बॉलीवुड

जब राजकुमार ने वहीदा रहमान के घर खाना खाने से कर दिया इंकार, एक्ट्रेस की कर दी थी बेज्जती

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता राजकुमार अपने बेबाक अंदाज के लिए मशहूर थे। जिस तरह से वह अपनी फिल्मों में डायलॉग बोलकर दर्शकों के बीच धमाल मचा देते थे तो वही असल जिंदगी में भी राजकुमार काफी मुंहफ़ट भी थे। वह बेझिझक अपने मन की बात सामने वाले से बोल देते थे। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं राजकुमार के जीवन से जुड़ा एक ऐसा किस्सा जब उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस वहीदा रहमान के घर खाना खाने से इंकार कर दिया था। आइए जानते हैं क्या था पूरा मामला?

rajkumar

खाना खाने के दौरान राजकुमार ने कही थे ऐसी बात
दरअसल, वहीदा रहमान और राजकुमार इंडस्ट्री के काफी अच्छे दोस्त थे। दोनों अक्सर एक-दूसरे के घर जाया करते थे और इनका दोस्ताना भी काफी मशहूर था। बता दे राज कुमार और वहीदा रहमान ने फिल्म ‘उल्फत की नई मंजिलें’ ने एक साथ काम किया था। फिल्म में दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया।

rajkumar

इसी फिल्म में काम करने के दौरान वहीदा रहमान ने राजकुमार को अपने घर खाने पर इनवाइट किया। इसी दौरान उनके साथ मशहूर अभिनेत्री साधना भी उनके घर खाना खाने पहुंची थी।

जब यह तीनों वहीदा रहमान के घर पर मिले तो इन्होंने ढेर सारी बातें की। इसी बीच जब खाने का वक्त आया तो तीनों टेबल पर गए। खाना खाने के वक्त एक्ट्रेस साधना ने राज कुमार से कहा कि, खाना खा लीजिए.. जिस पर राजकुमार उनसे कहते है कि, आप शुरू कीजिए.. इसके बाद वहीदा रहमान ने फिर से राजकुमार से खाना खाने के लिए कहा जिसके जवाब में राजकुमार ने कहा कि, “जानी खाना तो हम खाते हैं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि कहीं भी कुछ भी खा लें।”

rajkumar

बता दें, राजकुमार के मुंह से इस तरह की बातें सुन साधना और वहीदा रहमान एक दूसरे का मुंह ताकते रह गई थी। हालाँकि राजकुमार के जीवन से जुड़ा ये कोई पहला किस्सा नहीं था जब उन्होंने किसी से इस अंदाज में बात की हो। वह इंडस्ट्री के कई कलाकारों से इसी अंदाज में बात किया करते थे।

rajkumar

एक्टर से पहले इंस्पेक्टर थे राजकुमार
बता दें, राजकुमार ने अपने करियर की शुरुआत साल 1952 में आई फिल्म ‘रंगीली’ से की थी। इसके बाद उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया। कहा जाता है कि फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले राजकुमार एक पुलिस इंस्पेक्टर हुआ करते थे। लेकिन मशहूर डायरेक्टर बलदेव दुबे ने उन्हें अपनी फिल्म में काम करने का मौका दिया और वह बड़े अभिनेता बनकर उभरे। गौरतलब है कि, राजकुमार अब हमारे बीच नहीं रहे।

Back to top button
?>