बॉलीवुड

पति के इलाज के लिए बेचनी पड़ी गाड़ी, सारे पैसे हुए खत्म, अब इस हाल में जी रही विजयता पंडित

55 वर्ष की हो चुकी बॉलीवुड अदाकारा विजयता पंडित ने महज छोटी उम्र में फ़िल्मी दुनिया में कदम रख दिए थे. 25 अगस्त 1967 को विजयता पंडित का जन्म मुंबई में हुआ था. वहीं महज 14 साल की उम्र में उनका बॉलीवुड करियर शुरू हो गया था और वे खूब चर्चा में रही.

vijayata pandit

विजयता की पहली फिल्म थी ‘लव स्टोरी’. साल 1981 में प्रदर्शित हुई इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता गौरव कुमार ने काम किया था. अपनी पहली ही फिल्म से विजयता चर्चा में आ गई थीं. इस फिल्म में उन्हें काफी पसंद किया गया था और ‘लव स्टोरी’ के बाद फिल्म मेकर्स के बीच उन्हें अपनी फिल्म में लेने की होड़ मच गई थी.

विजयता के पास पहली ही फिल्म के बाद फिल्मों की लाइन लग गई थी. आगे जाकर विजयता ने और भी कई फिल्मों में काम किया. वे 80 के दशक की लोकप्रिय अभिनेत्री रही लेकिन हिंदी सिनेमा में वे अपनी एक बड़ी और ख़ास पहचान नहीं बना पाई. विजयता ने अपने जीवन में खूब दुःख दर्द झेले हैं.

बताया जाता है कि विजयता का अफेयर अपनी पहली फिल्म के हीरो कुमार गौरव संग चला था. उनकी निजी जिंदगी भी उनकी पेशेवर जिंदगी को प्रभावित करती रही. जानकारी के लिए आपको बता दें कि विजयता अभिनेत्री होने के साथ ही गायिका भी थीं. उनके गाने के शौक ने भी उनका अभिनय करियर प्रभावित किया.

बहन संध्या सिंह के लापता होने की खबर से लगा बड़ा सदमा…

vijayata pandit

vijayata pandit

विजयता पंडित अपनी बहन संध्या सिंह के लापता होने की खबर से बेहद भावुक हो गई थी. उन्हें इस खबर से बड़ा झटका लगा था. उनकी बहन संध्या की मौत की खबरें भी आई थी. बहन को याद कर विजयता बुरी तरह टूट गई थी.

कैंसर से पीड़ित थे पति, पति की मौत ने बदल दिया सब कुछ…

vijayata pandit

साल 1990 में विजयता ने आदेश श्रीवास्तव से शादी की थी. बता दें कि आदेश श्रीवास्तव म्यूजिक कंपोजर थे. वे कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से पीड़ित थे. आखिरकार साल 1990 में हुई शादी साल 2015 में टूट गई. साल 2015 में आदेश का देहांत हो गया था. दोनों के दो बेटे अवितेश श्रीवास्तव और अनिवेश श्रीवास्तव हैं.

इस तरह अपना घर चलाती हैं विजयता…

vijayata pandit

पति के गुजर जाने के बाद विजयता के लिए मानो जीवन में सब बेरंग हो चुका था. 55 की उम्र में वे अकेली जीने को मजबूर हैं. पति के इलाज के लिए उन्हें अपनी एक करोड़ की कार भी बेचनी पड़ी. सारे पैसे इलाज में खर्च हो गए. अब उनका घर खर्च आदेश श्रीवास्तव के म्यूजिकल वर्क की रॉयल्टी से चलता है.

Back to top button
?>