बॉलीवुड

जब अंबानी की पत्नी टीना के प्यार में सारी हदें पार कर गए संजय दत्त, पहुंच गए थे नीतू कपूर के घर

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता संजय दत्त करीब 41 सालों से फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय है. बॉलीवुड में संजय दत्त ने 4 दशक लंबा शानदार सफर तय किया है. संजय दत्त अब भी फ़िल्मी दुनिया में काम कर रहे हैं. संजय अपनी फिल्मों के अलावा अपनी निजी जिंदगी से भी खूब चर्चा में रहे हैं.

sanjay dutt

संजय दत्त के जीवन पर आधारित फिल्म ‘संजू’ में दिखाया गया है कि उनके सैकड़ों महिलाओं संग संबंध रहे हैं. संजय दत्त ने तीन-तीन शादियां की है. हालांकि उनके कई अफेयर भी रहे हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि कभी संजय अंबानी परिवार की छोटी बहू के भी दीवाने थे.

sanjay dutt

यहां पर हम आपसे बात कर रहे हैं मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी की पत्नी टीना अंबानी के बारे में. गौरतलब है कि 80 के दशक में टीना अंबानी हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री थीं. उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है. टीना का अफेयर हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना से भी था. वहीं वे संजय दत्त के भी काफी करीब रही.

संजय और टीना अपने करियर के शुरुआती समय के दौरान एक दूजे के बेहद करीब आ गए थे. संजय और टीना का प्रेम किसी से छिपा नहीं है. हालांकि दोनों के प्यार को कोई मंजिल नहीं मिल पाई थी. दोनों ने ब्रेकअप करके अपनी-अपनी राहें अलग कर ली थी. संजय और टीना ने साथ में ‘रॉकी’ फिल्म में काम किया था. साल 1981 में आई इस फिल्म से संजय का बॉलीवुड डेब्यू हुआ था.

sanjay dutt tina ambani

संजय और टीना शूटिंग के दौरान एक दूजे के काफी करीब आ गए थे. दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया. हालांकि संजय की आदतों के कारण टीना और संजय का रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चला. कहा जाता है कि एक बार नशे में धुत होकर संजय तीन एके सामने आ गए थे. यह बात टीना को पसंद नहीं आई और दोनों के रिश्ते में दरार आने लगी.

टीना पर शक करते थे संजय, पहुंच गए थे ऋषि कपूर की पिटाई करने…

संजय टीना पर शक भी करते थे. दरअसल दिवंगत और दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर टीना अंबानी(Tina Ambani) के साथ फिल्म ‘कर्ज’ की शूटिंग कर रहे थे. दोनों बेहद अच्छे से घुल मिल गए थे और दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई थी. हालांकि तब ही दोनों के अफेयर की अफवाह उड़ी. संजय दत्त इससे बेहद नाराज हुए और गुस्से में आ गए.

sanjay dutt and tina ambani

एक दिन संजय गुस्से में अपने साथ अभिनेता गुलशन ग्रोवर को लेकर नीतू कपूर के घर पहुंच गए थे. तब नीतू और ऋषि का अफेयर चल रहा था. संजू बेहद गुस्से में थे. तब नीतू ने उन्हें समझते हुए कहा था कि, “टीना और चिंटू (ऋषि कपूर) के बीच ऐसा कुछ नहीं है. वे सिर्फ अच्छे दोस्त हैं. इंडस्ट्री में रहते हुए तुम्हें अपनों पर भरोसा करना सीखना चाहिए”. इसके बाद संजय का गुस्सा शांत हुआ.

Back to top button
?>