बॉलीवुड

Photos : कभी तब्बू की बहन फराह नाज पर फ़िदा रहते थे लोग, अब दो शादी करने के बाद ऐसी हो गई हालत

हिंदी सिनेमा में अभिनेत्री तब्बू (Tabu) ने 90 के दशक में बड़ा नाम कमाया था. तब्बू बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में गिनी जाती है. 90 के दशक के कई बड़े अभिनेताओं के साथ उन्होंने काम किया. ख़ास बात यह है कि तीन दशक के बाद अब भी तब्बू फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय है.

tabu

वैसे आपको बता दें कि तब्बू की बड़ी बहन फराह नाज़ (Farah Naaz) ने भी बॉलीवुड में काम किया है. फराह नाज कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं. वे अपने समय की खूबसूरत अभिनेत्री थीं. हालांकि आपको बता दें कि फराह का नाम अपनी छोटी बहन तब्बू की तरह ज्यादा लोकप्रिय नहीं हो सका. आइए आज फराह नाज के बारे में विस्तार से बात करते हैं.

farah naaz

लंबे समय तक फराह नाज फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय रही. हालांकि इसके बावजूद वे सफलता के मुकाबले में अपनी बहन तब्बू से पीछे रह गई. ‘नसीब अपना-अपना’, ‘यतीम’, ‘ईमानदार’, ‘घर-घर की कहानी’, ‘इसी का नाम जिंदगी’ जैसी कई फिल्मों में फराह हमे देखने को मिली. फराह ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत यश चोपड़ा (Yash Chopra) द्वारा निर्देशित फिल्म ‘फासले’ से की थी. यह फिल्म साल 1985 में रिलीज हुई थी.

farah naaz

farah naaz

बॉलीवुड में वे अपनी खूबसूरती के लिए भी चर्चा में रही. फराह नाज का जन्म 9 दिसंबर 1968 को हैदराबाद में हुआ था. वे 53 साल की हो चुकी हैं और लंबे समय से फ़िल्मी दुनिया से दूर है. गौरतलब है कि फराह अपनी पेशवेर जिंदगी के साथ ही अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में रही.

6 साल ही टिक पाई फराह की पहली शादी…

farah naaz and vindu dara singh

बात अब फराह के निजी जीवन की करते हैं. फराह नाज दो शादियां कर चुकी हैं. उन्होंने पहली शादी अभिनेता विन्दु दारा सिंह से की थी. दोनों साल 1996 में विवाह बंधन में बंधे थे. दोनों शादी के बाद एक बेटे के माता-पिता बने.

farah naaz and vindu dara singh

कपल के बेटे का नाम फ़तेह रंधावा है. सिख धर्म के विंदु और मुस्लिम धर्म की फराह का रिश्ता ज्यादा लम्बा नहीं चल सका. दोनों ने साल 2002 में तलाक लेकर अपना रिश्ता खत्म कर लिया था.

2003 में सुमित सहगल से की शादी…

farah naaz

विंदु दारा सिंह से तलाक के बाद फराह ज्यादा दिनों तक अकेली नहीं रही. विंदु से तलाक लेने के कुछ दिनों बाद ही उनका दिल सुमित सहगल (Sumit Sehgal) पर आ गया. साल 2002 में तलाक लेने वाली फराह नाज ने दूसरी शादी साल 2003 में सुमित सहगल से कर ली थी. बता दें कि सुमीत भी अभिनेता है. वे कई फिल्मों और टीवी शोज में काम कर चुके हैं.

farah naaz

शादी के बाद फराह फ़िल्मी दुनिया से भी दूर हो गई थी. अब फराह अपने परिवार के साथ एक खुशहाल जीवन बिता रही हैं. हालांकि यह भी कहना गलत नहीं होगा कि कभी चर्चाओं में रही फराह नाज अब गुमनामी का जीवन जीने को मजबूर है.

farah naaz

Back to top button
?>