बॉलीवुड

कांस्टेबल की वर्दी पहनकर ट्रेन में घुस गए IPS, अंदर जाकर किया ऐसा कारनामा, लोग कर रहे तारीफ़

झांसी (उत्तर प्रदेश ) : जो लोग सच्चाई और ईमानदारी से अपना काम करते है वे हमेशा लोगों का सम्मान पाते हैं. वहीं जो लोग अपने काम से हटकर जब समाज के लिए कुछ अलग कर जाते हैं तो लोग उनकी तारीफ़ करते थकते नहीं है. ऐसा ही एक कारनामा कर दिखाया है उत्तर प्रदेश के झांसी जीआरपी में तैनात एक आईपीएस अधिकारी ने.

जिस आईपीएस अधिकारी की हम आपसे बात कर रहे हैं उनका नाम है मोहम्मद इमरान. कुछ दिनों पहले अचानक से वे एक ट्रेन में चढ़ गए थे. यहां उन्होंने ट्रेन के भीतर कुछ यात्रियों को सबक सिखाया तो वहीं इस दौरान मोहम्मद ने एक कांस्टेबल को सम्मानित भी किया. ख़ास बात यह है कि मोहम्मद इमरान अपनी आईपीएस की वर्दी में नहीं बल्कि कांस्टेबल की वर्दी पहनकर एक ट्रेन में चढ़े थे.

ips mohammad irfan

मोहम्मद इरफ़ान अपनी आंखों से देखना चाहते थे कि आखिर ट्रेन के भीतर लोग किस तरह से व्यवहार करते है. इसके लिए उन्होंने अपनी वर्दी न पहनकर कांस्टेबल की वर्दी पहनी. ट्रेन में चढ़ने के बाद मोहम्मद की नजर कुछ बेपरवाह सो रहे यात्रियों पर पड़ी. मोहम्मद इमरान ने उन्हें लताड़ लगाई.

चार्जिंग पर लगा यात्रियों का मोबाइल निकाला, फिर उन्हें जगाया…

ips mohammad irfan

IPS अधिकारी मोहम्मद इमरान बेपरवाह यात्रियों को जगाने और उन्हें सबक सिखाने के लिए एक नया तरीका अपनाया. वे गेट के पास रिजर्वेशन वाली सीट पर सो रहे यात्रियों के पास पहुंचे. यहां उन्होंने देखा कि कुछ सो रहे यात्रियों का मोबाईल चार्जिंग पर लगा है. पहले IPS ने उनका मोबाइल निकाल लिया और अपने पास रख लिया. इसके बाद उन्होंने यात्रियों को जगाया. यात्रियों के जागने के बाद उन्होंने कहा कि कहीं चोर आपका मोबाइल लेकर तो नहीं भाग गया. तब एक यात्री हड़बड़ाने लगा. इसके बाद उसे इमरान ने शांत करवाया और मोबाइल दे दिया. साथ ही उसे सावधान और सतर्क रहने की बात भी कही.

एक कांस्टेबल को किया सम्मानित…

इमरान ने जहां एक ओर बेपरवाह सो रहे यात्रियों को सबक सिखाया तो वहीं इस दौरान ट्रेन में ईमानदारी और सजगता के साथ अपना काम कर रहे मोहम्मद इमरान ने एक कांस्टेबल को सम्मानित भी किया.

एक कांस्टेबल को कर दिया लाइन हाजिर…

ips mohammad irfan

यात्रियों के साथ ही आईपीएस अधिकारी मोहम्मद इमरान ने एक कांस्टेबल को भी सबक सिखाया. जब ट्रेन के भीतर इमरान पहुंचे तो उन्होंने पाया कि ललितपुर जीआरपी के अधीन तालबेहट रेलवे स्टेशन का एक सिपाही ड्यूटी पर नहीं है. मोहम्मद ने ड्यूटी से अनुपस्थित रहने पर एक कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया.

भोपाल एक्सप्रेस में चढ़े थे मोहम्मद इमरान…

मोहम्मद इमरान भोपाल एक्सप्रेस नाम की ट्रेन में चढ़े थे. वे उत्तर प्रदेश कैडर के आईपीएस हैं और फिलहाल एसपी जीआरपी झांसी के पद पर तैनात हैं. वे 21 अगस्त मुआयना करने के लिए ट्रेन में चढ़े थे कि ट्रेन में सुरक्षा के लिए चलने वाली जीआरपी की टीम का काम और व्यवहार यात्रियों के साथ कैसा है.

Back to top button
?>