दिलचस्प

जुड़वा भाइयों पर आया जुड़वा बहनों का दिल, साथ की शादी, साथ पैदा हुए बच्चे, सब एक जैसे ..

जुड़वा भाई बहनों को देखना हर किसी को अच्छा लगता है। ये सभी चीजें एक साथ और एक जैसी करना पसंद करते हैं। लेकिन आज हम अपको एक ऐसे जुड़वा भाइयों से मिलाने जा रहे हैं जिन्होंने शादी भी जुड़वा बहनों से की। हैरत की बात ये रही कि इन दोनों के बच्चे भी लगभग एक ही समय पर पैदा हुए। इन्हें जुड़वा बच्चे तो नहीं हुए, लेकिन दोनों कपल के बच्चे आपस में जेनिटिक ट्विन्स ही कहलाए। वैसे ऐसे बच्चों को क्वाटर्नरी ट्विन्स भी कहा जाता है। इसमें मां और बाप दोनों जुड़वा होते हैं।

जुड़वा भाइयों ने की जुड़वा बहनों से शादी

यह अनोखा मामला अमेरिका के वर्जीनिया का है। यहां दो जुड़वा भाइयों जॉश और जेरमी ने जुड़वा बहनें ब्रियाना और ब्रिटनी डीन (35) से शादी रचाई है। यह शादी 2017 में एक फेस्टिवल के दौरान हुई थी। इस फेस्टिवल में सिर्फ जुड़वा लोग ही शामिल होते हैं। यहीं ये दोनों कपल शादी के बंधन में बंधा। इनकी शादी टीवी पर भी प्रसारित हुई थी। जुड़वा भाइयों जॉश और जेरमी ने बताया कि उन्होंने कसम खाई थी कि वे जुड़वा बहनों से ही शादी करेंगे। और फिर ऐसा ही हुआ।

दोनों को लगभग एक समय पैदा हुए बच्चे

दोनों जुड़वा कपल के बच्चों में सिर्फ तीन माह का अंतर है। दोनों का जन्म 9 महीने की प्रेग्नेंसी के बाद ही हुआ था। दोनों ने अपने बच्चों का नाम जैक्स और जेट रखा है। दोनों का DNA भी एक ही है। इसलिए ये रिश्ते में भले कजिन ब्रदर हो लेकिन न जेनेटिक लेवल पर रियल भाई ही हुए।

पूरी दुनिया में है ऐसे 300 परिवार

दो जुड़वा मां और जुड़वा पिता के बच्चे ‘क्वाटर्नरी ट्विन्स’ कहलाते हैं। दुनियाभर में ऐसे करीब 300 परिवार हैं। जॉश से शादी कर जेट को पैदा करने वाली ब्रिटनी ने कहा कि कई बार मुझे बहन के बेटे जेक्स को देख ऐसा लगता है कि वह मेरा ही बेटा है। मुझे यकीन है कि मेरी बहन को मेरे बेटे को देखकर ही ऐसा ही लगता है।


परिवार ने कहा कि वह दोनों बच्चों को एक साथ ही पाल रहे हैं। इससे दोनों के बीच की बॉन्डिंग मजबूत होगी। बता दें कि ये कपल इंस्टाग्राम पर भी बड़ा पॉपुलर है।
<

Back to top button
?>