तीन साल पहले लगाए थें आरोप, अब माफी मांग रहे हैं केजरीवाल, कह रहे हैं की ..

भ्रष्टाचार को मुद्दा बनाकर सत्ता में आए आम आदमी पार्टी के लीडर और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अक्सर किसी ना किसी विपक्षी पार्टी के नेता को लेकर खुलासा करते रहते हैं और उन पर आरोपों की झड़ी लगा देते हैं पर इस बार ये दाव उन पर उल्टा भी पड़ गया है और इसके लिए अरविंद केजरीवाल को सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी पड़ी है, यहां तक की उन्होनें ने अपने लिखित माफीनामे में ये भी कहा है कि वो बहकावे में आ गए थें।

क्या है मामला

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को बीजेपी नेता और पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना से मानहानि केस से जुड़े एक मामले में माफी मांगी है। केजरीवाल ने सोमवार को पटियाला हाउस कोर्ट में भड़ाना से लिखित में माफी मांगते हुए कहा कि अपने एक सहयोगी के बहकावे में आकर उन्होंने भड़ाना पर वे आरोप लगाए थे। बाद में उनकी जांच में उन आरोपों की पुष्टि नहीं हुई।

दरअसल केजरीवाल ने अवतार सिंह भड़ाना संबंध में 31 जनवरी 2014 को आपत्तिजनक बयान देते हुए कहा था कि भड़ाना देश के सबसे भ्रष्ट व्यक्तियों में से एक हैं। उस समय अवतार सिंह भड़ाना कांग्रेस की पार्टी में थें और हरियाणा के फरिदाबाद से सांसद थें। केजरीवाल के आरोप के बाद अवतार सिंह भड़ाना की तरफ से कहा गया था कि वह समाज के प्रतिष्ठित व्यक्तियों में से एक हैं। केजरीवाल के इस बयान से उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा को क्षति पहुंची है।अवतार सिंह भड़ाना ने इस मामले में केजरीवाल को कानूनी नोटिस भेजकर अपना बयान वापस लेने और उनसे बिना शर्त माफी मांगने की मांग की थी तब अरविंद केजरीवाल ने अपना बयान वापस लेने और भड़ाना से माफी मांगने से इनकार कर दिया था। लेकिन अब केजरीवाल ने इसके लिए लिखित रूप से माफी मांगी है।

भड़ाना के केस के अलावा केजरीवाल पर मानहानि के कई और मामले दर्ज हैं जिसमें सबसे प्रमुख मामला केन्द्रीय मंत्री अरूण जेटली का है …डीडीसीए मामले में केन्द्रीय मंत्री अरूण जेटली ने केजरीवाल समेत 6 आप नेताओं पर 10 करोड़ का मानहानि का केस किया हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.