बॉलीवुड

22 साल बाद इस हाल में हैं केबीसी के पहला विनर हर्षवर्धन, बनना चाहते थे आईपीएस अफसर लेकिन ..

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किया जाने वाला शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ शुरुआत से लेकर अब तक काफी पॉपुलर रहा है। इस शो की शुरुआत साल 2000 में हुई थी और अब तक इस शो के माध्यम से कई लोग करोड़पति बन चुके हैं। इन दिनों केबीसी का 14 वां सीजन चल रहा है जो भी काफी चर्चा में है। इसी बीच आज हम आपको बताने जा रहे हैं केबीसी के पहले सीजन के विनर हर्षवर्धन नवाथे के बारे में जो सबसे पहले करोड़पति बने थे। आइए जानते हैं आज कल वह कहां है?

बता दें, केबीसी के पहले सीजन के विनर रहे हर्षवर्धन नवाथे मुंबई के रहने वाले हैं। जब वह शो में आए थे तो उन्होंने सारे सवालों के सही सही जवाब दिया था। वह करोड़पति बन कर रातों-रात स्टार भी बन गए थे। इतना ही नहीं बल्कि पहले करोड़पति बनने पर उन्हें इतनी ज्यादा सफलता हासिल हुई थी कि कई इवेंट्स में तो उन्हें बतौर चीफ गेस्ट भी बुलाया गया था।

हर्षवर्धन नवाथे के पिता आईपीएस अधिकारी थे। ऐसे में वह भी सिविल सर्विसेज की तैयारी में जुटे हुए थे। लेकिन जब वह शो में शामिल हुए तो उन्हें काफी तरक्की मिली थी। इसके बाद उन्होंने सिविल सर्विस की तैयारी छोड़कर विदेश में पढ़ाई की और फिर अच्छी पोस्ट पर नौकरी की।

harshvardhan nawathe

harshvardhan nawathe

एक इंटरव्यू के दौरान हर्षवर्धन ने कहा था कि, “मैं हमेशा से ही आईपीएस ऑफिसर बनने चाहता था। लेकिन इस फील्ड में वे आगे नहीं बढ़ पाए क्योंकि टीवी चैनल के साथ उनके कुछ अनुबंध हुए थे। हालांकि, मैंने अपने सपने को मरने नहीं दिया। आईपीएस तो नहीं बन सका लेकिन उन प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू किया जो सरकार के थे और कुछ गैर सरकारी संगठनों से भी जुड़ा रहा।” रिपोर्ट की माने तो वर्तमान में वह NatWest Group के साथ काम कर रहे हैं।

harshvardhan nawathe

इसी बीच साल 2007 में हर्षवर्धन ने मशहूर मराठी एक्ट्रेस सारिका नील कर से शादी रचाई है। उनके दो बच्चे हैं जिनके साथ सारिका अक्सर अपनी खूबसूरत तस्वीरें साझा करती रहती है। सारिका मराठी फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस है जिन्होंने कई फिल्मों और टीवी सीरियल्स में काम किया है।

सारिका सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है और अपने पति के साथ भी रोमांटिक तस्वीरें साझा करती रहती है। हर्षवर्धन और उनका पूरा परिवार खुशहाल जीवन जी रहा है।

बता दें, केबीसी के पहले सीजन की शुरुआत 3 जुलाई साल 2000 में हुई थी। अब तक इस शो के 14 सीजन आ चुके हैं और अमिताभ ने करीब 12 सीजन को होस्ट किया है। वहीं शाहरुख खान ने भी इसके तीन सीजन होस्ट किए थे।

harshvardhan nawathe

Back to top button