बॉलीवुड

आंठवा अजूबा से कम नहीं है मुकेश अंबानी का दुबई वाला घर, देखें घर की इनसाइड तस्वीरें

भारत के सबसे अमीर उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने एक नया आलीशान बंगला खरीदा है।रिपोर्ट की मानें तो मुकेश अंबानी ने यह आलीशान बंगला दुबई में करीब 640 करोड़ रुपये यानी कि 80 मिलीयन डॉलर में खरीदा है जो अब तक की सबसे बड़ी रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी डील है।

बता दें, दुबई में यह बांग्ला वहां के सबसे पॉश इलाके पाम जुमेराह में खरीदा गया है। कहा जा रहा है कि इस बंगले की डील इस साल की शुरुआत में हो गई थी लेकिन इसे गुप्त रखा गया। मुकेश अंबानी ने यह बंगला अपने छोटे बेटे अनंत अंबानी के लिए खरीदा है जिसमें 10 बैडरूम प्राइवेट, स्पा इनडोर, आउटडोर स्पोर्ट्स जिम और एक प्राइवेट थिएटर भी है। इस बंगले के मालिक बनने के बाद ब्रिटिश फुटबॉलर डेविड बेकहम और बॉलीवुड के मशहूर एक्टर शाहरुख खान जैसे दिग्गज शख्स अब मुकेश अंबानी के नए पड़ोसी होने वाले हैं।

बता दे इस आलीशान बंगले को खरीदने के बाद इस डील को सीक्रेट रखा गया। इसके पीछे का कारण बताया जा रहा है कि इसकी सुरक्षा निश्चित करने के लिए मुकेश अंबानी अभी इसके लिए लाखों खर्च करने वाले हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, अंबानी के सहयोगी परिमल नाथवानी, जो समूह में कॉर्पोरेट मामलों के निदेशक और संसद सदस्य हैं, वो इस विला का मैनेजमेंट देखेंगे।

mukesh ambani

गौरतलब है कि जिस जगह पर अंबानी ने आलीशान बंगला खरीदा है वो लोगों का पसंदीदा मार्केट बनता जा रहा है। इस जगह का निर्माण साल 2001 में शुरू हुआ था और साल 2007 के बाद यहां पर कई लोग रहने लग गए। इसके बाद यहां पर लग्जरी होटल, शानदार क्लब, अपार्टमेंट और रेस्तरां बने हुए हैं। इतना ही नहीं बल्कि ये दुबई की सबसे महंगी जगह है।

mukesh ambani

बता दें, मुकेश अंबानी दुनिया के 11 सबसे अमीर व्यक्ति की लिस्ट में शामिल है। अब वह अपने बच्चों को जिम्मेदारी सौंप रहे हैं। हाल ही में उन्होंने बड़े बेटे आकाश को रिलायंस की टेलीकॉम कंपनी जियो इन्फोकॉम लिमिटेड का अध्यक्ष नियुक्त किया था। इसके अलावा उन्होंने यूके में स्ट्रोक पार्क लिमिटेड को करोड़ों रुपए देकर खरीदा था।

mukesh ambani stoke park

इसे उन्होंने अपने बड़े बेटे आकाश अंबानी के लिए खरीदा था जिसके लिए उन्होंने करीब 631 करोड रुपए की कीमत चुकाई। इसके अलावा वह जल्दी ही अपनी बेटी ईशा अंबानी के लिए भी एक बड़ी डिल करने वाले हैं। रिपोर्ट की माने तो ईशा अंबानी न्यूयॉर्क में घर तलाश कर रही है। फ़िलहाल अंबानी का परिवार मुंबई में 27 मंजिला गगनचुंबी इमारत एंटीलिया में ही रहेगा। गौरतलब है कि, इस घर में कई लग्जरी सुविधाएं हैं।

Back to top button