विशेष

पसीने से भीगे हुए टॉप पर कमेन्ट करने वाले को मिताली राज ने दिया जवाब, कहा आज मैं जहाँ हूँ वहाँ ..

नई दिल्ली: भारत में क्रिकेट किसी धर्म से कम नहीं है। यहाँ के लोगों के लिए क्रिकेट एक पूजा की तरह है। कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें जनता भगवान की तरह पूजती है। जब भी भारत-पाकिस्तान का क्रिकेट मैच होता है, उस समय लगता है देश में स्वतंत्रता दिवस का माहौल चल रहा हो। देश का बच्चा-बच्चा अपनी आँखें टीवी के सामने गड़ाए बैठा रहता है। कुछ सालों पहले तक भारतीय महिला क्रिकेट टीम का कोई नामों-निशान नहीं था।

देश की महिलाओं ने बनाई है नई पहचान

नाम के लिए महिला टीम तो थी, लेकिन कोई उपलब्धि ना होने की वजह से उसके बारे में कोई बात ही नहीं करता था। लेकिन हाल ही में हुए महिला क्रिकेट विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम की महिलाओं ने साबित कर दिया कि ववाह पुरुषों के बिलकुल भी पीछे नहीं हैं। अपनी हिम्मत के दम पर आज महिलाओं ने अपनी एक नई पहचान बनाई है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने विश्व कप का फाइनल खेला, लेकिन दुर्भाग्य से भारत को हार का सामना करना पड़ा।

ट्रोल करने वाले को दिया ऐसा जवाब की हो गयी बोलती बंद:

लेकिन भारतीय टीम उपविजेता के रूप में उभरकर सामने आयी। उसके बाद से भारतीय महिला टीम लगातार सुर्ख़ियों में बनी हुई है। वहीँ टीम की कप्तान रहीं मिताली राज की चर्चा हर जुबान पर होने लगी। मिताली एक बार फिर अपने ट्वीट की वजह से सुर्ख़ियों में छाई हुई हैं। उन्होंने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि वह किसी की उज-जुलूल बातों को ऐसे ही सहन नहीं कर सकती हैं। मिताली ने बिना वजह उन्हें ट्रोल करने वाले को ऐसा जवाब दिया कि उसकी बोलती ही बंद हो गयी।

आज मैं जहाँ हूँ वहाँ मैदान पर पसीना बहाकर ही पहुँची हूँ:

कुछ दिनों पहले मिताली राज ने अपने टीम की खिलाडियों के साथ एक फोटो पोस्ट की थी। फोटो में मिताली का टॉप पसीने से भीगा हुआ दिखाई दे रहा था। एक व्यक्ति ने मुसीबत मोतले हुए यह कमेन्ट कर दिया कि, “जब वह फोटो खींचा रही थी तो उनका पसीना निकल रहा था।“ इसपर मिताली ने उसे करारा जवाब दिया। मिताली ने कहा, “आज मैं जहाँ हूँ, मैदान पर पसीना बहाकर ही पहुँची हूँ। मुझे नहीं लगता कि यह कोई शर्म की बात है। यह मेरे लिए बहुत ख़ास है कि मैं देश की ख़ास महिलाओं के साथ खड़ी हूँ।“

मिताली से पूछा था उनके पसंदीदा पुरुष क्रिकेटर के बारे में:

आपको बता दें मिताली राज ने यह फोटो क्रिकेट अकादमी के शुभारम्भ के दौरान खिंचाया था। मिताली ने अपनी साथी खिलाडियों को ख़ास महिला बताया और कहा कि उनका रविवार का दिन बहुत ही शानदार रहा। क्रिकेट अकादमी के शुभारम्भ का कार्यक्रम बेंगलुरु में में था। इससे पहले महिला क्रिकेट विश्व कप के दौरान मिताली एक पत्रकार के सवाल पर भड़क गयी थीं और उसे भी करारा जवाब देने की वजह से सुर्ख़ियों में आयी थीं। पत्रकार ने मिताली से उनके पसंदीदा पुरुष क्रिकेटर के बारे में पूछा था।

Back to top button