बॉलीवुड

शादी के बाद पति ने की थी चाकू से मारने की कोशिश, बेटे के खातिर 30 साल तक सहे पति के जुल्म

हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकारा रति अग्निहोत्री ने अपने करियर में कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया था। वहीं अभिनेता कमल हसन के साथ उनकी जोड़ी काफी पसंद की गई। बता दे रति अग्निहोत्री जब सिर्फ 10 साल की थी तभी उन्होंने अपने करियर की शुरुआत कर ली थी।

rati agnihotri

ऐसे में उनका परिवार उनसे काफी नाराज हो गया था हालांकि फिर भी रति अग्निहोत्री ने अपने कदम पीछे नहीं किए और वह फिल्म इंडस्ट्री की एक बड़ी अभिनेत्री बनकर उभरी। आज हम आपको बताने जा रहे हैं रति अग्निहोत्री के जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें..

‘एक दूजे के लिए’ से मिला फेम

यूं तो रति अग्निहोत्री ने अपने करियर की शुरुआत तमिल फिल्म ‘पुथिया वारपुगल’ से की थी। लेकिन फिल्म ‘एक दूजे के लिए’ से वह पॉपुलर हुई। इस फिल्म की कहानी से लेकर गाने तक ने इंडस्ट्री में अपनी एक अलग छाप छोड़ी।

rati agnihotri

इसके अलावा इसी फिल्म के लिए रती अग्निहोत्री को फिल्म फेयर अवार्ड में बेस्ट एक्ट्रेस का नॉमिनेशन भी मिला था। इसके बाद रति अग्निहोत्री ने अपने करियर में ‘दादागिरी’, ‘यादें’, ‘कांटे’, ‘पहचान’, ‘पसंद अपनी-अपनी’, ‘करिश्मा कुदरत का’ जैसी कई फिल्मों में काम कर बड़ा मुकाम हासिल किया।

पति ने की थी चाकू से मारने की कोशिश

इसी बीच साल 1985 में रति अग्निहोत्री ने मशहूर बिजनेसमैन और आर्किटेक्ट अनिल विरवानी के साथ शादी रचा ली। शादी के बाद उनके घर एक बेटे का जन्म हुआ जिसका नाम तनुज है। लेकिन इसी बीच रति अग्निहोत्री और उनके पति के बीच झगड़े शुरू हो गए। कहा जाता है कि शादी के बाद रति को फिल्मों में काम करने की अनुमति नहीं थी।

rati agnihotri

लेकिन रति फिल्मी दुनिया से दूर नहीं जाना चाहती थी। ऐसे में आए दिन उनके और उनके पति के बीच झगड़ा हुआ करते थे। कहा तो यह भी जाता है कि रति अग्निहोत्री और उनके पति के बीच इतने ज्यादा झगड़े शुरू हो गए थे कि आपस में मारपीट करना शुरू कर दिया करते थे।

30 साल की शादी टूटने पर छलका था रति का दर्द

इसके बाद साल 2015 में रति अग्निहोत्री ने खुलासा करते हुए बताया था कि उनके पति ने उन्हें चाकू से मारने की धमकी दी थी। इसके बाद 2015 में ही दोनों का तलाक हो गया। 30 साल की शादी टूटने पर रति अग्निहोत्री ने कहा था कि, “मैं लंबे समय तक पति के जुल्म को सहती रहीं। लेकिन जब सारी हदें पार हो गईं तो मैंने अपने रिश्ते को खत्म करने का फैसला किया।

rati agnihotri

रति के मुताबिक, वो सिर्फ अपने बेटे तनुज की खातिर इतने सालों तक चुप रहीं क्योंकि वो बेटे को किसी भी हाल में झगड़े से दूर रखना चाहती थीं।”

बता दें रति अग्निहोत्री का बेटा भी फिल्मी दुनिया में एक्टिव है। उन्होंने ‘वन नाइट स्टैंड’ जैसी फिल्मों में काम किया है। वही रति अग्निहोत्री आखरी बार साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म ‘डिटेक्टर’ में दिखाई दी थी।

rati agnihotri

Back to top button
?>