत्र हमारा भविष्य और व्यक्तित्व तय करते हैं। साल में कुल 12 महीने होते हैं। हर माह में जन्में लोगों की पर्सनैलिटी अलग-अलग होती है। ऐसे में आज हम आपको सितंबर माह में पैदा हुए लोगों से जुड़ी दिलचस्प बाते बताने जा रहे हैं।

ऐसे होते हैं सितंबर माह में पैदा हुए लोग

1. सितंबर महीने में पैदा हुए लोग काफी बड़े दिल के होते हैं। ये दूसरों की मदद करने को हमेशा रेडी रहते हैं। इनके अंदर दया और करुणा का भाव होता है। ये किसी को दुखी नहीं देख सकते हैं।

2. यह लोग अपनी मर्जी के मालिक होते हैं। ये बड़े ही मूडी स्वभाव के होते हैं। ये किसी के दबाव में आकर अपनी लाइफ नहीं जीते हैं। इनका जो काम करने का मन करता है वही करते हैं। ये किसी के बहकावे में नहीं आते हैं।

3. यह लोग भीड़ से हटकर होते हैं। इनका स्वभाव और काम दोनों ही सबसे अलग होता है। लोग इनसे मिलकर इनके फैन बन जाते हैं। हर को इनसे दोस्ती करना चाहता है। इनका फ्रेंड सर्कल भी काफी बड़ा होता है।

4. यह लोग हंसमुख स्वभाव के होते हैं। इनका सेंस ऑफ ह्यूमर काफी अच्छा होता है। ये जहां भी जाते हैं लोगों को हंसाने का काम करते हैं। इनके साथ रहकर कोई भी बोर नहीं होता है।

5. यह लोग काफी मिलनसार होते हैं। किसी के साथ भी आसानी से घुलमिल जाते हैं। ये किसी अनजान शख्स को भी आसानी से अपना दोस्त बना लेते हैं। लोगों को इनकी कंपनी पसंद आती है।

6. यह लोग करियर में बहुत आगे जाते हैं। बड़े होकर बेहतरीन साइंटिस्ट, टीचर, सलाहकार या राजनैतिज्ञ बनते हैं। यह अपनी मेहनत के दमपर लाइफ में बहुत कुछ हासिल करते हैं।

7. सितंबर माह में पैदा हुए लोग रिश्ते नाते निभाने में माहिर होते हैं। यह एक बार किसी से रिश्ता जोड़ लें तो उसे पूरी ईमानदारी के साथ निभाते हैं। ये कभी किसी के साथ बेईमानी नहीं करते हैं। हमेशा वफादार रहते हैं।

8. इस माह में पैदा हुए लोग धोखेबाज लोगों से सख्त नफरत करते हैं। इन्हें झूठ बोलने वाले लोग एक आंख नहीं भाते हैं। यदि कोई इन्हें धोखा दे तो ये उसे अपना दुश्मन बना लेते हैं।

9. यह एक अच्छे जीवनसाथी बनते हैं। जो भी इनसे शादी करता है खुश ही रहता है। ये अपने पार्टनर से बहुत प्रेम करते हैं। उसके लिए कुछ भी कर सकते हैं।

10. सितंबर महीने में पैदा होने वाले लोग लाइफ में खूब पैसा कमाते हैं। इनके अंदर पैसा कमाने का बहुत अच्छा हुनर होता है। हालांकि ये खर्चे के मामले में भी दिलफेंक होते हैं। भौतिक सुख सुविधाओं पर अधिक पैसा लुटाते हैं।

Back to top button
?>